Categories: Fashion GuideFashion

जानें किस ड्रेसेस के साथ कौन सा इनरवेयर रहेगा बेस्ट (Know Which Innerwear Will Be Best With Which Dresses)

त्योहारों के मौसम में भारतीय पहनावा, ख़ासकर साड़ी, लहंगा चोली व सलवार सूट आकर्षक और ख़ूबसूरत लगते हैं. आप किसी भी आउटफिट में जिस प्रकार की इनरवेयर यानी ब्रा पहनती हैं, वह आपके सिल्हूट, आकार और मुख्य पहलू आराम को परिभाषित करती है. आपके सिल्हूट का आकार सीधे लहंगा चोली के लिए आपकी ब्रा के चयन पर निर्भर करता है.

बैकलेस ब्रा- बैकलेस लहंगा चोली एक ऐसी चीज़ है, जिसे हर लड़की पहनना चाहती है और देसी गर्ल की तरह दिखना चाहती है. लेकिन जैसा कि हम सभी जानते हैं कि बैकलेस लहंगा ब्लाउज़ डिज़ाइन के लिए आमतौर पर एक स्ट्रैपलेस ब्रा या स्टिक-ऑन ब्रा की आवश्यकता होती है, जो आपकी पीठ और कंधों को उजागर करती है. इसलिए, यदि आप अपनी सगाई या शादी के लहंगे के साथ बैकलेस चोली की प्लानिंग कर रही हैं, तो निश्चित रूप से आपके लिए बैकलेस ब्रा सबसे अच्छा विकल्प है. इस ब्रा में पारदर्शी बैक स्ट्रैप्स इसे आपके बैकलेस लहंगा चोली के लिए एक आदर्श पिक बनाते हैं.

अंडरवायर्ड ब्रा- यह पैडिंग और बिना पैडिंग दोनों में उपलब्ध हैं. आपकी पसंद की पैडिंग वरीयता के आधार पर आप अंडरवायर्ड ब्रा में किसी भी स्टाइल के लिए जा सकती हैं. अंडरवायर्ड ब्रा को किसी भी आउटफिट के नीचे पहना जा सकता है, चाहे वह टी-शर्ट, कुर्ती, शर्ट, बॉडी-हगिंग ड्रेस, मैक्सी ड्रेस, एथनिक वियर आदि हो. क्लोविया में टी-शर्ट, स्ट्रैपलेस, पुश- में कई तरह की अंडरवायर्ड ब्रा हैं. अपर ब्रा, बालकनी, लगाम गर्दन और हर उद्देश्य के अनुरूप कई और शैलियों में. शानदार दिखने और महसूस करने के लिए आप उन्हें कई प्रिंट और पैटर्न में ले सकती हैं.

प्लंज ब्रा- प्लंज ब्रा लहंगे के ब्लाउज़ के लिए सबसे पसंदीदा ब्रा विकल्प है और यह वही है जिसे आप गहरी गर्दनवाले ब्लाउज़ के साथ मैच करना चाहती हैं. यह न केवल सामान्य ब्रा की तरह काम करती है, बल्कि जब आप लेटेस्ट लहंगा ब्लाउज़ डिज़ाइन के साथ प्रयोग करती हैं, तो इस ब्रा में आपकी सभी समस्याओं को हल करने की विशेषताएं भी होती हैं.

यह भी पढ़ें: फ़ेस्टिवल स्टाइलिंग और गिफ़्टिंग आयडियाज़… (Festival Styling And Gifting Ideas)

मल्टीवे ब्रा- मल्टीवे ब्रा निर्विवाद रूप से किसी भी तरह के लहंगे चोली डिज़ाइन के तहत पहनी जानेवाली सबसे बहुक्रियाशील ब्रा है. एक मल्टीवे ब्रा डिटेचेबल स्ट्रैप के साथ आती है, जिसे आप अपनी इच्छानुसार इंटरचेंज और व्यवस्थित कर सकते हैं. यदि आप हॉल्टर नेक चाहती हैं या क्रॉस बैक चाहती हैं, तो आप अपने ब्लाउज़/चोली स्टाइल के हिसाब से लुक को बदल भी सकती हैं.

बालकोनेट ब्रा- यह ब्रा आपकी वाइड नेक लेटेस्ट लहंगा चोली स्टाइल के लिए सबसे उपयुक्त है. एक बालकोनेट ब्रा को डेमी कप कवरेज प्रदान करने के लिए तैयार किया गया है, जिसका अर्थ है कि आप इस ब्रा स्टाइल के साथ न केवल अपनी बोट नेक लहंगा चोली/ब्लाउज़ पहन सकती हैं, बल्कि एक ही समय में डीप नेक स्टाइल भी दिखा सकती हैं.

स्ट्रैपलेस ब्रा- फेस्टिव सीज़न में आप स्ट्रैपलेस ब्रा के साथ अपने स्टाइल को फ्लॉन्ट कर सकती हैं. स्ट्रैपलेस ब्रा आपके आउटफिट को स्टाइल करने के लिए एक अच्छा विकल्प है. त्योहारों के मौसम के दौरान एक आदर्श भारतीय पोशाक के बारे में बात करना जिसे ज़्यादातर भारतीय महिलाएं पसंद करती हैं, वह है साड़ी. साड़ी अधिकतर लड़की के वॉर्डरोब का सबसे पसंदीदा पहनावा होता है. इसके लिए सही इनरवेयर सिलेक्ट करना भी ज़रूरी है.
आपके इनरवेयर व ब्लाउज़ से आपकी साड़ी का लुक निर्भर करता है. इसलिए न केवल सही ब्रा बल्कि सही ब्लाउज़ पहनना भी महत्वपूर्ण है.
यदि आप ऑफ शोल्डर ब्लाउज़ पहननती हैं, तो स्ट्रैपलेस ब्रा एक आरामदायक विकल्प है, क्योंकि इसमें स्वाभाविक रूप से स्ट्रैप नहीं होते हैं और आमतौर पर एक अंडर बैंड द्वारा समर्थित होता है.
क्लोविया स्ट्रैपलेस ब्रा में बिना स्ट्रैप के ड्रेस को स्टाइल करने के लिए ढेर सारे विकल्प हैं. इसमें अलग करने योग्य पट्टियों के साथ ब्रा की ख़ास रेंज है, जो एक स्ट्रैपलेस विकल्प में बदल जाती है, जिसे आप ऑनलाइन ख़रीद सकती हैं.

यह भी पढ़ें: Diwali 2022: ऑफिस में कैसे करें लक्ष्मी पूजन? जानें पूजा की पूरी विधि (Diwali 2022: How to perform Laxmi Puja at office to welcome abundance and prosperity, Know complete Pooja vidhi)

हॉल्टर नेक ब्रालेट- अगर आप अपने स्ट्रैप को हैल्टर टॉप या ड्रेस के नीचे छिपाना चाहती हैं, तो हॉल्टर नेक ब्रा आपके लिए एकदम सही है. यह आपको अपनी ग्लैमरस पीठ दिखाने के साथ-साथ अधिकतम पकड़ और सपोर्ट देता है. हालांकि अगर आप अपने स्ट्रैप को फ्लॉन्ट करना पसंद करती हैं, तो आप अपने स्पेगेटी टॉप या वाइड नेक टॉप के साथ हॉल्टर नेक ब्रालेट स्टाइल कर सकती हैं. हॉल्टर नेक ब्रालेट आमतौर पर दो स्ट्रिंग्स के साथ आती हैं, जिन्हें गर्दन के पीछे एक सुंदर धनुष में बांधा जा सकता है.
Photo Courtesy: Clovia


अभी सबस्क्राइब करें मेरी सहेली का एक साल का डिजिटल एडिशन सिर्फ़ ₹399 और पाएं ₹500 का कलरएसेंस कॉस्मेटिक्स का गिफ्ट वाउचर.

Usha Gupta

Recent Posts

9 विवाह क़ानून, जो हर विवाहित महिला को पता होने चाहिए (9 Legal Rights Every Married Woman In India Should Know)

शादी एक ऐसा रिश्ता होता है, जो दो लोगों को ही नहीं, बल्कि दो परिवारों…

February 28, 2024

कहानी- परवाह (Short Story- Parvaah)

"जानते हो अमित, जब पारस होस्टल गया था… मेरे पास व्योम था. उसकी पढ़ाई में…

February 28, 2024

रुबिना अभिनवने गोव्यात साजरा करेला लेकींचा तिसऱ्या महिन्याचा वाढदिवस (Rubina Dilaik And Abhinav Shukla Celebrate Their Twins’ 3-Month Birthday)

रुबिना दिलैक आणि अभिनव शुक्ला सध्या त्यांच्या आयुष्यातील सर्वात सुंदर टप्पा एन्जॉय करत आहेत. गेल्या…

February 28, 2024

शाप की कोप (Short Story: Shaap Ki Kop)

नीलता कौशलजींचं निधन झालं आणि एक वर्षाच्या आतच एके संध्याकाळी वादळी वार्‍या-पावसाने त्यांच्या दारातील ते…

February 28, 2024
© Merisaheli