Categories: FILMEntertainment

कोविड-19 की दूसरी लहर के बीच सलमान खान की दरियादिली, फिल्म इंडस्ट्री के 25 हज़ार वर्कर्स की करेंगे आर्थिक सहायता (Salman Khan will Help Financially 25 Thousand Workers of Film Industry amid Second Wave of COVID-19)

कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप लोगों पर कहर बनकर टूट रहा है. महामारी के इस दौर में प्रभावित लोगों की मदद के लिए…

कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप लोगों पर कहर बनकर टूट रहा है. महामारी के इस दौर में प्रभावित लोगों की मदद के लिए बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटीज़ मदद का हाथ बढ़ा रहे हैं. बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान भी कोविड-19 की दूसरी लहर के बीच दरियादिली दिखाते हुए फिल्म इंडस्ट्री के 25 हज़ार वर्कर्स को आर्थिक सहायता देने के लिए आगे आए हैं. सलमान ने फिल्म इंडस्ट्री के जिन वर्कर्स को आर्थिक मदद देने का फैसला किया है, उनमें तकनीशियन, मेकअप आर्टिस्ट, स्टंटमैन और स्पॉटबॉय शामिल हैं. सल्लू मियां ने 25 हज़ार वर्कर्स में हर किसी को 1500 रुपए की मदद की पेशकश की है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडियन सिने एम्पलॉइज़ (FWICE) के अध्यक्ष बीएन तिवारी ने ई-टाइम्स से बात करते हुए इस बात की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि सलमान खान को ज़रूरतमंद लोगों के नाम की लिस्ट भेज दी गई है, जिन्हें मदद की ज़रूरत है. बीएन तिवारी ने बताया कि करीब 35,000 सीनियर सिटीज़न वर्कर्स की लिस्ट यशराज फिल्म्स को भेजी गई है और वो भी इन लोगों की मदद के लिए तैयार हैं. यह भी पढ़ें: Video: कोरोना काल में सलमान खान ने बढ़ाया मदद का हाथ, फ्रंटलाइन वर्कर्स को पहुंचाए खाने के पैकेट (Salman Khan Extended a Helping Hand in Corona Crisis, Food Packets Delivered to Frontline Workers)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इससे पहले हाल ही में सलमान खान ने मदद का हाथ बढ़ाते हुए फ्रंटलाइन वॉरियर्स के खाने का इंतज़ाम किया था. एक्टर ने कोरोना काल में मदद का हाथ बढ़ाते हुए करीब 5000 फ्रंटलाइन वर्कर्स को खाने के पैकेट पहुंचाए थे. इन फ्रंटलाइन वर्कर्स में पुलिस कर्मचारी और हेल्थ केयर वर्कर्स शामिल हैं. फ्रंटलाइन वर्कर्स तक अच्छा खाना पहुंच सके, इसके लिए बकायदा सल्लू मियां ने खाने को खुद टेस्ट किया था. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ और लोगों ने सल्लू मियां के इस कदम की जमकर सराहना भी की.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बता दें कि पिछले साल भी कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के दौरान सलमान खान ने फिल्म उद्योग के दिहाड़ी मजदूरों की मदद की थी और उनके अकाउंट में पैसे भेजे थे. उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री के डेली वेज वर्कर्स की 3 हज़ार रुपए की आर्थिक मदद की थी और बाद में उन्हें अधिक धनराशि देने का वादा भी किया था. यह भी पढ़ें: विराट कोहली-अनुष्का शर्मा ने डोनेट किए 2 करोड़ रुपए, कोविड-19 राहत कोष के लिए लोगों से की मदद की अपील (Virat Kohli-Anushka Sharma Donate Rs 2 Crore, Urge People to Help For COVID-19 Relief Fund)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सलमान खान के वर्कफ्रंट की बात करें तो एक्टर जल्द ही फिल्म ‘राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई’ में नज़र आएंगे, जो 13 मई को ईद के मौके पर रिलीज़ होने वाली है. इस फिल्म में सलमान खान के साथ दिशा पटानी, रणदीप हुड्डा और जैकी श्रॉफ जैसे कलाकार अहम किरदार में नज़र आएंगे. इसके अलावा सलमान खान अपकमिंग फिल्में ‘कभी ईद कभी दिवाली’, ‘किक 3’ और ‘अंतिम’ में भी नज़र आएंगे. एक्टर के प्रोडक्शन हाउस ‘सलमान खान फिल्म्स’ की ओर से हाल ही में एक बयान में कहा गया था कि फिल्म ‘राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई’ की कमाई को कोविड-19 राहत के लिए डोनेट किया जाएगा.

Recent Posts

© Merisaheli