Categories: FILMEntertainment

#HBD: शाहरुख ख़ान के बेटे अबराम हैं मशहूर स्टार किड.. उनके जन्मदिन पर देखें उनका स्टारडम अंदाज़… (Shahrukh Khan’s Son Abram Is A Famous Star Kid.. See His Stardom On His Birthday…)

शाहरुख ख़ान के बेटे अबराम आज 7 साल के हो गए. गौरी ख़ान के लाडले के जन्मदिन पर हमेशा की तरह धूमधाम व पार्टी तो…

शाहरुख ख़ान के बेटे अबराम आज 7 साल के हो गए. गौरी ख़ान के लाडले के जन्मदिन पर हमेशा की तरह धूमधाम व पार्टी तो नहीं होगी, पर घर पर ही परिवार के साथ सेलिब्रेट करेंगे. हर साल अबराम का जन्मदिन बड़ी धूमधाम से और दिलचस्प तरीक़े से मनाया जाता है. पिछली बार अवेंजर्स थीम थी. उसके पहले आसमान की ऊंचाइयों पर उनका केक काटा गया था. ऐसे कई तरह के इंटरेस्टिंग थीम के साथ उनका जन्मदिन शाहरुख, गौरी, भाई-बहन आर्यन-सुहाना परिवार के लोग, दोस्त वगैरह सब मिलकर मनाते थे. लेकिन इस बार कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के चलते ऐसा नहीं हो पाएगा.
अबराम बहुत छोटे से ही मशहूर हो गए थे. चर्चित मशहूर फिल्म स्टार के बच्चों की बात करेंगे, तो उसमें अबराम का भी नाम शामिल है. उनके भी अच्छे-खासे फैन फॉलोइंग बन गए हैं. आए दिन उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर देखने को मिलती रहती हैं. शाहरुख ख़ान अपने बेटे से काफी जुड़े हुए हैं. अक्सर वे जहां कहीं भी जाते हैं, तो बेटे को अपने साथ ज़रूर ले जाते हैं. फिर चाहे वह पार्टी हो या आईपीएल का मैच, गुरुद्वारा जाना हो.. हर जगह अबराम उनके साथ होता है.
शाहरुख एक आदर्श बेटे व पति ही नहीं पिता की भूमिका भी बहुत अच्छी तरह से निभाते हैं. अबराम की स्कूल का स्पोर्ट्स हो, वार्षिक समारोह, उनका ताइक्वांडो कंपटीशन वे शामिल होते और बेटे की हौसलाअफजाई करते हैं. शाहरुख के सोशल मीडिया अकाउंट पर वे अबराम के साथ में घूमते हुए, मस्ती करते हुए, फैंस का अभिवादन करते हुए दिखाई देते हैं. अबराम शाहरुख की कार्बन कॉपी है. अपने पोस्ट में इसका ज़िक्र करते हुए शाहरुख ने फोटो भी शेयर किया था. उन्हें इस बात से ख़ुशी होती है और वे कहते हैं कि मैं खुद को अपने बेटे में देख रहा हूं और जी रहा हूं… इतनी छोटी उम्र से ही अबराम को लोगों का बेहद प्यार-दुलार मिल रहा है.
एक दिलचस्प वाकया यह भी है, जब अबराम ने अमिताभ बच्चन को अपना दादाजी समझ लिया था और उनसे सवाल किया था कि वे उनके साथ घर पर क्यों नहीं रहते हैं. इसका ज़िक्र अमिताभ ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर किया था और कहा था कि अबराम ने अपने फादर का फादर मुझे समझा और पूछा कि आप हमारे साथ घर पर क्यों नहीं रहते. तब अमिताभ की बेटी श्वेता भी उनके साथ थीं. अमिताभ बच्चन को अबराम की यह मासूमियत दिल को छू गई थी.
अबराम का जन्म साल 2013 में सरगोसी के ज़रिए हुआ था. जब यह समाचार मीडिया में मिला, तो शाहरुख खान की काफ़ी आलोचना हुई थी. लोगों ने उन पर खूब व्यंग्य कसा था कि उनके दो बच्चे तो है ही फिर तीसरे की क्या ज़रूरत थी. यह भी कहा जाता है कि गौरी ख़ान की भाभी के ज़रिए यह बच्चा हुआ था. लेकिन गौरी-शाहरुख इस पर कभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी.
अबराम के बचपन की यादें, उनकी मासूमियत, शरारत, स्टाइल सब कुछ जो वे अपने मम्मी-पापा, भाई-बहन के साथ करते हैं, तस्वीरों के ज़रिए देखते हैं. शाहरुख ख़ान, गौरी ख़ान, सुहाना व आर्यन के साथ उन ख़ूबसूरत लम्हों को जीते हैं. और फोटो जर्नी के ज़रिए अबराम का जन्मदिन मनाते हैं…

Share
Published by
Usha Gupta

Recent Posts

करवा चौथ के लिए 5 न्यू मेहंदी डिज़ाइन्स (Karwa Chauth Special 5 New Mehndi Designs)

करवा चौथ (Karwa Chauth) भारतीय महिलाओं का एक महत्वपूर्ण व्रत है, जिसे देशभर की महिलाएं…

कहानी- दायित्वबोध (Short Story- Dayitvabodh )

एक-दूसरे से मिलने की कल्पनाएं समुद्री लहरों की तरह आकाश को छूने की कोशिश करने…

बिग बॉस 14: राधे मां शो से अचानक क्यों गायब हो गईं, जानें असली वजह (Bigg Boss 14: Why Has Radhe Maa Suddenly Disappeared From The Show?)

टीवी के पॉपुलर और सबसे विवादित शो 'बिग बॉस' के 14 वें सीज़न को शुरू…

© Merisaheli