Categories: TVEntertainment

क्या ‘मर्यादा’ फेम रिद्धि डोगरा हसबैंड राकेश बापट से तलाक के बाद तलाश रही हैं नया पार्टनर? (Is ‘Maryada’ Fame Ridhi Dogra Searching for New Partner After Divorce With Ex-Husband Raqesh Bapat)

एक साथ एक ही फिल्म या सीरियल में काम करने के दौरान को-स्टार्स के बीच नज़दीकियां बढ़ना कोई नई बात नहीं है. बॉलीवुड फिल्मों की…

एक साथ एक ही फिल्म या सीरियल में काम करने के दौरान को-स्टार्स के बीच नज़दीकियां बढ़ना कोई नई बात नहीं है. बॉलीवुड फिल्मों की बात हो या फिर टीवी सीरियल्स की, ऐसे कई सेलेब्रिटीज़ हैं जिनके बीच शूटिंग के दौरान दोस्ती हुई, फिर प्यार का इज़हार भी हुआ. इनमें से कई कपल्स शादी करके अपनी मैरिड लाइफ को एन्जॉय कर रहे हैं तो वहीं कई कपल्स ऐसे भी हैं जिन्होंने प्यार का इज़हार करने के बाद शादी तो की, लेकिन उनकी शादी ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाई, लिहाजा उन्होंने अलग होना ही बेहतर समझा, इन्हीं जोड़ियां में से एक है रिद्धि डोगरा और राकेश बापट की जोड़ी.

Picture Courtesy: Instagram

रिद्धि डोगरा और राकेश बापट ने साल 2019 में तलाक लेकर अपने फैन्स को तगड़ा झटका दिया था. तलाक के बाद दोनों के रास्ते अलग हो गए हैं और अब खबर है कि रिद्धि डोगरा नए पार्टनर की तलाश कर रही हैं. दरअसल, हाल ही में रिद्धि ने राकेश बापट के साथ अपने तलाक और टूटे हुए रिश्ते के साथ अपनी सिंगल लाइफ के बारे में खुलकर बात की है. यह भी पढ़ें: टीवी एक्ट्रेस नेहा मर्दा कर रही हैं बेबी प्लानिंग, पति आयुष्मान अग्रवाल के साथ लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप पर कही ये बात (TV Actress Neha Marda is Planning for Baby, know What She Said on Long Distance Relationship with Husband Ayushman Agrawal)

Picture Courtesy: Instagram

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान रिद्धि डोगरा से सवाल किया गया था कि क्या वह एक्स हसबैंड राकेश बापट से तलाक लेने के बाद अपनी ज़िंदगी में प्यार को एक और मौका देंगी? इस सवाल के जवाब में रिद्धि ने कहा कि इस समय वह अपने काम को बहुत एन्जॉय कर रही हैं और फिलहाल वो अपने काम पर ही फोकस करना चाहती हैं. उन्होंने कहा कि वो एक बेहतर इंसान बनना चाहती हैं और खुद को कंप्लीट करती हैं. रिद्धि की मानें तो वो अच्छे लोगों के आसपास रहना चाहती हैं और खुद को सशक्त बनाना चाहती हैं, ताकि वो किसी के साथ अपने दिल की बात को शेयर कर सकें.

Picture Courtesy: Instagram

शादी और प्यार को लेकर रिद्धि का कहना है कि किसी भी शादी में अच्छे कम्युनिकेशन का होना बेहद ज़रूरी है और प्यार हर रिश्ते का सबसे मज़बूत आधार होता है. अगर आप अपने पार्टनर से किसी चीज़ को छुपाते हैं तो रिश्ते को निभाना बहुत मुश्किल हो जाता है. अपने एक्स-हसबैंड राकेश को लेकर उन्होंने कहा कि मैं और राकेश कई मौकों पर एक-दूसरे से बात करते हैं और मैं यह जानती हूं कि वो अभी भी मेरे लिए फैमिली हैं.

Picture Courtesy: Instagram

एक पार्टनर की अहमियत के बारे में भी रिद्धि ने खुलकर अपनी राय रखी. एक्ट्रेस ने कहा कि हर कोई किसी न किसी का साथ चाहता है. जब मैं एक पार्टनर का होना मिस करती हूं तो मुझे लगता है कि इस फेज को एन्जॉय करना सीख लेना चाहिए. किसी पार्टनर के होने से पहले खुद से प्यार करना और खुद के साथ एक मजबूत रिश्ता रखना बेहद ज़रूरी है. यह भी पढ़ें: शादी के बाद पति संग हनीमून मनाने उदयपुर पहुंची गौहर खान, देखें कपल की रोमांटिक फोटोज़ और वीडियोज़ (Gauhar Khan Reached Udaipur With Husband Zaid For Honeymoon, See Couple’s Romantic Pictures And Videos)

Picture Courtesy: Instagram

बहुत से लोग हैं जो खालीपन के रिश्ते में फंसे हुए हैं, ऐसे में मुझे लगता है कि लोगों को यह समझना चाहिए कि आप किसी को भी कंप्लीट नहीं कर सकते हैं. इसके साथ ही आपको इससे प्रभावित भी नहीं होना चाहिए कि कौन आपकी ज़िंदगी में दस्तक दे रहा है और कौन आपकी ज़िंदगी से बाहर जा रहा है. अपनी खामियों को समझते हुए अपनी अच्छाई की तारीफ करनी चाहिए और खुद के साथ शांति से रहना चाहिए.

Picture Courtesy: Instagram

बता दें कि रिद्धि और राकेश पहली बार स्टार प्लस के शो ‘मर्यादा: लेकिन कब तक’ के सेट पर मिले थे. यह सीरियल काफी पॉपुलर हुआ था और दोनों की केमेस्ट्री को दर्शकों ने काफी पसंद किया था. इसी सीरियल में साथ काम करते हुए रिद्धि और राकेश को एक-दूसरे से प्यार हो गया, फिर कपल ने साल 2011 में एक-दूसरे से शादी करने का फैसला किया. शादी के बाद कई साल तक कपल के बीच प्यार बरकरार रहा, लेकिन फिर दोनों के रिश्ते में दरार पड़ने लगी और साल 2019 में दोनों ने तलाक ले लिया.

Picture Courtesy: Instagram

गौरतलब है कि राकेश और रिद्धि ने अपने तलाक की वजह अनुकूलता की कमी बताई थी. रिश्ते में एक-दूसरे के अनुकूल न होने की वजह से दोनों ने अलग होने का फैसला किया. बहरहाल, रिद्धि और राकेश के तलाक को करीब दो साल हो गए हैं और अब दोनों अपनी-अपनी ज़िंदगी में आगे बढ़ चुके हैं.

Recent Posts

कहानी- आत्मावलोकन (Short Story- Aatmaavlokan)

शगुन भी आश्चर्य करती की यह फोन पर अपने परिवारजन से बात करते कभी भी…

© Merisaheli