पीएम मोदी ने लिया कोरोना वैक्सीन का पहला डोज़, लोगों से की अपील- आइए देश को कोरोना मुक्त बनाते हैं! (PM Modi Takes First Dose Of Covid-19 Vaccine At AIIMS)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली AIIMS में COVID वैक्सीन का पहला डोज़ लिया. आज से शुरू हुए कोरोना टीकाकरण के दूसरे चरण के अभियान में पीएम ने खुद वैक्सीन लगवाकर एक बड़ा संदेश दिया. जो लोग उन पर आरोप लगा रहे थे और देश में बनी वैक्सीन पर संदेह जता रहे थे कि अगर वैक्सीन सही है तो मोदीजी खुद क्यों नहीं लगवाते अब उनको भी जवाब मिल गया होगा. पीएम ने भारत बायोटेक के कोवैक्सीन की पहली डोज ली है और ट्वीट करके और विडीओ के ज़रिए भी संदेश जारी किया है कि उन सभी से वैक्सीन लेने का आग्रह करता हूं जो इसके लिए योग्य हैं. आइए, हमसब मिलकर भारत को कोविड-19 मुक्त बनाते हैं!

पीएम ने डाक्टर्स और वैज्ञानिकों की प्रशंसा की है कि इतने कम वक़्त में कोविड के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूत करने में हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने जितनी तेजी से काम वो उल्लेखनीय और क़ाबिले तारीफ़ है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी वैक्सीन लेनेवाले हैं और इस तरह से लोगों को बड़ा संदेश व वैक्सीन लेने की प्रेरणा भी मिल रही है. दरअसल कोरोना वैक्सीनेशन अभियान का अगला चरण 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों व अन्य बीमारियों से पीड़ित 45 वर्ष या उससे अधिक आयु के लोगों के लिए एक मार्च से शुरू हो रहा है और इसका रेजिस्ट्रेशन को-विन 2.0 पोर्टल पर मंडे सुबह नौ बजे शुरू होगा. जो भी योग्य व्यक्ति है वो रेजिस्ट्रेशन करवा सकता है और कोरोना से अपनी सुरक्षा पुख़्ता कर सकता है.

यह भी पढ़ें: युवाओं में तेज़ी से बढ़ रहे हैं विटामिन D की कमी के मामले, क्या आपको भी पर्याप्त सनलाइट नहीं मिलती? इन 4 तरीकों से विटामिन D की ज़रूरत को पूरा कर सकते हैं (Not Getting Enough Sunlight? Here Are 4 Tips To Up Your Vitamin D Intake)

Geeta Sharma

Share
Published by
Geeta Sharma

Recent Posts

रणबीर कपूरचे चित्रपट बॉक्स ऑफिसवर का चालतात; मुकेश छाबरा यांचा खुलासा (Mukesh Chhabra Names Ranbir Kapoor ‘Number 1′ Star: Fans’ Unmatched Craze)

संजय लीला भन्साळी दिग्दर्शित ‘सांवरिया’ या चित्रपटातून रणबीर कपूरने बॉलीवूडमध्ये पदार्पण केले. ‘बर्फी’, ‘वेक अप…

July 9, 2024

कहीं हमेशा के लिए ना छिन जाए आपकी आंखों की रोशनी (Retinal Disease And Its Prevention)

आंख हमारे शरीर का महत्वपूर्ण अंग है, जिसमें सबसे नाजुक होता है रेटिना, जो आंख…

July 9, 2024
© Merisaheli