Categories: FILMTVEntertainment

पठान ही नहीं दीपिका पादुकोण की इन फिल्मों पर भी हो चुका है जमकर बवाल, बैन करने की उठी थी मांग (Not Only Pathan, These Films Of Deepika Padukone Have Also Caused A Lot Of Ruckus, There Was A Demand To Ban Them)

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म ‘पठान’ को लेकर देश भर में बवाल मचा हुआ है. जब से फिल्म का गाना ‘बेशर्म रंग’ रिलीज हुआ है लोग बड़ी संख्या में इसके विरोध में उतर आए हैं. दीपिका पादुकोण के गेटअप और उनके हॉट डांस मूव्स को देखकर लोग उसे अश्लील बता रहे हैं. साथ ही इस गाने में जो दीपिका ने भगवा रंग का स्विमसूट पहना है, उसे लेकर भी बवाल है. बात यहां तक पहुंच गई है कि सोशल मीडिया पर लोग फिल्म को बायकॉट करने की मांग कर रहे हैं. वैसे बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब दीपिका पादुकोण की किसी फिल्म को लेकर इस हद तक बवाल मचा है. इससे पहले भी उनकी फिल्मों के साथ इस तरह की बात हो चुकी है. आइए जानते हैं उन फिल्मों के बारे में और उसके पीछे होनेवाले बवाल के कारण के बारे में.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

पद्मावत – जब दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘पद्मावत’ आनेवाली थी, तो उस समय भी फिल्म को लेकर लोगों ने हंगामा खड़ा किया था. उस फिल्म पर ये आरोप लगाया गया था कि फिल्म को बनाने के लिए इतिहास के साथ छेड़छाड़ की गई है. यही नहीं फिल्म के सुपरहिट सॉन्ग ‘घूमर’ पर भी बवाल मचा था. देशभर में करणी सेना ने जमकर हंगामा मचाने का काम किया था. हालात ऐसे हो गए थे कि फिल्म का नाम बदलना पड़ा. तब जाकर कहीं फिल्म रिलीज हो पाई थी.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बाजीराव मस्तानी – बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ को लेकर भी कम बवाल नहीं मचा था. कुछ लोगों ने फिल्म के मेकर्स पर इतिहास के साथ छेड़खानी का आरोप लगाया था और फिल्म को बैन करने तक की मांग कर डाली थी. लेकिन बाद में ये फिल्म बिना किसी परेशानी के थियेटरों में रिलीज हुई और फिल्म ने जमकर बिजनेस भी किया. बता दें कि इस फिल्म में दीपिका पादुकोण के अलावा रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा भी थीं.

ये भी पढ़ें: तो इस डर की वजह से मलाइका ने कभी एक्टिंग नहीं की, खुद किया खुलासा (So Because Of This Fear, Malaika Never Acted, Revealed Herself)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

गोलियों की रासलीला राम-लीला – रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म ‘रामलीला’ को लेकर भी खूब हंगामा हुआ था. वैसे तो इस फिल्म ने भी देशभर में शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन फिल्म के नाम को लेकर खूब बवाल हुआ था. ऐसे में फिल्म के मेकर्स ने फिल्म ‘रामलीला’ के नाम को बदलकर ‘गोलियों की रासलीला राम-लीला’ किया था.

ये भी पढ़ें: ऐश्वर्या राय के नाम है ये 7 रिकॉर्ड, गिनीज बुक में भी दर्ज है नाम (These 7 Records Are In The Name Of Aishwarya Rai, The Name Is Recorded In The Guinness Book)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

छपाक – एसिड सर्वाइवर पर बेस्ड इस फिल्म की चर्चा उन दिनों खूब रही थी. फिल्म में दीपिका ने एसिड सर्वाइवर का रोल प्ले किया था. लेकिन यहां बवाल इस बात को लेकर मचा था कि फिल्म के रिलीज होने से पहले दीपिका दिल्ली के जेएनयू यूनिवर्सिटी पहुंच गई थीं, जिसके बाद से ही उन्हें टुकड़े-टुकड़े गैंग का हिस्सा बताया जाने लगा और फिल्म को बायकॉट करने की मांग उठने लगी थी.

ये भी पढ़ें: ‘पठान’ का ‘बेशर्म रंग’ ही नहीं, बॉलीवुड के इन गानों पर भी लग चुका है चोरी का आरोप (Not Only ‘Besharm Rang’ Of ‘Pathan’, These Bollywood Songs Have Also Been Accused Of Plagiarism)

Khushbu Singh

Recent Posts

‘मी होणार सुपरस्टार छोटे उस्ताद ३’ मध्ये सिद्धार्थ चांदेकर सूत्रसंचालकाच्या भूमिकेत (Siddhartha Chandekar To Anchor ” Mee Honar Superstar Chhote Ustad 3″ Reality Show)    

मी होणार सुपरस्टार छोटे उस्तादचं तिसरं पर्व १३ जुलैपासून प्रेक्षकांच्या भेटीला येणार आहे. महाराष्ट्राच्या कानाकोपऱ्यातून आलेले…

July 13, 2024

‘डासांची उत्पत्ती रोखणे कठीण’ – प्रतिबंधक उपाय करण्याबाबतच्या परिसंवादात तज्ज्ञांचे प्रतिपादन (Measures And Reforms Discussed In A Conclave To Combat Mosquito Borne Diseases Like Malaria And Dengue)

पावसाळा जोरात सुरू झाला आहे. त्यामुळे डासांचा प्रादुर्भाव झालेला आहे. अन् डेंग्यू, मलेरिया या रोगांचा…

July 13, 2024

कहानी- मुखौटे (Short Story- Mukhaute)

बस अब और नाटक  नहीं. लगा भाभी से लिपटकर ख़ूब रो लूं और बता दूं…

July 13, 2024
© Merisaheli