Categories: FILMTVEntertainment

डिप्रेशन का शिकार हो चुकी हैं टीवी की ये 5 अभिनेत्रियां, सुसाइड करने तक का बना लिया था मन (These 5 Actresses Of Tv Have Become Victims Of Depression, Had Even Made Up Their Mind To Commit Suicide)

आज की बिजी लाइफ में डिप्रेशन एक आम समस्या बन कर रह गई है. चाहे आम आदमी हो या फिर कोई खास ही क्यों न…

आज की बिजी लाइफ में डिप्रेशन एक आम समस्या बन कर रह गई है. चाहे आम आदमी हो या फिर कोई खास ही क्यों न हो. हर तबके के लोग इस डिप्रेशन के शिकार हो रहे हैं. बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री से भी ऐसी कई चौकानें वाली खबरें सामने आई, जिसने ये साबित कर दिया कि ग्लैमर की ये दुनिया भी डिप्रेशन नाम की इस खतरनाक बीमारी से अछूती नहीं है. इसके सबसे बड़े उदाहरण रहे सक्सेसपुल करियर वाले दिवंगत एक्टर सुषांत सिंह राजपूत. ऐसे में मानसिक स्वास्थ्य को लेकर बढ़ती जागरुकता के कारण कई टीवी एक्ट्रेस ने भी अपने डिप्रेशन के बारे में खुलकर बात की.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

काम्या पंजाबी – कई सीरियलों में अपने दमदार एकटिंग से लोगों के दिलों पर राज करने वाली टीवी की मशहूर एक्ट्रेस काम्या पंजाबी भी कभी डिप्रेशन का शिकार हो चुकी हैं. एक्ट्रेस ने डिप्रेशन के साथ अपनी लड़ाई के बारे में खुलकर बात की थी. उन्होंने बताया था कि शभल डांग के साथ शादी और फिर एक्टर करण पटेल से ब्रेकअप के बाद वो काफी ज्यादा डिप्रेशन में आ गई थीं. उन्हें ऐसा लगने लगा था कि वो अपनी जिंदगी किसी कैद में गुजार रही हैं. एक नॉर्मल लाइफ में वापस लौटने के लिए उन्हें कई सेशन लग गए थे.

ये भी पढ़ें: टीवी की संस्कारी बहुएं जब 2021 में बन गईं हॉट, बिकनी तस्वीरों ने हर किसी को कर दिया क्लीन बोल्ड (When Tv’s Cultured Daughter-In-Law Became Hot In 2021, Bikini Pictures Made Everyone Clean Bold)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

जैस्मीन भसीन – बिग बॉस और नागिन फेम एक्ट्रेस जैस्मीन भसीन ने इंडस्ट्री में अपने स्ट्रगल के दिनों के बारे में बताया, कि कैसे उन्हें भी डिप्रेशन ने बुरी तरह से अपना शिकार बना लिया था. वो इस हद तक डिप्रेस हो गई थीं कि उन्होंने सुसाइड करने तक का मन बना लिया था. एक्ट्रेस ने इस बात का खुलासा करते हुए बताया था कि, जब उन्हें बार-बार रिजेक्शन मिल रहे थे, तो उन्होंने अपना आत्मविश्वास लगभग पूरी तरह से खो दिया था. ये उनकी ज़िंदगी का सबसे निचला चरण था. डिप्रेशन से बाहर निकलने में उन्हें काफी वक्त लग गया था.

ये भी पढ़ें: तो सुंदर दिखने के लिए ये सब करती हैं बॉलीवुड अभिनेत्रियां (So Bollywood Actresses Do All These Things To Look Beautiful)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

रुबीना दिलैक – आज के समय में टीवी इंडस्ट्री की सबसे फेमस एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार रूबीना दिलैक भी डिप्रेशन का शिकार हो चुकी हैं. ‘बिग बॉस 14’ की विनर रुबीना ने इस पर काफी खुलकर अपनी बात रखी थी. एक्ट्रेस ने बिग बॉस के एक एपिसोड में डिप्रेशन, गुस्सा और सुसाइडल थॉट्स के बारे में बताया था. अपने डिप्रेशन के पीछे उन्होंने अपने असफल रिश्ते को भी बताया था. एक्ट्रेस ने कहा था कि, “माता-पिता से मेरे संबंध ज्यादा अच्छे नहीं थे. मुझे गुस्सा बहुत आता था और आत्महत्या की प्रवृति भी थी. मेरा रिश्ता टूटने का भी यही कारण था. 8 साल पहले मैं बिल्कुल ऐसी ही थी और मेरे रिश्ते में समस्याएं भी इसी वजह से थीं.”

ये भी पढ़ें: माधुरी-मलाइका से लेकर शिल्पा तक, रियालिटी शो से कमाती हैं इतने करोड़, जानें सलमान और अन्य स्टार्स के बारे में (From Madhuri-Malaika To Shilpa, Reality Shows Earns So Many Crores, Know About Salman And Other Stars)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

अंकिता लोखंडे – एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे ने एक बार इंस्टाग्राम लाइव सेशन में बात करते हुए अपने डिप्रेशन के बारे में खुलासा किया था. उस दौरान एक्ट्रेस ने सुषांत सिंह राजपूत से ब्रेकअप और सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करने को लेकर बात की थी. अंकिता ने बताया था कि वो खुद इस डिप्रेशन का शिकार रह चुकी हैं. उन्होंने कहा था कि, “मैं बहुत ही बुरी हालत में थी, मुझे तकलीफ भी हुई थी, मुझे भी बहुत रोना आया था. लेकिन मेरे पास सिर्फ मेरा परिवार, दोस्त और कुछ प्रशंसक थे, जो शुरु से ही मेरे साथ रहे.”

ये भी पढ़ें: श्वेता तिवारी की अदा पर फिदा हुए फैंस, बोले- कैसे रह लेती हो इतनी यंग (Fans Were Blown Away By Shweta Tiwari’s Style, Said- How Do You Stay So Young)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

रश्मि देसाई – टीवी की जानी मानी एक्ट्रेस रश्मि देसाई ने भी अपनी ज़िदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं. नेशनल टीवी पर ठगी का शिकार होने से लेकर शादी टूटने तक अनेकों मुश्किलों का सामना उन्होंने किया है. तो वहीं ‘बिग बॉस 13’ के दौरान एक्ट्रेस ने अपने बचपन के सबसे खराब दिनों के बारे में बात की थी. रश्मि ने बताया था कि चुकी वो एक लड़की थी इसलिए उनके पिता उनका काफी मजाक बनाते थे. अपने पिता की इस आदत से वो इतनी परेशान हो गई थीं, कि उन्होंने ज़हर खाकर खुद की जान देने का मन बना लिया था. बाद में भी जब वो बड़ी हो गईं परेशानियों ने उनका साथ नहीं छोड़ा. इन कारणों से वो बुरी तरह से डिप्रेशन में चली गई थीं. बता दें कि करीब 4 सालों तक वो डिप्रेशन से पीड़ित रही थीं.

Recent Posts

काजोल ने ट्रोलर्स से निपटने के लिए अपने बच्चों को दिया ये दमदार मंत्र (Kajol Gave This Powerful Mantra To Her Children To Deal With Trollers)

सोशल मीडिया ने जहां लोगों की जिंदगी काफी आसान कर दी है, वहीं इससे लोगों…

कहानी- आस (Short Story- Aas)

“सिया, तुम कोरी भावुकता में बह रही हो. हमारी तो यह इकलौती संतान है. हमें…

© Merisaheli