Categories: FILMEntertainment

सुहाना खान ने ‘काली’ बोलने पर ट्रोलर्स को दिया करारा जवाब, कहा- ‘मैं ब्राउन कलर की हूं और खुश हूं’ (Suhana Khan Reacts To People Trolling Her Because Of Her Dusky Skin)

शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान सोशल मीडिया पर काफी ऐक्टिव रहती हैं और अक्सर अपने फोटोज और वीडियोज शेयर करती रहती हैं. इसके अलावा सुहाना अपने…

शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान सोशल मीडिया पर काफी ऐक्टिव रहती हैं और अक्सर अपने फोटोज और वीडियोज शेयर करती रहती हैं. इसके अलावा सुहाना अपने मेकअप और फैशन सेंस को लेकर भी काफी चर्चा में रहती हैं. फिलहाल सुहाना सोशल मीडिया पर अपने एक पोस्ट को लेकर चर्चा में हैं, जिसमें उन्होंने उन ट्रोलर्स को करारा जवाब दिया है जो सोशल मीडिया पर लोगों के डार्क कलर का मजाक बनाते हैं.

‘काली’ कहने पर सुहाना ने दिया जवाब


दरअसल, सुहाना खान को अक्सर उनके डस्की कॉम्प्लेक्शन की वजह से नेगेटिविटी का शिकार होना पड़ता है. एक बार फिर सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स ने उन्हें ‘काली’ कह दिया. इस बार सुहाना ने तय किया कि वो चुप नहीं बैठेंगी. ट्रोलर्स को जवाब देने के लिए सुहाना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया है. साथ ही यूजर्स द्वारा उन पर किए गए कॉमेंट्स को भी शेयर किया है.

ट्रोलर्स ने ऐसा क्या लिखा है कि सुहाना को करना पड़ा रियेक्ट


सुहाना ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के साथ ट्रोलर्स के उन कॉमेंट्स को भी शेयर किया है, जिसमें उनके स्किन टोन पर भद्दे कॉमेंट किए गए हैं. आप भी देखें कि ट्रोलर्स ने क्या लिखा है-
1. एक ने लिखा है, ‘बहुत ही ज़्यादा ugly है और साथ में काली भी.’
2. एक ट्रोलर ने सुहाना की फ़ोटो शेयर करके उन्हें ‘काली चुड़ैल’ तक लिख दिया है.
3. तो एक ने लिखा है ‘ये बिल्कुल भी खूबसूरत नहीं है. ये इतनी फेयर कैसे हो गई? इसका स्किन टोन तो बहुत डार्क था.’
4. एक ट्रोलर ने लिखा है, ‘कल्लो ने सर्जरी करवा ली, फिर भी male ही लग रही है.’

कैसे करारा जवाब दिया सुहाना ने?


सुहाना ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर अपनी एक खूबसूरत सी फ़ोटो शेयर करते हुए एक पोस्ट लिखी है, जिसके जरिये उन्होंने उनके कॉम्प्लेक्शन को लेकर मजाक बनाने वाले लोगों को जमकर लताड़ लगाई है. सुहाना ने अपनी पोस्ट में लिखा है , ‘यह उन सभी लोगों के लिए है, जो हिंदी नहीं बोलते हैं. मैंने सोचा उन्हें इस बारे में कुछ बता दूं. ब्लैक कलर को हिंदी में काला कहते हैं. काली शब्द का इस्तेमाल उस महिला के बारे में बताने के लिए किया जाता है जो डार्क कलर की है. और ये किसी भी स्थिति में पॉजिटिव शब्द नहीं है.’

सुहाना खान बोलीं- मैं अपने स्किन टोन से खुश हूं और आपको भी होना चाहिए


सुहाना खान ने इस पोस्ट के साथ लिखा, ‘आजकल बहुत कुछ चल रहा है और यह भी उन मुद्दों में से एक है जिस पर बात करना और जिसे खत्म करना ज़रूरी है. यह सिर्फ मेरे बारे में नहीं है, यह हर युवा लड़की/लड़के के बारे में है जो बिना किसी वजह के हीन भावना के साथ बड़े होते हैं. यहां मैंने कुछ कमेंट्स शेयर किए हैं, जो मेरे अपीयरेंस के बारे में किए जाते हैं. जब मैं 12 साल की थी तब से मुझे लोगों द्वारा एहसास कराया जा रहा है कि मैं अपनी स्किन के कारण बदसूरत हूं. अफसोस की बात ये है कि इस तरह के कमेंट्स एडल्ट्स करते हैं….ये टिप्पणी भारत के लोग करते हैं जबकि हम सभी इंडियन मुख्य रूप से ब्राउन कलर के ही होते हैं. हमारे स्किन टोन का शेड अलग अलग हो सकता है, लेकिन आप चाहे जितनी कोशिश कर लें, मेलेनिन से खुद को दूर नहीं कर सकते. अपने ही लोगों से नफरत करने का मतलब है कि आप खुद इनसिक्योर हैं. मुझे दुख है कि अगर सोशल मीडिया, इंडियन मैचमेकिंग या यहां तक कि आपकी खुद की फैमिली ने भी आपके मन में ये बात बैठा दी है है कि अगर आपकी हाइट 5″7 नहीं है और आप फेयर नहीं हैं, तो आप सुंदर नहीं हैं. मैं 5″3 की हूं और ब्राउन कलर की हूं. इसके बावजूद भी मैं खुश हूं और आपको भी होना चाहिए.’




कहना न होगा कि सुहाना खान के इस पोस्ट की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं और उनके इस कदम को सपोर्ट कर रहे हैं. सुहाना के इस पोस्ट को 3 लाख के करीब लोगों ने लाइक किया है. रिप्लाई में भी लोग उनके स्टैंड का समर्थन कर रहे हैं.



बता दें आए दिन फिल्मी स्टार्स सोशल मीडिया पर ट्रोल होते रहते हैं. सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद तो स्टार किड्स को जमकर ट्रोल किया जा रहा है. हालांकि स्टार्स भी इसका जवाब अच्छे से दे रहे हैं.

Share
Published by
Meri Saheli Team

Recent Posts

नवरात्रि स्पेशल- समस्त इच्छाओं को पूर्ण करनेवाली स्कन्दमाता (Navratri Special- Worship Devi Skandmata)

ख्यात्यै तथैव कृष्णायै धूम्रायै सततं नमः या देवी सर्वभूतेषु माँ स्कन्दमाता रूपेण संस्थिता नमस्तस्यै नमस्तस्यै…

फिट रहने के लिए जिम से ज़्यादा योगा पर भरोसा करती हैं ये एक्ट्रेसेस! (Bollywood Actresses Who Chose Yoga Over Gym)

शिल्पा शेट्टी: शिल्पा के सेक्सी फिगर पर ना जाने कितने मरते हैं और हर लड़की…

कंगना रनौत ने शेयर कीं भाई अक्षत के प्री-वेडिंग सेलेब्रेशन्स की तस्वीरें (Kangana Ranaut Shares Pictures Of Brother Akshat’s Pre-Wedding Celebrations)

अपने बेबाक बयान और बिंदास अंदाज़ के लिए चर्चित बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत पिछले कुछ…

नवरात्रि स्पेशल- आदिदेवी कूष्मांडा (Navratri Special- Devi Kushmanda)

या देवी सर्वभूतेषु माँ कूष्माण्डा रूपेण संस्थिता। नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नम:।। देवी कूष्मांडा अष्टभुजा…

© Merisaheli