Categories: FILMEntertainment

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा के अटूट रिश्ते का आखिर क्या है राज़? एक्ट्रेस के पति से जानें सक्सेसफुल रिलेशनशिप का सीक्रेट (Raj Kundra Reveals The Secret Behind Successful Relationship With His Wife Shilpa Shetty)

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा की जोड़ी को बॉलीवुड की सबसे कामयाब व रोमांटिक जोड़ियों में से एक माना जाता है. शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा के बीच की स्पेशल बॉन्डिंग फैन्स को बहुत पसंद आती है. बॉलीवुड का यह मोस्ट रोमांटिक और लविंग कपल कई कपल्स को रिलेशनशिप गोल्स भी देता है, लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि राज और शिल्पा के सक्सेसफुल रिलेशनशिप का राज़ क्या है? जी हां, आपके मन में भी कई बार ऐसा सवाल तो आया ही होगा? दरअसल, हाल ही में राज कुंद्रा ने पत्नी शिल्पा शेट्टी के साथ अपने अटूट रिश्ते का सीक्रेट बताया है.

दरअसल, राज कुंद्रा ने हाल ही में अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने अपने सक्सेसफुल रिलेशनशिप का सीक्रेट बताया है. राज कुंद्रा ने अपनी पत्नी शिल्पा शेट्टी के साथ एक रोमांटिक तस्वीर शेयर की है, जिसमें कपल का रोमांटिक अंदाज़ देखते ही बन रहा है. तस्वीर में शिल्पा और उनके हसबैंड ब्लैक आउटफिट में नज़र आ रहे हैं.

इस तस्वीर में लिखा है- ‘कोई भी रिश्ता अपने आप अच्छा नहीं होता है. इसके लिए समय और धैर्य की ज़रूरत होती है. राज कुंद्रा ने इसके साथ कैप्शन लिखा है- न कभी तुम्हारे ऊपर, न कभी तुम्हारे ऊपर, न कभी तुम्हारे नीचे, हमेशा तुम्हारे साथ… यह एक सक्सेसफुल पार्टनरशिप की चाबी है.’ यह भी पढ़ें: अक्षय कुमार ने दिया राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा, कहा- ‘अब आपकी बारी, जय सियाराम’ (Akshay Kumar donates for construction of Ayodhya’s Ram Mandir, Says, It’s Our Turn Now’)

बता दें कि शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा साल 2009 में शादी के बंधन में बंधे थे. शिल्पा की यह पहली शादी थी, लेकिन राज दूसरी बार दूल्हा बने थे. शिल्पा से पहले राज ने कविता से शादी की थी और दोनों की एक बेटी भी है. हालांकि दोनों का रिश्ता काफी समय तक नहीं चल सका और कपल ने तलाक ले लिया. कविता से तलाक लेने के बाद राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी के बीच नज़दीकियां बढ़ने लगीं और करीब तीन साल तक दोनों ने एक-दूसरे को डेट किया.

तीन साल के रिलेशनशिप के बाद दोनों ने शादी कर ली. शादी के करीब 3 तीन साल बाद शिल्पा ने साल 2012 में बेटे विहान को जन्म दिया, जबकि साल 2020 में सरोगेसी के ज़रिए शिल्पा और राज बेटी समीशा के पैरेंट्स बनें.

कुछ समय पहले ही राज कुंद्रा ने एक मैगज़ीन में दिए गए इंटरव्यू के दौरान शिल्पा के लिए अपना प्यार ज़ाहिर किया था. उन्होंने कहा था कि जब उन्होंने शिल्पा को पहली बार देखा था, तभी से उन्हें अपनी लाइफ पार्टनर बनाना चाहते थे.

उनका कहना है कि पहली नज़र में ही उन्हें शिल्पा से प्यार हो गया था. राज की मानें तो शिल्पा एक बहुत अच्छी पत्नी और मां हैं. इसके साथ ही उन्होंने अपनी कामयाबी का श्रेय भी शिल्पा को दिया है. राज कहते हैं कि हम दोनों एक-दूजे की ताकत हैं और हमेशा एक-दूसरे का सपोर्ट सिस्टम बनने की कोशिश करते हैं. यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के इन 5 मशहूर एक्टर्स ने रखा परिवार का मान, अरेंज मैरिज कर बसाया घर (5 Famous Bollywood Actors Who Had An Arranged Marriage)

गौरतलब है कि शिल्पा और राज ने 22 नवंबर 2020 को अपनी शादी के 11 साल पूरे किए थे. एक-दूसरे के साथ 11 सालों का सफर तय करने की खुशी में शिल्पा ने पति राज के साथ एक फोटो शेयर की थी. इसके साथ ही एक प्यार भरा मैसेज भी लिखा था. एक्ट्रेस ने कैप्शन लिखा था- नो फिल्टर लव, रियल डील. आज हम जब 11 साल पूरे कर रहे हैं तो मेरी नज़रें आज भी सिर्फ आपको देखती हैं. कुछ चीज़ें कभी नहीं बदलतीं. हैप्पी एनिवर्सरी, मेरे कुकी. बहरहाल, हम यही उम्मीद करते हैं कि शिल्पा और राज का प्यार हमेशा यूं ही बरकरार रहे.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

Lonely In The City

Our cities are full of people, our social media list of friends very often run…

December 7, 2023

अखिल भारतीय मराठी नाट्य परिषदेचे १०० वे नाट्य संमेलन, खास या स्पर्धांचे होणार आयोजन ( All India Marathi Theater Council’s 100th Drama Conference, special competitions will be organized )

अखिल भारतीय मराठी नाट्य परिषदेचे शतक महोत्सवी अखिल भारतीय मराठी नाट्य नियोजित संमेलनाध्यक्ष  डॉ. जब्ब्बर…

December 7, 2023

कहानी- अतीत के साये  (Short Story- Ateet Ke Saaye)

भारती वीनू के जाने के बाद स्वयं निढाल सी बैठ गई. स्वयं उसके अंदर इतनी…

December 7, 2023

‘स्टोरीटेल’ची यशस्वी सहा वर्षे! (Successful six years of ‘Storytel’!)

जगातील आघाडीचा ऑडिओ स्ट्रिमिंग प्लॅटफॉर्म स्टोरीटेल भारतात येऊन ६ वर्षे पूर्ण झाली. मोबाईलच्या माध्यमातून पुस्तकांशी…

December 7, 2023

मुलांवरील वाढता ताण (Increasing stress on children)

पालकांना मुलांचा आयुष्यात विरस होऊ द्यायचा नसतो, तो झालेला बघायचाही नसतो. मुलाचं आयुष्य फारशी वळणं…

December 7, 2023
© Merisaheli