Categories: FILMEntertainment

जेल में रहते हुए संजय दत्त को लग गई थी यह लत, जिसे आज तक नहीं छोड़ पाए हैं एक्टर (Sanjay Dutt had This Addiction When He was in Jail, Actor Still Not able Leave that Habit)

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त को पिछली बार ‘केजीएफ 2’ में खलनायक की भूमिका में देखा गया था. फिल्म में उन्होंने अधीरा नाम के विलेन की भूमिका निभाकर हर किसी का दिल जीत लिया था. बेशक, संजय दत्त का फिल्मी करियर काफी शानदार रहा है, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ काफी उथल-पुथल से भरी रही है. खासकर, जब साल 1993 में हुए मुंबई बम धमाके मामले में अवैध हथियार रखने के लिए उन्हें पुणे के येरवड़ा जेल भेजा गया था, तब उनके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा था. इस मामले में संजय दत्त ने करीब 5 साल जेल की सज़ा काटी और उन्हें सज़ा पूरी होने से करीब 8 महीने पहले ही रिहा कर दिया गया था, लेकिन जेल में उन्हें एक ऐसी लत लग गई थी, जिसे वो आज तक नहीं छुड़ा पाए हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

संजय दत्त ने एक शो में जेल के दिनों का एक किस्सा शेयर करते हुए उस लत का खुलासा किया था, जिसे अब तक वो नहीं छोड़ पाए हैं. इसके साथ ही एक्टर ने बताया कि वो जेल में कैसे सोते थे. संजय दत्त के जेल में रहने के दौरान से जुड़े इस किस्से को जानने के बाद हर कोई हैरत में पड़ गया था. यह भी पढ़ें: क्या अजय देवगन की वजह से अब तक सिंगल हैं तब्बू, एक्ट्रेस ने भरी महफिल में कही थी ये बात (Is Tabu Still Single Because of Ajay Devgn, Actress had Said This Thing Publicly)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, साजिद खान के शो में संजय दत्त के साथ अभिषेक बच्चन भी नज़र आए थे, जहां अभिषेक ने बताया था कि संजय दत्त कभी भी लेटकर नहीं सोते हैं. अभिषेक की इस बात को सुनकर सभी चौंक गए, जिसके बाद संजय दत्त उस किस्से को बयां करते हुए बताते हैं कि जब जेल में बरसात पड़ती थी तो सेल में पानी भर जाता था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक्टर के मुताबिक, बरसात के दिनों में जेल के बैरक में उनकी जांघों तक पानी भर जाता था. ऐसी स्थिति में उन्हें पैर उठाकर सोना पड़ता था. एक्टर ने बताया कि बैठे-बैठे पैर उठाकर सोने की उन्हें जेल में आदत पड़ चुकी थी और यह आदत अब तक बरकरार है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

शो में संजय दत्त ने बताया कि उन्हें बैठे-बैठे पैर उठाकर सोने की ऐसी आदत पड़ी है जो छूटने का नाम नहीं ले रही है और यह आदत अब भी वैसी ही बनी हुई है. एक्टर की मानें तो बेड पर बैठे-बैठे उनकी पैर उठाने की आदत नहीं छूटी है. इसके साथ ही एक्टर ने बताया कि उन्होंने जेल में बाकी कैदियों की तरह ही समय बिताया था और जब वो बाहर आए तो उनके पास उनकी कमाई के 440 रुपए थे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आपको बता दें कि मुंबई ब्लास्ट में भागीदारी और अवैध हथियार रखने के मामले में साल 2006-2007 में कोर्ट में सुनवाई हुई. साल 2006 में हथियार रखने के आरोप का फैसला 2013 की शुरुआत में आया था, जिसके बाद संजू बाबा को कारावास की सज़ा सुनाई गई थी. यह भी पढ़ें: ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘मैं हूं ना’ में 2 सेकंड के रोल के लिए तब्बू क्यों मान गईं- फाइनली फराह खान ने किया इस बात का खुलासा (Farah Khan FINALLY Reveals Why Tabu Agreed To Do 2 Second Role In Main Hoon Na)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

संजय दत्त की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने साल 1987 में ऋचा शर्मा से शादी की थी, लेकिन शादी के 9 साल बाद उनकी पत्नी का निधन हो गया. पहली शादी से उनकी एक बेटी है, जिनका नाम त्रिशला दत्त है. संजय ने साल 1998 में मॉडल रिया पिल्लई के साथ दूसरी शादी की थी, लेकिन दोनों का जल्द ही तलाक हो गया. उसके बाद संजय दत्त ने मान्यता से तीसरी शादी कर ली. मान्यता ने साल 2010 में जुड़वा बच्चों को जन्म दिया, जिनके नाम इकरा और शहरां है.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

कानपूरचा वैभव गुप्ता ठरला इंडियन आयडॉल 14 चा विजेता (Kanpur’s Vaibhav Gupta Wins Indian Idol 14 Finale)

कानपूरच्या वैभव गुप्ताने सोनी टीव्हीच्या सिंगिंग रिॲलिटी शो इंडियन आयडॉलच्या 14 व्या सीझनचे विजेतेपद पटकावले.…

March 4, 2024

काव्य- बहाव के विपरीत बह कर भी ज़िंदा हूं…‌ (Poetry- Bahav Ke Viprit Bah Kar Bhi Zinda Hun…)

बहाव के विपरीत बहती हूंइसीलिए ज़िंदा हूंचुनौती देता है जो पुरज़ोर हवाओं कोखुले गगन में…

March 3, 2024

कहानी- मार्च की दहशत (Short Story- March Ki Dahshat)

बेड के बराबर में स्टूल पर रखे काढ़े को उठा उसके ऊपर फेंका… फिर गिलोय…

March 3, 2024

मनीषा राणी ठरली ‘झलक दिखला जा 11’ची विजेती, ट्रॉफीसोबत मिळालं इतक्या लाखांचे बक्षीस(‘Jhalak Dikhhla Jaa11’ Manisha Rani Won The Trophy And 30 Lakh Money Prize)

छोट्या पडद्यावरील प्रसिद्ध रियालिटी शो 'झलक दिखला जा' च्या सीझन ११चा ग्रँड फिनाले शनिवारी पार…

March 3, 2024
© Merisaheli