पीएम मोदी ने लिया कोरोना वैक्सीन का पहला डोज़, लोगों से की अपील- आइए देश को कोरोना मुक्त बनाते हैं! (PM Modi Takes First Dose Of Covid-19 Vaccine At AIIMS)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली AIIMS में COVID वैक्सीन का पहला डोज़ लिया. आज से शुरू हुए कोरोना टीकाकरण के दूसरे चरण के अभियान में पीएम ने खुद वैक्सीन लगवाकर एक बड़ा संदेश दिया. जो लोग उन पर आरोप लगा रहे थे और देश में बनी वैक्सीन पर संदेह जता रहे थे कि अगर वैक्सीन सही है तो मोदीजी खुद क्यों नहीं लगवाते अब उनको भी जवाब मिल गया होगा. पीएम ने भारत बायोटेक के कोवैक्सीन की पहली डोज ली है और ट्वीट करके और विडीओ के ज़रिए भी संदेश जारी किया है कि उन सभी से वैक्सीन लेने का आग्रह करता हूं जो इसके लिए योग्य हैं. आइए, हमसब मिलकर भारत को कोविड-19 मुक्त बनाते हैं!

पीएम ने डाक्टर्स और वैज्ञानिकों की प्रशंसा की है कि इतने कम वक़्त में कोविड के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूत करने में हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने जितनी तेजी से काम वो उल्लेखनीय और क़ाबिले तारीफ़ है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी वैक्सीन लेनेवाले हैं और इस तरह से लोगों को बड़ा संदेश व वैक्सीन लेने की प्रेरणा भी मिल रही है. दरअसल कोरोना वैक्सीनेशन अभियान का अगला चरण 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों व अन्य बीमारियों से पीड़ित 45 वर्ष या उससे अधिक आयु के लोगों के लिए एक मार्च से शुरू हो रहा है और इसका रेजिस्ट्रेशन को-विन 2.0 पोर्टल पर मंडे सुबह नौ बजे शुरू होगा. जो भी योग्य व्यक्ति है वो रेजिस्ट्रेशन करवा सकता है और कोरोना से अपनी सुरक्षा पुख़्ता कर सकता है.

यह भी पढ़ें: युवाओं में तेज़ी से बढ़ रहे हैं विटामिन D की कमी के मामले, क्या आपको भी पर्याप्त सनलाइट नहीं मिलती? इन 4 तरीकों से विटामिन D की ज़रूरत को पूरा कर सकते हैं (Not Getting Enough Sunlight? Here Are 4 Tips To Up Your Vitamin D Intake)

Geeta Sharma

Share
Published by
Geeta Sharma

Recent Posts

कविता- क्यों न इनके हिस्से में एक मुलाक़ात लिख दें… (Poetry- Kyon Na Inke Hisse Mein Ek Mulaqat Likh Den…)

अनकही ही रह जाती हैं कितनी ही कविताएंक्यों न उनके हिस्से में हम नए ख़्याल…

February 27, 2024

चाइल्ड हेल्थ केयरः बच्चों की 14 कॉमन हेल्थ प्रॉब्लम्स की ईज़ी होम रेमेडीज़ (Child Health Care: Easy Home Remedies For 14 Common Health Problems In Children)

न्यू बॉर्न बेबीज़ और बहुत छोटे बच्चे बहुत जल्दी-जल्दी बीमार पड़ते हैं. मौसम में बदलाव…

February 27, 2024

प्रेक्षकप्रिय ‘पश्या’-आकाश नलावडे आता ‘साधी माणसं’ या नव्या मालिकेत धुंदफुंद ‘सत्या’च्या भूमिकेत (Actor Aakash Nalvade’s Success Story: Plays Garage Mechanic’s Role In New Series  ‘Saadhi Manse’)

स्टार प्रवाहच्या सहकुटुंब सहपरिवार मालिकेतल्या पश्याला प्रेक्षकांचं भरभरुन प्रेम मिळालं. कुटुंबावर मनापासून प्रेम करणारा पश्या…

February 27, 2024
© Merisaheli