FILM

श्रीदेवी को थी ऐसे पति की चाहत, सालों पहले एक्ट्रेस ने अपने पार्टनर को लेकर ज़ाहिर की थी ख्वाहिश (Sridevi wanted such a husband, years ago actress had expressed her desire about her partner)

हिंदी सिनेमा की दिग्गज अदाकारा श्रीदेवी भले ही इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन अपनी फिल्मों के ज़रिए वो आज भी अपने दर्शकों के दिलों में ज़िंदा हैं. अपने करियर में ब्लॉकबस्टर फिल्मों की झड़ी लगाने वाली श्रीदेवी की हर अदा पर फैन्स फिदा थे. यहां तक कि कई एक्टर्स भी उन्हें काफी पसंद करते थे, लेकिन श्रीदेवी ने अपने पार्टनर को लेकर कुछ ख्वाब सजा रखे थे, जिसका खुलासा उन्होंने सालों पहले एक इंटरव्यू में किया था. करीब तीस साल पहले एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि उन्हें कैसा पति चाहिए और उसमें कौन की खुबियां होनी चाहिए.

आपको बता दें कि श्रीदेवी ने 2 जून 1996 को बोनी कपूर से शादी की थी. श्रीदेवी बोनी कपूर की दूसरी पत्नी थीं, लेकिन शादी के बंधन में बंधने से पहले दोनों ने कुछ समय तक एक-दूसरे को डेट भी किया. बोनी कपूर की पत्नी बनने से करीब 3 साल पहले यानी 1993 में एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि उन्हें कैसा पति चाहिए? यह भी पढ़ें: खूबसूरत और जवां दिखने की चाह में गई श्रीदेवी की जान, 5 साल बाद खुद बोनी कपूर ने उठाया उस रात की सच्चाई से पर्दा… (‘She Used To Starve…’ Boney Kapoor Opens Up About Sridevi’s Accidental Death)

इसके साथ ही उन्होंने इस बात का भी ज़िक्र किया था कि उन्हें अपनी ज़िंदगी में किस बात का सबसे ज्यादा पछतावा है. इंटरव्यू में श्रीदेवी ने कहा था कि शादी हर लड़की के लिए ज़रूरी है और हर किसी की अपने पार्टनर को लेकर कोई न कोई ख्वाहिश होती है. उन्होंने बताया था कि जिस दिन उन्हें अच्छा पति मिल जाएगा, वो शादी कर लेंगीं.

अपने पार्टनर को लेकर अपनी ख्वाहिश ज़ाहिर करते हुए उन्होंने कहा था कि वह लंबा और गुड लुकिंग होना चाहिए. वो अमीर हो यह ज़रूरी तो नहीं है, लेकिन बेकार भी नहीं होना चाहिए यानी वो बेरोज़गार न हो. इतना तो कमाता हो कि वो खुद का पेट भर सके. श्रीदेवी ने फिर यह भी कहा था कि उन्हें अरेंज मैरिज करने में भी कोई दिक्कत नहीं है. अगर किसी दिन उन्हें कोई ऐसा मिला, जिससे उन्हें प्यार हो गया तो उससे शादी कर लेंगी.

श्रीदेवी ने अपने होने वाले पति को लेकर अपनी ख्वाहिश ज़ाहिर करने के बाद कहा था कि अगर शादी के बाद पति ने उन्हें काम करने की इजाजत दी तो वो फिल्मों में काम करती रहेंगी, नहीं तो वो फिल्में करना छोड़ देंगी. इसके बाद जब उनसे पूछा गया था कि उन्हें किस बात का पछतावा है तो उन्होंने कहा था कि वो अपने पिता को बहुत याद करती हैं, उनके पिता का निधन जब हुआ था तो उन्हें ऐसा लगा जैसे कि उनकी दुनिया ही खत्म हो गई.

इसके अलावा उन्हें अगर किसी और बात का पछतावा था तो वो था अपनी मां को लेकर. एक्ट्रेस ने बताया था कि उन्हें इस बात का भी पछतावा होता है कि वो अपनी मां को इलाज के लिए न्यूयॉर्क क्यों गईं. अगर वो अपनी मां को वहां न ले जातीं तो दिमाग की गलत सर्जरी के चलते उनकी मौत न होती. यह भी पढ़ें: श्रीदेवी को इस फिल्म के लिए मुंहमांगी फीस देने को तैयार हो गए थे बोनी कपूर, लेकिन झेलनी पड़ी अनिल कपूर की नाराज़गी (Boney Kapoor agreed to pay exorbitant fees to Sridevi for this Film, but had to face Anil Kapoor’s Displeasure)

गौरतलब है कि अपने फिल्मी करियर में कई बड़े स्टार्स के साथ ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वाली श्रीदेवी ने 24 फरवरी 2018 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक दुबई के एक होटल में बाथटब में डूबने से एक्ट्रेस की मौत हो गई थी. (फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम)

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

व्यंग्य- आप कुछ समझते क्यों नहीं? (Satire- Aap Kuch Samjhte Kyon Nahi?)

बॉस थक जाते हैं, कहते है, “यार ये कुछ समझाता क्यों नहीं."और मुझे लगता है,…

July 22, 2024

श्रावण मास पर विशेष: कहानी- हम में शक्ति हम में शिव… (Short Story- Hum Mein Shakti Hum Mein Shiv…)

तभी मां जो शिव की अनन्य भक्त थीं, बोलीं, ''बेटा! जहां ईश्वर हों, वहां आस्था…

July 22, 2024
© Merisaheli