Categories: FILMEntertainment

इस दिन से शुरु हो रही हैं राजकुमार राव और पत्रलेखा की शादी की रस्में, कपल के डेस्टिनेशन वेडिंग का वेन्यू भी आया सामने (Rajkumar Rao And Patralekha Wedding Rituals Will Start From This Day, Know The Venue of Couple’s Destination Wedding)

इन दिनों बॉलीवुड में कैटरीना कैफ-विक्की कौशल, रणबीर कपूर- आलिया भट्ट और राजकुमार राव-पत्रलेखा की शादी की खबरें सुर्खियों में है. ग्लैमर इंडस्ट्री के इन…

इन दिनों बॉलीवुड में कैटरीना कैफ-विक्की कौशल, रणबीर कपूर- आलिया भट्ट और राजकुमार राव-पत्रलेखा की शादी की खबरें सुर्खियों में है. ग्लैमर इंडस्ट्री के इन कपल्स की शादी की खबरों के बीच राजकुमार राव और पत्रलेखा की शादी पहले होने जा रही है. रिपोर्ट्स के अनुसार, कपल की शादी 10 से 12 नवंबर के बीच होने वाली है यानी कपल की शादी की रस्में 10 तारीख से शुरु होने वाली है. कपल की शादी का जो वेडिंग वेन्यू सामने आया है उसके मुताबिक, दोनों राजस्थान के पिंक सिटी जयपुर में पारंपरिक रीति-रिवाज से सात फेरे लेने वाले हैं. दोनों की शादी की तैयारियां ज़ोरों-शोरों से चल रही हैं और मेहमानों को इनवाइट भेजा जा रहा है. हालांकि खबर है कि शादी में सिर्फ उनके करीबी लोग ही शामिल होंगे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बता दें कि राजकुमार राव और पत्रलेखा करीब 10 साल से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं. दोनों के रिलेशनशिप को लेकर बीच में ऐसी खबरें भी आई थीं कि दोनों का ब्रेकअप हो गया है, लेकिन यह खबर महज अफवाह निकली. यूं तो राजकुमार राव अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में खुलकर बात करना पसंद नहीं करते हैं, क्योंकि वो उसे पर्सनल रखना पसंद करते हैं. हालांकि जब बात पत्रलेखा से प्यार का इजहार करने की आती है तो वो इससे पीछे भी नहीं हटते हैं. यह भी पढ़ें: गर्लफ्रेंड पत्रलेखा से शादी करने जा रहे हैं राजकुमार राव, नवंबर की इस तारीख को लेंगे सात फेरे (Rajkummar Rao and Patralekhaa to tie the knot, Will get married On this date of November)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक बार ‘द कपिल शर्मा शो’ में राजकुमार राव ने पत्रलेखा से अपनी पहली मुलाकात के किस्से को याद करते हुए बताया था कि जब वो अपनी लेडीलव से पहली बार मिले थे तो पत्रलेखा को लगा कि राजकुमार राव अपनी फिल्म ‘लव सेक्स और धोखा’ के कैरेक्टर की तरह ही एक चीप इंसान हैं. एक्टर ने बताया की फर्स्ट मीटिंग में पत्रलेखा उनसे बात करने से कतरा रही थीं. एक्टर ने बताया कि जब दोनों ने बात करनी शुरु की तो दोनों काफी सहज महसूस करने लगे. राजकुमार ने यह भी बताया कि पत्रलेखा से मिलने से पहले उन्होंने उनका एक ऐड देखा था और तभी से सोचने लगे थे कि इसी से शादी करूंगा.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

राजकुमार राव की तरह पत्रलेखा ने भी अपनी प्रेम कहानी को लेकर एक इंटरव्यू में बताया था कि जब उन्होंने पहली बार स्क्रीन पर उनकी फिल्म ‘लव सेक्स और धोखा’ देखी तो उन्होंने सोचा कि राजकुमार राव ने फिल्म में जिस तरह के अजीब आदमी का रोल प्ले किया है, क्यो वो असल ज़िंदगी में भी वैसे ही हैं. हालांकि जब राजकुमार राव से मुलाकातों का सिलसिला शुरु हुआ तो पत्रलेखा के विचार उनके बारे में पूरी तरह से बदल गए.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कहा जाता है कि राजकुमार राव जब कक्षा 10वीं में थे, तभी से उनमें एक्टिंग का जुनून पैदा हो गया था. एक्टिंग के लिए उनकी दिलचस्पी दिन-ब-दिन बढ़ती ही गई और वो इस फिल्ड में अपना करियर बनाने के मकसद से गुरुग्राम से निकलकर राजधानी दिल्ली पहुंचे. जहां उन्होंने मंडी हाउस के श्रीराम सेंटर से 2 साल का एक्टिंग में डिप्लोमा किया, फिर अपनी एक्टिंग की बारीकियों को निखारने के लिए एफटीटीआई का रूख किया. यह भी पढ़ें: विक्की कौशल से शादी की खबरों के बीच इस एक्टर संग रोमांस करती दिखीं कैटरीना कैफ, जानें क्या है वायरल हो रही तस्वीर की सच्चाई (Katrina Kaif Seen Having Romance With This Actor Amid News of Marriage With Vicky Kaushal, Know Truth Behind This Viral Pic)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म इंस्टीट्यूट पुणे से एक्टिंग का कोर्स पूरा करने के बाद राजकुमार साल 2008 में मुंबई आए और करीब एक साल के संघर्ष के बाद उन्हें एक्टिंग का मौका मिला. राजकुमार राव एक बेहतरीन एक्टर हैं और वो कई फिल्मों में अपने दमदार रोल के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने ‘रागिनी एमएमएस’, ‘शैतान’, ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर 2’, ‘काई पो चे’, ‘शाहिद’, ‘न्यूटन’, ‘बरेली की बर्फी’ और ‘स्त्री’ जैसी फिल्मों में काम किया है.

Recent Posts

कहानी- पहला सबक (Short Story- Pahla Sabak)

वह सोच रही थी, ‘वरदान ने आज से पहले तो कभी इतनी लंबी चुप्पी नहीं…

© Merisaheli