अक्षय कुमार ने दिया राम मंद...

अक्षय कुमार ने दिया राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा, कहा- ‘अब आपकी बारी, जय सियाराम’ (Akshay Kumar donates for construction of Ayodhya’s Ram Mandir, Says, It’s Our Turn Now’)

अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा अभियान की शुरुआत हो चुकी है, जिसमें तमाम लोग अपनी क्षमता के अनुसार दान दे रहे हैं. अब खिलाड़ी अक्षय कुमार का नाम भी इसमें जुड़ गया है. ये जानकारी उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करके अपने फैंस के साथ शेयर की है. साथ ही उन्होंने रामसेतु निर्माण में गिलहरी के योगदान की कहानी सुनाकर लोगों से इस भव्य मंदिर निर्माण में योगदान देने की अपील की है.

अब हमारी बारी है, मैंने शुरूआत कर दी है

Akshay Kumar


अक्षय ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा, ”बहुत खुशी की बात है कि अयोध्या में श्री राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो गया है… अब योगदान की बारी हमारी है. मैंने शुरूआत कर दी है, उम्मीद है आप भी साथ जुड़ेंगे. जय सियाराम.”

सुनाई रामसेतु निर्माण में गिलहरी के योगदान की कहानी

Akshay Kumar

इसके साथ ही उन्होंने ट्विटर पर 1 मिनट 50 सेकंड का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने प्रभु राम और गिलहरी का किस्‍सा शेयर किया है, ”कल रात मैं अपनी बेटी को एक कहानी सुना रहा था. आप भी सुनेंगे…? तो जी ऐसा था कि एक तरफ वानरों की सेना थी और दूसरी तरफ थी लंका. और दोनों के बीच में महासमंदर. अब वानर सेना बड़े-बड़े पत्‍थर उठाकर समंदर में डाल रही थी, राम सेतु का निर्माण कर सीता मैया को वापस जो लाना था. अक्षय ने कहा, ‘प्रभु श्रीराम किनारे पर खड़े सब देख रहे थे, तभी उनकी नजर एक गिलहरी पर पड़ी. वो गिलहरी पानी में जाती, फिर किनारे पर आती, रेत में लोट जाती और फिर राम सेतु के पत्‍थरों की ओर फिर भागती, फिर से पानी में जाती, फिर रेत में, फिर पत्‍थरों पर… श्रीराम को आश्‍चर्य हुआ कि यह गिलहरी क्‍या रही है. उन्होंने गिलहरी से पूछा- तुम कर क्या रही हो? गिलहरी ने जवाब दिया- मैं अपने शरीर को गीला करती हूं, उस पर रेत लपेट देती हूं और पत्‍थरों के बीच की जो दरारें हैं, उसको भरती हूं. राम सेतु के निर्माण में मैं भी अपना छोटा सा योगदान दे रही हूं.”

क्यों न हममें से कुछ वानर बनें, कुछ गिलहरियां बनें

Akshay Kumar

गिलहरी का किस्सा सुनाने के बाद अक्षय ने अपने मैसेज में लोगों से भी राम मंदिर निर्माण में गिलहरी तक योगदान करने की अपील की. उन्होंने कहा, ‘अब बारी हमारी है.अयोध्‍या में हमारे श्रीराम के भव्‍य मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है. क्यों न हममें से कुछ वानर बनें, कुछ गिलहरियां बनें और अपनी-अपनी क्षमता के अनुसार योगदान देकर ऐतिहासिक भव्‍य राम मंदिर बनाने में साझेदार बनें. मैं खुद इसकी शुरुआत करता हूं, मुझे विश्‍वास है कि आप भी मेरे साथ जुड़ेंगे ताकि आने वाली पीढ़ियों को इस भव्‍य मंदिर से मर्यादा पुरुषोत्‍तम राम के जीवन और संदेश पर चलने की प्रेरणा मिलती रहे. जय श्री राम.”

Akshay Kumar


हालांकि राम मंदिर निर्माण के लिए अक्षय कुमार ने अनुदान में क्या राशि दी है, इसका खुलासा नहीं हो पाया है, लेकिन ‘निधि समर्पण अभियान’ से जुड़कर अक्षय ने एक बार फिर अपने फैंस का दिल जीत लिया है और लोग उनके इस कदम की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

आप भी देखें अक्षय कुमार का ये वीडियो