बर्थडे पर ख़ास-फिल्मी कहानी से भी ज़्यादा दिलचस्प है अजय देवगन की लव स्टोरी ! (Happy Birthday Ajay Devgan)

बॉलीवुड में एक्शन हीरो के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाले अभिनेता अजय देवगन (Ajay Devgan) का आज जन्मदिन है. 2 अप्रैल 1969 को जन्मे अजय देवगन का असली नाम ‘विशाल वीरू देवगन’ है. उनके क़रीबी और घर के लोग उन्हें ‘राजू’ के नाम से बुलाते हैं. अजय ने भले ही इंडस्ट्री में अपनी पहचान एक्शन हीरो के तौर पर बनाई है, लेकिन वो कॉमेडी और रोमांटिक हीरो के किरदार को भी बखूबी निभाते हैं. 

बात करें उनकी शादीशुदा ज़िंदगी की, तो काजोल और अजय की जोड़ी को बॉलीवुड की चंद सक्सेसफुल जोड़ियों में से एक माना जाता है और दोनों की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. चलिए अजय के जन्मदिन के इस ख़ास मौके पर हम आपको रूबरू कराते हैं उनकी दिलचस्प प्रेम कहानी से.

सेट पर हुई थी पहली मुलाक़ात

अजय देवगन और काजोल की मुलाक़ात पहली बार सेट पर हुई थी, पहली मुलाक़ात में काजोल को लगा कि अजय बहुत घमंडी हैं, लेकिन बाद में उनका ये भ्रम दूर हो गया और दोनों में दोस्ती हो गई. बताया जाता है कि काजोल अपने बॉयफ्रेंड से जुड़ी सलाह अजय देवगन से लिया करती थीं.

कब प्यार हुआ पता ही नहीं चला

काजोल और अजय एक-दूसरे के अच्छे दोस्त बन गए, लेकिन कब उनकी ये दोस्ती प्यार में बदल गई उन्हें पता ही नहीं चला. दिलचस्प बात तो यह है कि दोनों में से किसी ने भी एक-दूसरे को प्रपोज़ नहीं किया, पर दोनों को इस बात का अहसास था कि वो एक-दूसरे के साथ ही रहना चाहते हैं.

घर के टैरेस पर हुई दोनों की शादी

जब अजय और काजोल की दोस्ती प्यार में बदल गई, तब दोनों ने शादी करने का फ़ैसला किया. लेकिन अजय ग्रैंड तरीक़े से शादी बिल्कुल भी नहीं करना चाहते थे, इसलिए वो अपने बेडरुम से तैयार होकर अपने घर के छत पर गए, जहां शादी की सारी रस्में निभाई गई. उन्होंने घर की छत पर काजोल के साथ सात फेरे लिए और वापस अपने कमरे में आ गए. दोनों ने 24 फरवरी 1999 को शादी की थी.

परफेक्ट कपल हैं अजय और काजोल

अजय बहुत गंभीर और शांत किस्म के इंसान हैं जबकि काजोल बहुत ज़्यादा बोलती हैं, बावजूद इसके दोनों बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक परफेक्ट कपल माने जाते हैं. शादी के इतने साल बाद भी दोनों एक-दूसरे को अपना बेस्ट फ्रेंड मानते हैं और दोनों एक-दूसरे की बातों को सुनते भी हैं. यही खूबी दोनों के रिश्ते को सक्सेसफुल बनाने के साथ-साथ उन्हे परफेक्ट कपल भी बनाती है.

कई फिल्मों में साथ काम किया

बता दें कि काजोल और अजय की मुलाकात सेट पर हुई थी और ‘हलचल’ फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों में दोस्ती हुई. इसके बाद दोनों ने ‘इश्क’, ‘राजू चाचा’, ‘प्यार तो होना ही था’, ‘यू मी और हम’ जैसी कई फिल्मों में साथ काम किया.

यह भी पढ़ें: फैंस के लिए खुशखबरी…दीपिका और रणवीर की शादी के लिए फाइनल हुई 4 डेट ! 

 

 

 

Anita Ram :
© Merisaheli