Categories: FILMEntertainment

फिल्म समीक्षा: मनोरंजन से भरपूर ‘जुग जुग जियो’ (Movie Review: Jug Jugg Jeeyo)

'जुग जुग जियो' (Jug Jugg Jeeyo) एक इमोशनल फैमिली ड्रामा फिल्म है, जिसमें प्यार, रोमांस, भावनाएं, रिश्ते-नाते के ताने-बाने हर तरह के रंग देखने को…

‘जुग जुग जियो’ (Jug Jugg Jeeyo) एक इमोशनल फैमिली ड्रामा फिल्म है, जिसमें प्यार, रोमांस, भावनाएं, रिश्ते-नाते के ताने-बाने हर तरह के रंग देखने को मिलते हैं. पति-पत्नी के रिश्ते के तनाव व तालमेल, पिता-बेटे की जुगलबंदी, मां-बेटी का दर्द सब कुछ है… निर्देशक राज मेहता ने पारिवारिक मनोरंजन से भरपूर फिल्म बनाने की कोशिश की है, जिसमें वे काफ़ी हद तक कामयाब भी रहे हैं.


वरुण धवन, कियारा आडवाणी, अनिल कपूर, नीतू कपूर, तीस्का चोपड़ा, मनीष पॉल, प्राजक्ता कोली हर किसी ने अपनी भूमिका के साथ न्याय किया है. लेकिन अनिल कपूर सब पर छा जाते हैं.
फिल्म की शुरुआत में ही वरुण धवन और कियारा के बचपन के स्कूल के दिनों को बड़े ही मज़ेदार तरीक़े से दिखाया गया है. जहां कुक्कू बने वरुण नैना बनी कियारा पर अपना भरपूर प्यार लुटाते हैं. दोनों के स्कूली दिनों से शुरू हुआ प्यार कॉलेज तक दिखाया गया है.

कई मनोरंजक और रोमांटिक सीन्स के साथ वरुण धवन और कियारा आडवाणी की लव केमिस्ट्री देखते ही बनती है. गाने से शुरू प्यार-मोहब्बत गाना ख़त्म होते ही दोनों की शादी हो जाती है. पांच साल बाद का सीन दिखाया जाता है कि दोनों कनाडा में शादीशुदा ज़िंदगी बिता रहे हैं. जहां वरुण बाउंसर की नौकरी और

कियारा एचआर के ऊंचे पोस्ट पर है. दोनों पति-पत्नी में आपसी जितना प्यार था, उतना ही अब तनावपूर्ण रिश्ता बन कर रह जाता है. दोनों ही तलाक़ लेने के इच्छुक हैं, लेकिन इसी बीच वरुण की बहन की शादी की बात पता चलती है और दोनों तय करते हैं कि शादी के बाद अपने तलाक़ लेने के बारे में परिवार को बताएंगे.


यह भी पढ़ें: ‘जुग जुग जियो’ के लिए वरुण धवण को मिली इतनी मोटी रकम, जबकि कियारा को इतने में ही करना पड़ा संतोष (Varun Dhawan Got Such A Huge Amount For ‘Jug Jug Jio’, While Kiara Had To Be Satisfied With This Only)

वरुण के पिता बने अनिल कपूर भीम सैनी की मनोरंजक और प्रभावशाली भूमिका में हैं, वही मां गीता बनी नीतू कपूर भी कुछ कम नहीं है. पहली बार अनिल कपूर और नीतू कपूर की जोड़ी एक साथ एक अलग ही रंग जमाती है.


वरुण और कियारा दोनों की ट्यूनिंग काबिल-ए-तारीफ है. मनीष पॉल, टिस्का चोपड़ा, प्राजक्ता सभी ने अपनी भूमिकाओं के साथ न्याय किया है. फिल्म का संगीत तो पहले से ही सुपर-डुपर हिट हो चुका है, ख़ासकर नाच पंजाबन, रंगी सारी गाना.

धर्मा प्रोडक्शन की ‘जुग जुग जियो’ एक फुल फैमिली एंटरटेनमेंट मूवी है. लेकिन तलाक़ और रिश्तों के तनाव जैसे गंभीर विषय को पूरे मनोरंजन के साथ प्रस्तुत करने में कोई कसर बाकी नहीं रखी निर्देशक ने. फिल्म को देखते हुए परिवार के साथ हंसने-रोने, नाचने-गाने का भरपूर लुत्फ़ उठाते नज़र आ रहे है सब.

फिल्म- जुग जुग जियो
कलाकार- वरुण धवन, कियारा आडवाणी, अनिल कपूर, नीतू कपूर, तीस्का चोपड़ा, मनीष पॉल, प्राजक्ता कोली
निर्देशक- राज मेहता
रेटिंग- 3 ***


यह भी पढ़ें: बर्थडे बॉय अर्जुन कपूर ने लेडी लव मलाइका अरोड़ा के संग पेरिस से शेयर की बेहद रोमांटिक तस्वीरें, यूजर्स ने कहा- शादी कर लो (Arjun Kapoor shares pictures with ladylove Malaika Arora from Paris, Users comment- Bhai, Shadi kar lo)

Photo Courtesy: Instagram

Recent Posts

पैरेंटिंग- स्त्री-पुरुष समानता के नज़रिए से… (How can Parents Promote Gender Equality)

कल ही मैं अपनी एक बीमार सहेली के घर उसकी मिजाज़पुर्सी के लिए गई. मैं…

केएल राहुल से पहले इन्हें डेट कर रही थीं अथिया शेट्टी, इस वजह से टूट गया था एक्ट्रेस का दिल (Athiya Shetty was Dating This Man Before KL Rahul, Because of This Her Heart Was Broken)

बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी की लाड़ली अथिया शेट्टी और क्रिकेटर केएल राहुल शादी के बंधन…

घर ख़रीदते समय रखें इन 9 बातों का ख़्याल (Buying a new house? 9 important points to keep in mind)

बढ़ती महंगाई के साथ ही प्रॉपर्टी के रेट्स भी तेज़ी से बढ़ रहे हैं. ऐसे…

लघुकथा- चटनी (Short Story- Chutney)

"नही मांजी. मुझे अभी भूख नहीं है." दरअसल प्रभा अभी खाना बनाने के हिसाब-किताब में…

© Merisaheli