Entertainment

पहलाज निहलानी बर्खास्त, प्रसून जोशी सेंसर बोर्ड के नए चेयरपर्सन(Pahlaj Nihalani Removed As CBFC Chief, Prasoon Joshi Takes Over Him)

पहलाज निहलानी को सेंसर बोर्ड के चेयरपर्सन के पद से हटा दिया गया है. उनकी जगह जाने-माने लेखक व कवि प्रसून जोशी को CBFC का चेयरपर्सन नियुक्त किया गया है. रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्विट करके प्रसून जोशी को बधाई दी. प्रसून की नियुक्ति के संबंध में अभी तक विस्तृत जानकारी प्रदान नहीं की गई है, क्योंकि सूचना प्रसारण मंत्रालय ने उन्हें पद से हटाने का कोई प्रमुख कारण नहीं बताया, लेकिन काफी दिनों से निहलानी को हटाने की बातें चल रही थीं. सुनने में आया है कि निहालनी को इसलिए भी बर्खास्त किया गया, क्योंकि उन्होंने आपातकाल पर आधारित मधुर भंडारकर की फिल्म इंदु सरकार को पास करने में भी रोड़े अटकाए थे. गौरतलब है कि निहलानी  का तीन वर्ष का कार्यकाल जनवरी 2018 में पूरा होनेवाला था.

फिल्म मेकर्स प्रकाश क्षा, मधुर भंडारकर इत्यादि  को सेंसर बोर्ड चीफ़ के पद की दौड़ में थे, लेकिन सभी अफवाहों को विराम लगाते हुए इस पद पर प्रसून जोशी कोे नियुक्त किया गया. इस बारे में अपने विचार व्यक्त करते हुए अनुभवी अभिनेता रजा मुराद ने कहा, “जो भी निर्णय लिया गया है, इंडस्ट्री उसका स्वागत करती है. निहालानी ने कार्यकाल में प्रोड्यूर्स घुटन महसूस कर रहे थे. मेरे हिसाब से मिस्टर जोशी को अप्रोच करना ज़्यादा आसान होगा.” सुनने में आया है कि विद्या बालन सेंसर बोर्ड की सदस्य होंगी.

ये भी पढ़ेंः फिल्म रिव्यू: ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ देगी एक ज़रूरी संदेश

बॉलीवुड और टीवी से जुड़ी और ख़बरों के लिए क्लिक करें.

 

Shilpi Sharma

Share
Published by
Shilpi Sharma

Recent Posts

कहानी- मन्नतों का घर… (Short Story- Mannaton Ka Ghar…)

"मैं तो पहले ही तुम्हारा हूं मांगने की क्या ज़रूरत थी." लड़के ने मीठी सी…

July 12, 2024

अक्षय कुमारला झाला करोना, अंबानीच्या लग्नात जायला मिळणार नाही… ( akshay kumar Corona Positive so he will not attend anant and radhika wedding)

12 जुलै हा अनंत अंबानी आणि राधिका मर्चंटसाठी खूप मोठा दिवस आहे. आज ते मुंबईतील…

July 12, 2024

…..आणि असा सुरु झाला “धर्मवीर – २” चा प्रवास (Mangesh Desai Share How Dharmveer 2 Journey Start)

आनंद दिघे यांना मानणारा एक मोठा वर्ग आजही मोठ्या प्रमाणात ठाण्यात आहे. आपल्या लोककारणी नेत्याला…

July 12, 2024
© Merisaheli