विराट कोहली-अनुष्का शर्मा न...

विराट कोहली-अनुष्का शर्मा ने डोनेट किए 2 करोड़ रुपए, कोविड-19 राहत कोष के लिए लोगों से की मदद की अपील (Virat Kohli-Anushka Sharma Donate Rs 2 Crore, Urge People to Help For COVID-19 Relief Fund)

भारत इन दिनों कोरोना वायरस की दूसरी लहर का सामना कर रहा है और इस घातक वायरस की चपेट में आने वालों के साथ-साथ मरने वालों का आंकड़ा भी तेज़ी से बढ़ रहा है. हालांकि संकट के इस दौर में बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटीज़ लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं. इस फेहरिस्त में बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का नाम भी जुड़ गया है. जी हां, अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने कोविड-19 राहत कोष में 2 करोड़ रुपए डोनेट किए हैं और लोगों से भी मदद की अपील की है.

Virat Kohli and Anushka Sharma
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हाल ही में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते इंडियन प्रीमियर लीग 2021 को स्थगित कर दिया गया है. ऐसे में सभी खिलाड़ी अपने घर लौट गए हैं. आईपीएल 2021 में विराट कोहली आरसीबी का नेतृत्व कर रहे थे, लेकिन आईपीएल स्थगित होने के बाद वो घर लौट आए हैं और अपनी पत्नी के साथ मिलकर उन्होंने कोविड-19 राहत कोष में दो करोड़ रुपए डोनेट किए हैं, ताकि कोरोना संकट में लोगों की मदद की जा सके.

Virat Kohli and Anushka Sharma
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अनुष्का शर्मा ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक्ट्रेस और उनके पति विराट कोहली कोविड-19 राहत कार्य के लिए मदद का हाथ बढ़ाते दिख रहे हैं. एक्ट्रेस ने वीडियो के साथ कैप्शन लिखा है- ‘जैसा कि हमारा देश कोविड-19 की दूसरी लहर का सामना कर रहा है और हमारी स्वास्थ्य प्रणाली कई चुनौतियों का सामना कर रही है. लोगों को पीड़ित देखकर मेरा दिल टूट रहा है, इसलिए विराट और मैंने कोविड-19 राहत के लिए फंड इकट्ठा करने के मकसद से केटो के साथ एक अभियान शुरु किया है.’

अनुष्का और विराट ने वीडियो में कहा कि भारत के लिए चीजें बहुत कठिन हैं, क्योंकि हम महामारी से लड़ रहे हैं और हमारे देश को इस तरह से पीड़ित देखकर हम काफी दुखी हैं. हम उन सभी के आभारी हैं जो दिन-रात हमारे लिए लड़ रहे हैं. उनके समर्पण की सराहना की जाती है, लेकिन अब उन्हें हमारे समर्थन की ज़रूरत है और हमें उनके साथ खड़े होने की ज़रूरत है.

Virat Kohli and Anushka Sharma
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

विराट ने वीडियो में कहा कि हम अपने देश के इतिहास में एक बहुत की कठिन समय से गुज़र रहे हैं और हमें एकजुट होकर ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचाने की ज़रूरत है. अनुष्का और मैं पिछले साल से मानव पीड़ा को देखकर स्तब्ध हैं. हम महामारी के इस दौर में लोगों की मदद करने की दिशा में काम कर रहे हैं और अब भारत को पहले से कही ज्यादा हमारे समर्थन की ज़रूरत है. हम इस निधि को इस विश्वास के साथ शुरू कर रहे हैं कि हम पर्याप्त धनराशि जुटाने में कामयाब होंगे, ताकि इससे कोरोना काल में लोगों की मदद की जा सके. हमें भरोसा है कि संकट में साथी देशवासियों का समर्थन करने के लिए आगे आएंगे. हम इसमें एक साथ हैं और हम इससे उबरेंगे.

Virat Kohli and Anushka Sharma
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि धनराशि जुटाने की यह मुहिम केटो पर सात दिनों तक चलेगी और इस दौरान इकट्ठा होने वाली धनराशि का उपयोग महामारी के दौरान ऑक्सीजन, मेडिकल मैनपावर, वैक्सीनेशन अवेयरनेस और टेलीमेडिसिन सुविधाएं प्रदान करने की दिशा में किया जाएगा. वहीं अगर देश में कोरोना के कोहराम की बात की जाए तो शुक्रवार को देश में कोविड-19 के 4,14,188 नए मामले सामने आए हैं, जबकि एक दिन में 3,915 मरीजों की मौत हो गई है. ताजा आंकड़ों के आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,14,91,598 हो गई है और अब तक इस महामारी की चपेट में आकर 2,34,083 लोगों की मौत हो गई है.