मेकअप ट्रेंड (Makeup Trend)

Makeup Trend

 

जैसे मेरे ख़्वाबों को पंख मिल गए और उड़ने लगे वो इन फ़िज़ाओं में… तेरे शबनमी गालों को छूकर वो तैरने लगे फिर से मेरी निगाहों में… फूलों पर बिखरी हुई चंद ओस की बूंदें, जब तेरे लबों पर खिलीं, तो मखमली हो गईं ये सारी वादियां… आसमान में डूब गए ये चांद और सितारे, इनका तमाम नूर सिमट आया तेरी आंखों में… हवाएं अब सरगोशियां करने लगीं… मेरी चाहतें और भी रंगीन हो गईं आकर तेरी पनाहों में.

 

फेस मेकअप

– नेचुरल व सैटिन स्किन फेस मेकअप इस साल पॉप्युलर रहेगा. इसके लिए कंसीलर और फाउंडेशन के साथ-साथ लूज़ पाउडर का भी परफेक्ट कॉम्बीनेशन चाहिए. इससे आपकी स्किन को परफेक्ट फिनिश्ड टच मिलेगा.

– नेचुरल लुक के लिए मॉइश्‍चराइज़र का प्रयोग बहुत ज़रूरी है.

– अपनी स्किन टोन से मैच करता हुआ प्राइमर और फाउंडेशन लें. मॉइश्‍चराइज़र के बाद प्राइमर का इस्तेमाल करें. फेस पर दाग़-धब्बों के लिए कंसीलर का प्रयोग करें. फाउंडेशन अप्लाई करें.

– मिनिमल लुक को परफेक्ट बनाने के लिए आईब्रो थोड़ा डार्क रखें, न्यूट्रल लिप्स और पीची सॉफ्ट आईज़. आईब्रो का कलर वही रखें, जो आपके बालों का कलर हो. आईशैडो हो सके, तो एक शेड लाइटर रखें और तब तक अप्लाई करें, जब तक आपका लुक आपको ख़ुद को बेहतर नहीं लगता. आईशैडो से पहले आई पेंसिल यूज़ कर सकती हैं. अपनी स्किन टोन से दो या तीन शेड डार्क ब्रॉन्ज़र या फेस पाउडर यूज़ करें. पाउडर से पहले फाउंडेशन ज़रूर अप्लाई करें. आंखों की क्रीज़ पर लाइट पीची शेड लगाएं. लिप्स पर भी न्यूड या लाइट पिंक शेड लगाएं.

– अपने लुक को रिफ्रेश करने के लिए नेचुरल पिंक ब्लश अप्लाई करें.

– अपनी स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग दिखाने के लिए ग्लोइंग पाउडर्स, हाईलाइटर्स और शिमर ब्रॉन्ज़र्स का इस्तेमाल करें. अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो ग्लोइंग प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल सोच-समझकर करें.

लिप मेकअप

– ब्राइट ऑरेंज लिप कलर्स इस सीज़न में भी बहुत पॉप्युलर रहेंगे. ऑरेंज के लगभग सभी शेड्स इन होंगे.

– आप इलेक्ट्रिक ऑरेंज या नियॉन रेड लिपस्टिक्स ट्राई कर सकती हैं.

– इसके अलावा कैंडी कलर्स भी बहुत पॉप्युलर हैं.

– सॉफ्ट बेरी लिप्स हॉट ट्रेंड है.

– वॉर्म कलर्स भी हॉट होंगे इस सीज़न में. चाहे आई मेकअप हो या लिप इन कलर्स को आप यूज़ कर सकती हैं, जैसे- डीप या लाइट ब्राउन, रेड, लाइट ऑरेंज और शैंपेन कलर्स. इन पर आप स्पार्कलिंग या ग्लिटरी ग्लॉस लगाने से ज़रा भी न हिचकिचाएं.

– लिप मेकअप में बोल्ड व ब्राइट लुक भी ट्रेंड में है. इसलिए ब्राइट लिपस्टिक सिलेक्ट करें. रेड, कोरल, पर्पल, बेरी के शेड्स आप ट्राई कर सकती हैं.

 

आई मेकअप

– ब्लू आईशैडो इन है.

– कैट आई यानी बिल्ली जैसी आंखों का लुक पाने के लिए ब्लैक आईलाइनर को थोड़ा-सा बाहर ड्रॉ करें और यह लुक क्रिएट करें.

– व्हाइट आई मेकअप भी फैशन में है. आप व्हाइट आईलाइनर और आईशैडो से ये लुक क्रिएट कर सकती हैं, जो आपकी आंखों को ओस जैसी ताज़गी देगा. चाहें, तो व्हाइट के साथ लाइट पिंक शैडो भी यूज़ कर सकती हैं.

– इंकी आईज़ भी काफ़ी पॉप्युलर होंगी यानी इंक लुक देनेवाला आईलाइनर यूज़ करें.

– ग्लाइडेड लिड्स भी इन होंगी. इस लुक के लिए ब्लैक-कॉफी शेड आंखों की क्रीज़ और अपर लिड पर अप्लाई करें. ब्राउन शैडो लगाएं और उस पर लूज़ गोल्ड ग्लिटर्स अप्लाई करें. यह आपको स्टनिंग मैटालिक इफेक्ट देगा.

– पॉप ऑफ ग्रीन आपको फ्रेश लुक देगा. आंखों को ग्रीन शैडो से यह लुक दें. न्यूट्रल फेस पर यह और भी अच्छा लगेगा. चाहें, तो लाइट पिंक लिप कलर और ब्लश लगाएं.

– अपने लुक को ड्रामैटिक टच देने के लिए भी आई मेकअप का ही सहारा लें.

Meri Saheli Team :
© Merisaheli