Categories: Fashion

Fashion Update: वॉर्डरोब असेंशियल्स (Wardrobe Essentials)

Fashion Update: वॉर्डरोब असेंशियल्स (Wardrobe Essentials) मौसम चाहे जो भी हो, महिलाओं के वॉर्डरोब (Wardrobe) में कुछ ऐसे आउटफिट्स होने ही चाहिए,…

Fashion Update: वॉर्डरोब असेंशियल्स (Wardrobe Essentials)

मौसम चाहे जो भी हो, महिलाओं के वॉर्डरोब (Wardrobe) में कुछ ऐसे आउटफिट्स होने ही चाहिए, जो कभी भी काम आ सकें.

व्हाइट शर्ट: यह सूदिंग और सॉफिस्टिकेटेड लुक देगी और आपको रखेगी कूल. व्हाइट को आप किसी भी बॉटम के साथ पेयर कर सकती हैं. इसे अपने वॉर्डरोब में ज़रूर रखें.

फ्लेयर्ड डेनिम: आजकल यह फैशन में भी है और यह आपको स्लिम व टॉल लुक देती है. यह ज़्यादातर बॉडी टाइप को सूट करती है. यह कंफर्टेबल और स्टाइलिश लगती है.

ब्लैक ब्लेज़र: यह बहुत ही स्मार्ट ऑप्शन है. स़िर्फ एक ब्लेज़र से आप अपना पूरा लुक चेंज कर सकती हैं. यह आपको कॉर्पोरेट, स्मार्ट और ट्रेंडी लुक देता है.

डेनिम जैकेट: ये बेहद कूल लुक देते हैं. आप इन्हें शर्ट या टी-शर्ट के साथ पहन सकती हैं. इंस्टेंट स्मार्ट लुक के लिए ये सबसे ईज़ी ऑप्शन है.

ब्लैक और व्हाइट ट्राउज़र्स: ये बेसिक कलर्स हैं और किसी भी ओकेज़न पर, किसी भी टॉप के साथ इन्हें पहना जा सकता है.

प्रिंटेड/प्लेन स्कार्फ और स्टोल्स: प्लेन और सिंपल से आउटफिट को ट्रेंडी लुक देने के लिए स्कार्फ और स्टोल्स ज़रूरी हैं. इनमें भी वैरायटी रखें. प्रिंटेड/प्लेन स्कार्फ व अलग-अलग फैब्रिक के स्टोल्स अपने वॉर्डरोब में ज़रूर रखें.

एलबीडी: पार्टी हो या पिकनिक, मीटिंग हो या आउटिंग, एलबीडी हमेशा आपके कंफ्यूज़न को दूर करेगी. आप जब भी कंफ्यूज़ हों, लिटिल ब्लैक ड्रेस बिना सोचे-समझे पहन लें. यह बेस्ट ऑप्शन है.

स्टेटमेंट नेकपीस: यह इंस्टेंट ग्लैमरस लुक देता है. अगर आपने सिंपल-सी कुर्ती पहनी है, तो स्टेटमेंट नेकपीस आपके इस लुक को पार्टी लुक में बदल सकता है. अगर हैवी ड्रेस नहीं पहनना चाहतीं, तो एक्सेसरीज़ की मदद लें.

बाइकर जैकेट: यह न स़िर्फ स्मार्ट लगता है, बल्कि यह कभी भी आउट ऑफ फैशन नहीं होता. इसे आप ड्रेस, मिनी स्कर्ट या स्किनी पैंट के साथ पहनकर स्मार्ट लुक क्रिएट कर सकती हैं.

पार्टी वेयर: पार्टी ड्रेसेस आप रेग्युलर नहीं पहन सकतीं, लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि इन्हें वॉर्डरोब में रखना ही नहीं चाहिए. अक्सर लोग पार्टी में जाते समय कंफ्यूज़ हो जाते हैं, क्योंकि उनके पास उस ओकेज़न के लिए कुछ ख़ास होता ही नहीं. बेहतर होगा, पार्टी टॉप्स और ड्रेसेस को अपने वॉर्डरोब में अलग जगह दें. शिमरी टॉप्स, सीक्वेंस या शाइनी ड्रेसेस अलग ही लुक देते हैं.

फ्लैट और हील्स: रेग्युलर वेयर के लिए फ्लैट्स रखें और स्पेशल ओकेज़न के लिए हील्स.

शूज़: इसी तरह स्पोर्ट्स शूज़ से लेकर लेदर शूज़ तक की रेंज आपके पास होनी चाहिए, क्योंकि यह कभी न कभी ज़रूरी हो जाते हैं और तब हम सोच में पड़ जाते हैं.

ब्लैक और व्हाइट कुर्तीज़: प्लेन कुर्तीज़ को आप ऑफिस मीटिंग में भी पहन सकती हैं, डिनर के लिए भी और शॉपिंग टाइम के लिए भी यह परफेक्ट होती हैं. इनके साथ आप स्टोल या हैवी दुपट्टा व एक्सेसरीज़ अपनी ज़रूरत व ओकेज़न के हिसाब से पेयर कर सकती हैं.

स्मार्ट रिस्ट वॉच: इसे भी ज़रूर रखें. भले ही आपको शौक हो या न हो. कभी-कभी ये एक्सेसरी का काम भी करती है.

टोट बैग/क्लच: रेग्युलर हैंड बैग के अलावा, टोट बैग और पार्टी क्लच की भी जगह बनती है आपके वॉर्डरोब में, तो इन्हें अवॉइड न करें.

यह भी पढ़ें: सीखें बनारसी साड़ी पहनने के स्टाइलिश तरीके (How To Wear Banarasi Saree?)

Geeta Sharma

Recent Posts

बिग बॉस 13ः रश्मि देसाई ने बॉयफ्रेंड अरहान को लेकर किया बड़ा खुलासा (Bigg Boss 13: Rashami Desai Makes The BIG Reveal; Tells Salman Khan She Entered The House For Arhaan Khan)

बिग बॉस 13 (Bigg Boss 13) में रश्मि देसाई और अरहान खान का रिलेशन सुर्खियों में बना हुआ है. यहां…

11 आश्‍चर्यजनक रोचक तथ्य (11 Unusual Facts That Surprise You)

* हमारे दिमाग़ में अच्छी यादों से अधिक बुरी यादों को याद रखने की क्षमता रहती है. इसी कारण हम…

जानें सोलह श्रृंगार के पीछे छिपे वैज्ञानिक तथ्य (Scientific Reasons Behind Solah Shringar)

शादी की रस्मों में सोलह शृंगार का विशेष महत्व है. शादी के दिन जब दुल्हन सोलह शृंगार करती है, तो…

रणदीप हुड्डा का एनिमल लव- सोशल मीडिया के ज़रिए हमेशा देते हैं स्ट्रॉन्ग मैसेज! (Randeep Hooda’s Unconditional Love For Animals)

रणदीप हुड्डा का एनिमल लव- सोशल मीडिया के ज़रिए हमेशा देते हैं स्ट्रॉन्ग मैसेज! (Randeep Hooda's Unconditional Love For Animals)…

वेडिंग इंडस्ट्री में करियर की संभावनाएं (Career Opportunities in the wedding industry)

दशकों पहले शादी कराने का ज़िम्मा पंडित, नाई व दूर-दराज़ के रिश्तेदारों का होता है, लेकिन समय के साथ अब…

© Merisaheli