Categories: FILMEntertainment

बेपनाह हुस्न की मलिका ये 17 एक्ट्रेसेस अब दिखती हैं ऐसी (Top 17 Yesteryear Bollywood Actresses: Then And Now)

आशा पारेख अपने हुस्न ही नहीं बल्कि रिदम में डांस करने के लिए मशहूर थीं. अपने ज़माने में इन्होंने बहुत सी कामयाब फ़िल्में दी हैं…

आशा पारेख अपने हुस्न ही नहीं बल्कि रिदम में डांस करने के लिए मशहूर थीं. अपने ज़माने में इन्होंने बहुत सी कामयाब फ़िल्में दी हैं और अब ये ऐसी नज़र आती हैं.

वहीदा रहमान भी बेस्ट डांसर्स में गिनी जाती थी और उनकी मासूमियत ऐसी थी कि उनके लिए स्क्रिप्ट और रोल्स तक में बदलाव किए जाते थे.

वैजयंती माला क्लासिक ब्यूटी थीं. क्लासिकल डांसर भी थीं और बेहद खूबसूरत भी. उम्र और समय के निशान ज़ाहिर है चेहरे पर भी उभरते हैं. अब ये ऐसी दिखती हैं.

मुमताज़ उम्दा अदाकारा थीं और अपनी परफ़ेक्ट बॉडी और बच्चों जैसी मुस्कान के लिए भी ये सबकी फ़ेवरेट थीं और आज भी लोग इन्हें काफ़ी पसंद करते हैं.

माला सिन्हा अपने दौर की कामयाब एक्ट्रेसेस में से थीं. वो हर तरह की छवि में जंचती थीं. कभी सिंपल ब्यूटी तो कभी ग्लैमर गर्ल.

जया बच्चन गुड्डी बनकर सबके दिलों पर छा गईं थीं. वो वाक़ई स्कूल जानेवाली चंचल सी टीनएज लड़की ही लग रही थीं जिसकी मासूमियत ने सबका मन मोहा था. जया ने जितनी भी फ़िल्में की अपने हुनर की छाप ज़रूर छोड़ी. उनकी सहजता और लंबे घने बालों का नेचुरल लुक- इससे लोग उनके साथ आसानी से कनेक्ट हो जाते थे.

सायरा बानो ब्यूटी क्वीन से कम नहीं थी और अब वो दिलीप साहब की देखभाल के लिए सायेकी तरह उनका साथ देती हैं.

तनुजा बिंदास और बोल्ड थीं और आज भी अपनी बेबाक़ी के लिए जानी जाती हैं.

राखी अपनी खूबसूरत आंखों के ज़रिए सबके दिल में उतर जाती थीं. अपने समय की बेहतरीन एक्ट्रेसेस में गिनी जाती थीं और सभी बड़े बैनर्स व एक्टर्स के साथ उन्होंने काम किया है.

ज़ीनत अमान का मतलब ही था हॉटनेस. इस ग्लैमर गर्ल ने भले ही बोल्ड फ़िल्में की हों पर इनकी अदाकारी भी उतनी ही बेहतर थी.

बबीता कपूर ख़ानदान की बहू हैं. अपने समय में वो अपनी बेटियों करीना या करिश्मा से किसी भी मामले में कम नहीं थीं. ख़ूबसूरती हो या सेक्सी फ़िगर बबीता के पास सब था.

रीना राय हुस्न की मलिका थी और फैंस के दिलों की रानी भी. पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी और फिर तलाक़ के बाद अब वो ऐसी दिखती हैं.

रंजीता बबली एक्ट्रेस थी और फ़िल्मों में अच्छी ख़ासी कामयाबी के बाद शादी रच के इंडस्ट्री से दूर हो गईं. फ़िल्म अँखियाँ के झरोखे की कामयाबी ने इन्हें एक अलग ही मुक़ाम पर पहुंचा दिया था और ये फैंस की चहेती बन गई थीं. मिथुन चक्रवर्ती के साथ भी इनकी जोड़ी खूब पसंद की गई थी.

बिंदिया गोस्वामी की बड़ी बड़ी खूबसूरत आंखें बहुत कुछ बोलती थीं. चेहरे पे मनमोहक मुस्कान और निगहों में चमक. इन्हें जानने वाले कहते हैं कि बिंदिया बेहद हंसमुख हैं और आज भी उनके चेहरे पर वही ताज़गी नज़र आती है. डायरेक्टर जेपी दत्ता से शादी करके अब वो फुलटाइम हाउसवाइफ हैं.

रति अग्निहोत्री ने अपनी पहली ही फ़िल्म से धमाका कर दिया था. एक दूजे के लिए मूवी ने ना जाने कितने रिकोर्ड तोड़े और बनाए. तब ये महज़ सोलह साल की थीं. रति ने काफ़ी अच्छी मूवीज़ की लेकिन जल्द ही इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया. उनकी शादी शुदा ज़िंदगी भी अच्छी नहीं रही. इन्होंने अपने पति पर मारपीट का आरोप व पुलिस में शिकायत भी की थी.

अनीता राज चुलबुली एक्ट्रेस थी और अब वो टीवी में क़िस्मत आज़म रही हैं. अपने समय में ये काफ़ी बोल्ड और बिंदास हुआ करती थीं.

मौसमी चटर्जी का पूरा चेहरा ही भोला और मासूम था. उनकी निश्छल हंसी सबको मोह लेती थी. अपनी पहली ही फिल्म अनुराग में इन्होंने एक अंधी लड़की की भूमिका बड़ी खूबसूरती से निभाई थी. ये फ़िल्म इंडस्ट्री में आने से पहले ही शादी कर चुकी थीं फिर भी काफ़ी कामयाबी इन्हें हासिल हुई.

यह भी पढ़ें: 6 बॉलीवुड स्टार्स ने फिल्म में रोल के लिए खुद को पूरी तरह बदल दिया, अपना लिया काला रंग (6 Bollywood Stars Who Transformed Their Looks Amazingly Just For Movie Roles)

Share
Published by
Geeta Sharma

Recent Posts

Bigg Boss 14: सबसे अधिक पेमेंट मिल रहा है प्रतियोगी राधे मां को, फीस जानकर हैरान रह जाएंगे आप… (Radhe Maa, One Of The Highest-Paid Contestants Of Bigg Boss 14)

बिग बॉस 14 जल्दी आनेवाला है और इसके सभी प्रतियोगियों को लेकर चर्चाएं ज़ोरों पर…

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की तरह पहनें गोल्डन ड्रेस, गाउन और साड़ी (Bollywood Actresses In Golden Dress)

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की तरह गोल्डन ड्रेस पहनकर आप भी सेलिब्रिटी लुक पा सकती हैं. बॉलीवुड…

बॉलीवुड की 7 एक्ट्रेसेस, जिन्होंने फिल्मों में गैंगस्टर की भूमिका निभाई, नहीं जानते होंगे इनके बारे में? (7 Bollywood Actresses Who Played Gangster Role In Movies)

पिछले कुछ दशकों से बॉलीवुड में ऐसी फ़िल्में बनी हैं, जिनमें गैंगस्टर या अंडरवर्ल्ड डॉन…

9 बॉलीवुड स्टार्स जिनकी एक्टिंग है ज़ीरो, फिर भी बन गए हीरो! (9 Worst Bollywood Actors Who Are Expressionless)

सलमान खान भले ही दबंग हों लेकिन एक्टिंग के मामले में इनका हाथ तंग ही…

© Merisaheli