FILM

यह हीरोइन थी ‘रामलीला’ के लिए मेकर्स की पहली पसंद, फिर ऐसे मिली दीपिका पादुकोण को यह फिल्म (This Heroine Was Makers’ First Choice for ‘Ramleela’, Then This is How Deepika Padukone Got This Film)

बॉलीवुड के रोमांटिक और पॉवर कपल्स में शुमार रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करते हैं. रियल लाइफ में दोनों की केमेस्ट्री जितनी रोमांटिक है, रील लाइफ में भी उतनी ही जबरदस्त है. दोनों ने कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में साथ काम किया और फिल्म ‘रामलीला’ तो दोनों के लिए बेहद खास रही है, क्योंकि इसी फिल्म के सेट पर दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत हुई थी. बेशक इस फिल्म में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था, लेकिन क्या आप जानते हैं कि दीपिका इस फिल्म के लिए मेकर्स की पहली पसंद नहीं थीं, फिर कैसे उनके हाथ यह फिल्म लगी आइए जानते हैं.

आपको बता दें कि रणवीर सिंह हाल ही में फिल्म मेकर करण जौहर के चैट शो ‘कॉफी विद करण 8’ के पहले एपिसोड में शामिल हुए. शो में वो अपनी पत्नी दीपिका पादुकोण के साथ पहुंचे थे, जहां उन्होंने कई दिलचस्प खुलासे किए. इसके साथ ही एक्टर ने बताया कि फिल्म ‘रामलीला’ के लिए दीपिका पादुकोण संजय लीला भंसाली की पहली पसंद नहीं थीं.

रणवीर ने कहा कि संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘रामलीला’ के लिए उन्हें और करीना कपूर को लीड रोल के लिए फाइनल किया गया था. फिल्म का सेट तैयार था, लेकिन शूटिंग से एक हफ्ते पहले ही किसी वजह से करीना कपूर को फिल्म छोड़नी पड़ी. ऐसे में सब लोग बैठकर यही सोच रहे थे कि अब किसे कास्ट किया जाए, तभी दीपिका की फिल्म ‘कॉकटेल’ रिलीज़ हुई थी.

रणवीर ने कहा कि ऐसे में जब भंसाली के साथ मैं और सारे असिस्टेंट डायरेक्टर्स ऑफिस में बैठकर बात कर रहे थे कि फिल्म में अब किसे लिया जाए तो मैं दीपिका का नाम ले रहा था, क्योंकि मैंने उनकी फिल्म ‘कॉकटेल’ देखी थी. इस तरह से जब मैंने भंसाली से दीपिका के नाम का जिक्र किया तो उन्होंने उन्हें इस फिल्म के लिए ऑफर दिया और इस तरह से वो इस फिल्म का हिस्सा बन गईं.  

आपको बता दें कि जब दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह इस फिल्म की शूटिंग कर रहे थे तो शूटिंग के दौरान दोनों के बीच नज़दीकियां बढ़ने लगीं थी और दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरु कर दिया. इसके बाद दोनों की इस जोड़ी को फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ और ‘पद्मावत’ में भी देखा गया. लंबी डेटिंग के बाद दोनों साल 2018 में शादी कर ली.

बहरहाल, बात करें करीना कपूर की तो ऐसा पहली बार नहीं हुआ था, जब बेबो ने भंसाली के साथ काम करने का मौका छोड़ दिया हो. उससे पहले करीना ने भंसाली की फिल्म ‘देवदास’ को भी ना कह दिया था, जिसमें उन्हें पारो के किरदार के लिए अप्रोच किया गया था.

गौरतलब है कि ‘देवदास’ के लिए करीना के मना करने के बाद उस किरदार को ऐश्वर्या राय ने निभाया था. हालांकि इसे लेकर करीना ने कहा था कि फिल्म के लिए साइनिंग अमाउंट देने के बाद भी भंसाली ने अचानक उन्हें फिल्म से रिप्लेस कर दिया था, जिससे वो काफी आहत हुई थीं. (फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम)

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

कानपूरचा वैभव गुप्ता ठरला इंडियन आयडॉल 14 चा विजेता (Kanpur’s Vaibhav Gupta Wins Indian Idol 14 Finale)

कानपूरच्या वैभव गुप्ताने सोनी टीव्हीच्या सिंगिंग रिॲलिटी शो इंडियन आयडॉलच्या 14 व्या सीझनचे विजेतेपद पटकावले.…

March 4, 2024

काव्य- बहाव के विपरीत बह कर भी ज़िंदा हूं…‌ (Poetry- Bahav Ke Viprit Bah Kar Bhi Zinda Hun…)

बहाव के विपरीत बहती हूंइसीलिए ज़िंदा हूंचुनौती देता है जो पुरज़ोर हवाओं कोखुले गगन में…

March 3, 2024

कहानी- मार्च की दहशत (Short Story- March Ki Dahshat)

बेड के बराबर में स्टूल पर रखे काढ़े को उठा उसके ऊपर फेंका… फिर गिलोय…

March 3, 2024

मनीषा राणी ठरली ‘झलक दिखला जा 11’ची विजेती, ट्रॉफीसोबत मिळालं इतक्या लाखांचे बक्षीस(‘Jhalak Dikhhla Jaa11’ Manisha Rani Won The Trophy And 30 Lakh Money Prize)

छोट्या पडद्यावरील प्रसिद्ध रियालिटी शो 'झलक दिखला जा' च्या सीझन ११चा ग्रँड फिनाले शनिवारी पार…

March 3, 2024
© Merisaheli