#JantaCurfew: 22 मार्च ‘जनता कर्फ्यू’ को लेकर अनुपम खेर का प्रेरणादायी संदेश… (‘Janta Curfew’ 22 March: Anupam Kher- Life Changing Day, Lets Follow Janta Curfew Sincerely And Honestly…)

  • #JantaCurfew: हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी ने कल जनता कर्फ्यू के तहत देशवासियों को घर पर रहकर एक होकर कोरोना से लड़ने की बात जो कही है, उसी संदर्भ में अभिनेता अनुपम खेर ने भी सभी के लिए प्रेरणादायी संदेश दिया है. उन्होंने सभी को इस जनता कर्फ्यू जो और किसी के लिए नहीं बल्कि जनता द्वारा जनता के लिए ही है को सफल बनाने की अपील की है. यह पूरे दिन का एकांतवास अमृत मंथन जैसा है, जिसमें विष भी निकलेगा.. अमृत भी निकलेगा.. विश्व शुद्धि है.. हम सब को बिल्कुल भी बाहर न निकलकर घर में ही दिनभर रहकर इस नेक कार्य को कामयाब बनाना है. साथ ही सभी को कल रविवार को सुबह सात बजे से लेकर रात नौ बजे तक एकांत में रहने यानी घर पर ही रहने के आव्हान के साथ-साथ कल यानी 22 मार्च को ही शाम 5 बजे पांच मिनट के लिए उन सभी लोगों का धन्‍यवाद करने की गुजारिश भी की है, जो दिन-रात कोरोना से संक्रमित मरीज़ों की सेवा और सुरक्षा में लगे हैं, जैसे- डॉक्टर, नर्स, कर्मचारी, सरकारी विभाग, पुलिस आदि. वे सभी हमारी रक्षा में अपनी जान की परवाह किए बगैर दिन-रात काम कर रहे हैं. हमें तहेदिल से उन सभी को धन्यवाद कहना है.. उनका शुक्रिया अदा करना है.. यह अपने, घर, समाज, देश के लिए ही नहीं, बल्कि विश्व और पूरी मानव जाति के लिए है. आइए, हम सभी मिलकर विश्व कल्याण के लिए इस जनता कर्फ्यू को सफल बनाएं. सभी अपना और अपनों का ख़याल रखें. इस समय का सदुपयोग करें. ध्यान, प्राणायाम, योग, व्यायाम और आत्मविश्लेषण करें. पौष्टिक, हल्का व शाकाहारी भोजन करें. कुछ मुस्कुराए, कुछ गुनगुनाए.. इस तरह के अनमोल पल बार-बार नहीं आते. हम सभी इसे ख़ास और सार्थक बनाएं. दुनिया के लिए आदर्श व उदाहरण बनें. अनुपम खेर जी के ही शब्दों में सब ठीक हो जाएगा.. मैं एक आशावादी इंसान हूं. मुझे यक़ीन है सब ठीक होगा. ग़म की अंधेरी रात में दिल को बेक़रार ना कर.. सुबह ज़रूर आएगी.. सुबह का इंतज़ार कर …
Usha Gupta

Share
Published by
Usha Gupta

Recent Posts

महेश कोठारे यांनी केली ‘झपाटलेला ३’ची घोषणा (Director Mahesh Kothare Announces Zapatlela-3)

अभिनेते महेश कोठारे यांच्या संकल्पनेतून तयार झालेला 'झपाटलेला' हा चित्रपट तुफान हिट ठरला होता. आता…

April 11, 2024

बुरे दिन वापस दे दो…. किरण मानेंची पोस्ट चर्चेत ( Kiran Mane Share Post For Current Situation In Maharashtra)

कुठे कुठला उमेदवार हवा होता-नको होता, या वादात आपण सर्वसामान्य माणसांनी अडकायला नको. महाराष्ट्रात या…

April 11, 2024

संकर्षण सोबत लग्न करण्याची इच्छा पण आईने…. अभिनेत्याची चाहतीसाठी खास पोस्ट ( Sankarshan Karhade Share Post For His Fan, Who Wants To Marry Him)

अभिनेता संकर्षण कऱ्हाडे सोशल मीडियावर खूप सक्रिय असतो. नुकताच त्याने त्याला साताऱ्याला आलेला त्याच्या खास…

April 11, 2024
© Merisaheli