Categories: FILMEntertainment

तो इसलिए काजोल से दोबारा नहीं मिलना चाहते थे अजय देवगन, जानें फिर कैसे शुरु हुई दोनों की लव स्टोरी (So That’s Why Ajay Devgn Did Not Want to Meet Kajol Again, Know How Love Story of Both Started)

बॉलीवुड के वर्सेटाइल एक्टर अजय देवगन और काजोल की लव स्टोरी से भला कौन वाकिफ नहीं है. दोनों की लव स्टोरी बॉलीवुड की मोस्ट रोमांटिक…

बॉलीवुड के वर्सेटाइल एक्टर अजय देवगन और काजोल की लव स्टोरी से भला कौन वाकिफ नहीं है. दोनों की लव स्टोरी बॉलीवुड की मोस्ट रोमांटिक लव स्टोरीज़ में से एक है. अजय देवगन को हिंदी सिनेमा का सिंघम कहा जाता है, जो अपनी एक्टिंग और पर्सनैलिटी के लिए जाने जाते हैं. हालांकि वो असल ज़िंदगी में काफी गंभीर स्वभाव के इंसान हैं, लेकिन उनकी पत्नी काजोल एकदम मस्त मौला मिज़ाज़ की हैं. दोनों की शादी को कई साल हो चुके हैं और कपल अपने दो बच्चों के साथ फैमिली लाइफ को काफी एन्जॉय कर रहा है. हालांकि दोनों की लव स्टोरी शुरु होने से पहले एक ऐसा वक्त भी आया था, जब पहली मुलाकात के बाद अजय दोबारा काजोल के साथ मिलना नहीं चाहते थे, फिर कैसे दोनों की लव स्टोरी शुरु हुई? आइए जानते हैं.

फोटो सौजन्य: फाइल इमेज
फोटो सौजन्य: फाइल इमेज

पर्दे पर अपनी दमदार केमेस्ट्री से दर्शकों के दिलों को जीतने वाले अजय देवगन और काजोल असल ज़िंदगी में एक-दूसरे से बिल्कुल अलग हैं. बावजूद इसके रियल लाइफ में भी दोनों की जोड़ी काफी जबरदस्त है. दोनों ने शादी से पहले काफी समय तक एक-दूसरे को डेट किया, फिर शादी के बंधन में बंधे और करीब 23 साल से एक-दूसरे के साथ खुशहाल जीवन जी रहे हैं. यह भी पढ़ें: करिश्मा कपूर के साथ हनीमून की रात हुई थी ऐसी भयावह घटना, जिसे आज तक नहीं भूला सकी हैं एक्ट्रेस (A Horrific Incident Happened With Karishma Kapoor on Her Honeymoon Night, She has Not Forget Till Date)

फोटो सौजन्य: फाइल इमेज
फोटो सौजन्य: फाइल इमेज

कहा जाता है कि जब अजय देवगन पहली बार काजोल से मिले थे तो वो फिर कभी दोबारा उनसे नहीं मिलना चाहते थे. इसका खुलासा खुद अजय देवगन ने एक इंटरव्यू में किया था. बता दें कि दोनों की मुलाकात पहली बार फिल्म ‘हलचल’ के सेट पर हुई थी. इसी मुलाकात के बाद अजय देवगन ने यह ठान लिया था कि वो फिर कभी काजोल से नहीं मिलेंगे.

फोटो सौजन्य: फाइल इमेज
फोटो सौजन्य: फाइल इमेज

अजय की मानें तो पहली मुलाकात में उन्हें काजोल काफी घमंडी और ज्यादा बोलने वाली लगी थीं. उन्होंने खुद इस बात का ज़िक्र करते हुए कहा था कि काजोल से कोई पहली बार मिलेगा तो वो उसे लाउड, घमंडी और बहुत ज्यादा बोलने वाली लगेंगी. इसके साथ ही एक्टर ने बताया था कि हम दोनों स्वभाव से एक-दूसरे से अलग हैं. काजोल की कई बातें मुझे पसंद नहीं आई थी, लेकिन किस्मत में जो लिखा होता है, वही होता है. पहली मुलाकात में भले ही काजोल मुझे अच्छी नहीं लगीं, लेकिन फिर वो पसंद आने लगीं. यह भी पढ़ें: क्या बॉलीवुड के इन सितारों के बीच कभी हो पाएगी दोस्ती? बड़ी शिद्दत से एक-दूसरे संग निभाते हैं दुश्मनी ( Will There ever be Friendship Between These Bollywood Stars? They are Known As each other’s Enemy)

फोटो सौजन्य: फाइल इमेज
फोटो सौजन्य: फाइल इमेज

इसके बाद काजोल और अजय देवगन के बीच मुलाकातों का सिलसिला शुरु हुआ और दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे. अजय और काजोल ने कुछ समय तक एक-दूसरे को डेट किया और फिर शादी करने का फैसला कर लिया, लेकिन काजोल के पिता नहीं चाहते थे कि वो अपने करियर को छोड़कर अजय देवगन से शादी कर लें. हालांकि उन्हें दोनों के प्यार के आगे झुकना पड़ा और कपल ने साल 1999 में शादी कर ली. दोनों ने बेहद सिंपल तरीके से घर की छत पर शादी रचाई थी.

Recent Posts

फिल्म समीक्षा: मनोरंजन से भरपूर ‘जुग जुग जियो’ (Movie Review: Jug Jugg Jeeyo)

'जुग जुग जियो' एक इमोशनल फैमिली ड्रामा फिल्म है, जिसमें प्यार, रोमांस, भावनाएं, रिश्ते-नाते के…

लघुकथा – वफादार कुत्ता (Short Story- Wafadar Kutta)

"आंटी, राहुल बाबा भी रोज़ सुबह दूध पीते हैं और शैंकी को दूध-रोटी देते समय…

© Merisaheli