Categories: FILMEntertainment

फिल्म इंडस्ट्री के वो मशहूर एक्टर्स जिन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू एक साथ किया (Popular Stars Who Made Their Bollywood Debut Together)

बॉलीवुड में आपको ऐसी कई जोड़ियां मिल जाएंगी, जिन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू एक साथ किया और जिनकी जोड़ी काफ़ी मशहूर हुई. जब दो एक्टर्स एक साथ डेब्यू करते हैं, तो बहुत कम ऐसा होता है कि दोनों ही सुपर स्टार्स बनें, वरना ज़्यादातर तो दो में एक ही पॉप्युलर हो पाता है. आज हम यहां ऐसे ही बॉलीवुड एक्टर्स के बारे में जानते हैं, जिन्होंने एक साथ इंडस्ट्री में डेब्यू किया और मशहूर भी हुए. मैंने प्यार किया में सलमान खान-भाग्यश्री से लेकर सांवरिया में रणबीर कपूर-सोनम कपूर और कहो ना प्यार है में ऋतिक रोशन-अमीषा पटेल जैसी और भी कई बॉलीवुड एक्टर्स हैं, जिन्होंने एक साथ बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की. सलमान खान-भाग्यश्री (Salman Khan - Bhagyashree) साल 1989 में आई फिल्म मैंने प्यार किया से सलमान खान और भाग्यश्री ने बॉलीवुड में बड़ा डेब्यू किया. हालांकि सलमान खान इससे पहले बीवी हो तो ऐसी में बतौर सपोर्टिंग एक्टर डेब्यू किया था, लेकिन मेन लीड में यह भाग्यश्री के साथ उनकी पहली फिल्म थी. फिल्म के रिलीज़ होते ही सलमान खान और भाग्यश्री रातों रात मशहूर हो गए. इनकी जोड़ी इतनी पॉप्युलर हुई कि इन्होंने एक साथ बहुत से ऐड कैम्पेन्स और फोटोशूट्स किये. हालांकि इस फिल्म के बाद भाग्यश्री ने फ़िल्म इंडस्ट्री छोड़ दी और शादी कर ली, लेकिन जैसा कि हम जानते हैं, सलमान आज सुपरस्टार और मोस्ट एलिजिबल बैचलर हैं. ऋतिक रोशन-अमीषा पटेल (Hrithik Roshan - Amisha Patel) ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल की डेब्यू फिल्म कहो न प्यार है, जब रिलीज़ हुई, तो…

बॉलीवुड में आपको ऐसी कई जोड़ियां मिल जाएंगी, जिन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू एक साथ किया और जिनकी जोड़ी काफ़ी मशहूर हुई. जब दो एक्टर्स एक साथ डेब्यू करते हैं, तो बहुत कम ऐसा होता है कि दोनों ही सुपर स्टार्स बनें, वरना ज़्यादातर तो दो में एक ही पॉप्युलर हो पाता है. आज हम यहां ऐसे ही बॉलीवुड एक्टर्स के बारे में जानते हैं, जिन्होंने एक साथ इंडस्ट्री में डेब्यू किया और मशहूर भी हुए. मैंने प्यार किया में सलमान खान-भाग्यश्री से लेकर सांवरिया में रणबीर कपूर-सोनम कपूर और कहो ना प्यार है में ऋतिक रोशन-अमीषा पटेल जैसी और भी कई बॉलीवुड एक्टर्स हैं, जिन्होंने एक साथ बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की.

सलमान खान-भाग्यश्री (Salman Khan – Bhagyashree)

साल 1989 में आई फिल्म मैंने प्यार किया से सलमान खान और भाग्यश्री ने बॉलीवुड में बड़ा डेब्यू किया. हालांकि सलमान खान इससे पहले बीवी हो तो ऐसी में बतौर सपोर्टिंग एक्टर डेब्यू किया था, लेकिन मेन लीड में यह भाग्यश्री के साथ उनकी पहली फिल्म थी. फिल्म के रिलीज़ होते ही सलमान खान और भाग्यश्री रातों रात मशहूर हो गए. इनकी जोड़ी इतनी पॉप्युलर हुई कि इन्होंने एक साथ बहुत से ऐड कैम्पेन्स और फोटोशूट्स किये. हालांकि इस फिल्म के बाद भाग्यश्री ने फ़िल्म इंडस्ट्री छोड़ दी और शादी कर ली, लेकिन जैसा कि हम जानते हैं, सलमान आज सुपरस्टार और मोस्ट एलिजिबल बैचलर हैं.

ऋतिक रोशन-अमीषा पटेल (Hrithik Roshan – Amisha Patel)

ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल की डेब्यू फिल्म कहो न प्यार है, जब रिलीज़ हुई, तो पूरे देश में इसी की चर्चा थी. हैंडसम हंक ऋतिक रोशन करोड़ों लड़कियों के दिलों पर राज करने लगे थे. सीधी साधी अमीषा पटेल ने बहुत से लड़कों का दिल जीत लिया. फिल्म के गाने आज भी उतने ही पॉप्युलर हैं. डेब्यू के बाद ऋतिक रोशन आज टॉप के सुपरस्टार हैं और इंडस्ट्री को कई बेहतरीन फ़िल्में दी हैं, जबकि अमीषा पटेल पिछले कुछ समय से सिल्वर स्क्रीन से दूर हैं.

अर्जुन कपूर-परिणीति चोपड़ा (Arjun Kapoor – Parineeti Chopra )

अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा ने फिल्म इशकज़ादे से बॉलीवुड में बड़ा डेब्यू किया था. दोनों को ही दर्शकों का काफ़ी प्यार मिला. हुआ छोकरा जवां रे- गाने पर अर्जुन कपूर का डांस आज भी लोगों के ज़ेहन में है. इस फिल्म के बाद नमस्ते इंग्लैंड फिल्म में दोनों एक बार फिर साथ नज़र आये थे. फ़िल्मी सूत्रों की मानें तो जल्द ही दोनॉन एक और फिल्म में साथ नज़र आनेवाले हैं. यह जोड़ी ऐसी है, जहां दोनों ही आज बेहतरीन परफॉर्मेन्स दे रहे हैं और दोनों अपने करियर में अच्छा कर रहे हैं.

टाइगर श्रॉफ-कृति सैनॉन (Tiger Shroff – Kriti Sanon)

साल 2014 में आई फिल्म हीरोपंती ने टाइगर श्रॉफ और कृति सैनॉन दोनों को ही बड़ी कामयाबी दी. फिल्म से पहले टाइगर और कृति को शायद ही कोई जानता रहा हो, लेकिन फिल्म के रिलीज़ होते ही वो काफ़ी मशहूर हो गए. टाइगर और कृति आज दोनों ही इंडस्ट्री में अच्छा काम कर रहे हैं. टाइगर तो लाखों दिलों की धड़कन बन चुके हैं. उनके दमदार ऐक्शन और ज़बरदस्त ऐक्टिंग ने उन्हें करोड़ों लोगों का आइडियल क्रश बना दिया है.

रणबीर कपूर-सोनम कपूर (Ranbir Kapoor – Sonam Kapoor)

साल 2007 में आई फिल्म सांवरिया से रणबीर कपूर और सोनम कपूर ने बॉलीवुड में बड़ा डेब्यू किया. फिल्म रिलीज होने से पहले ही दोनों पूरे देश में चर्चा का विषय बन गए थे. रणबीर के चार्म और सोनम की ब्यूटी ने कइयों को उनका दीवाना बना दिया. संजय लीला भंसाली ने दोनों स्टार किड्स को बड़ा ब्रेक दिया था और फिल्म का काफ़ी प्रमोशन भी हुआ. इस फिल्म के बाद दोनों ही स्टार्स ने कई बड़े प्रोजेक्ट किए. आज भी दोनों फिल्मों में काफ़ी एक्टिव हैं और बड़े बड़े बैनर्स की फिल्म कर रहे हैं, वहीं फिल्म संजू में दोनों एक बार फिर साथ में नज़र आये थे.

करीना कपूर-अभिषेक बच्चन (Kareena Kapoor – Abhishek Bachchan)

साल 2000 में जे पी दत्ता की फिल्म रिफ्यूज़ी से एक बार फिर दो बड़े स्टार किड्स करीना कपूर और अभिषेक बच्चन ने बॉलीवुड में बड़ा डेब्यू किया. इस फिल्म के गानें आज भी लोगों के दिलों में हैं. हालांकि फिल्म कमर्शियली कुछ ख़ास नहीं कर पाई थी, लेकिन उनकी एक्टिंग की वजह से दोनों चर्चा का विषय ज़रूर बने थे. आज दोनों ही अपने अपने लेवल पर अच्छा कर रहे हैं. दोनों ही इंडस्ट्री के बेहतरीन एक्टर्स में से हैं.

आलिया भट्ट, वरुण धवन और सिद्धार्थ मल्होत्रा (Alia Bhatt – Sidharth Malhotra – Varun Dhawan)

करण जौहर ने साल 2012 में स्टार किड्स आलिया भट्ट और वरुण धवन के साथ सिद्धार्थ मल्होत्रा को स्टूडेंट ऑफ द ईयर में लॉन्च किया था. इस फिल्म ने यंगस्टर्स को काफ़ी प्रभावित किया था. यंगस्टर्स के बीच पॉप्युलर होने के साथ ही फिल्म ने बहुत कम समय ने इन तीनों को स्टारडम भी दे दिया था. इस फिल्म के बाद किसी ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और आज तीनों ही टॉप के स्टार्स हैं.

जाह्नवी कपूर- ईशान खट्टर (Janhvi Kapoor – Ishaan Khattar)

साल 2018 में फिल्म धड़क से जाह्नवी कपूर और ईशान खट्टर ने बॉलीवुड में डेब्यू किया. हालांकि यह फिल्म मराठी फिल्म सैराट का रीमेक थी, फिर भी इसे काफ़ी लोकप्रियता मिली. करण जौहर ने एक बार फिर दोनों स्टार किड्स को लॉन्च किया और काफ़ी प्रमोट भी किया. इस फिल्म से दोनों ही को पॉप्युलैरिटी मिली और दोनों आज भी बॉलीवुड के ऐसे चहेते कलाकर हैं, जिनसे इंडस्ट्री को काफ़ी उम्मीदें हैं.

– अनीता सिंह

यह भी पढ़ें: ‘ये रिश्ता…’ फेम मोहिना कुमारी और उनके परिवार के 5 सदस्य समेत 17 स्टाफ मेंबर को हुआ कोरोना: बताया किसी में नहीं दिखा कोई लक्षण (‘Ye Rishta…’ fame Mohena Kumari along with five family members and 17 staff tests Corona positive: We all have no symptoms)

Recent Posts

अभिनेत्री रेखा की बोल्ड फिल्में, तवायफ से लेकर लेडी डॉन तक हर किरदार है बोल्ड और बिंदास (5 Bold Movies Of Rekha That Made Her A Bollywood Sensation)

ख़ूबसूरत, ग्लैमरस, बोल्ड, बिंदास, सुपर टैलेंटेड एक्ट्रेस… अभिनेत्री रेखा की जितनी तारीफ करें कम है.…

© Merisaheli