Categories: FILMEntertainment

जब सलमान खान की वजह से ऐश्वर्या राय को धोना पड़ा इस फिल्म से हाथ, जानें क्या था पूरा माजरा (When Aishwarya Rai Lost This Film Because of Salman Khan, Know What was The Whole Matter)

एक दौर ऐसा था जब बॉलीवुड के दबंग सलमान खान और ऐश्वर्या राय की प्रेम कहानी के चर्चे हर तरफ हुआ करते थे. सलमान और…

एक दौर ऐसा था जब बॉलीवुड के दबंग सलमान खान और ऐश्वर्या राय की प्रेम कहानी के चर्चे हर तरफ हुआ करते थे. सलमान और ऐश्वर्या दोनों एक-दूसरे के प्यार में पागल थे, लेकिन फिर दोनों के रिश्ते को न जाने किसकी नज़र लग गई कि पूरी ज़िंदगी साथ निभाने का ख्वाब देखने वाली यह खूबसूरत जोड़ी टूट गई. बेशुमार प्यार होने के बावजूद इस रिश्ते की डोर इतनी कमज़ोर पड़ गई कि दोनों के बीच बहुत गंदी वाली लड़ाई हुई और दोनों के रिश्ते का दर्दनाक अंत हो गया. दोनों के रिश्ते का न सिर्फ अंत हुआ, बल्कि सलमान खान की वजह से ऐश्वर्या राय को एक फिल्म से भी हाथ धोना पड़ गया था. आइए जानते हैं आखिर ये पूरा माजरा क्या था?

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

भले ही सलमान खान और ऐश्वर्या राय की राहें एक-दूसरे से हमेशा के लिए जुदा हो गईं, लेकिन आज भी दोनों के प्यार के किस्से इंडस्ट्री में सुने और सुनाए जाते हैं. बताया जाता है कि फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ की शूटिंग के दौरान सलमान खान और ऐश्वर्या राय के बीच नज़दीकियां बढ़ने लगी थीं. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों का प्यार परवान चढ़ा था. पर्दे पर दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया था और रियल लाइफ में भी फैन्स दोनों को साथ देखना पसंद करने लगे थे.

यह भी पढ़ें: जब ऐश्वर्या राय की नीली आंखों पर फिदा हो गए थे संजय लीला भंसाली, एक्ट्रेस से कह दी थी ये बात (When Sanjay Leela Bhansali Fell in Love With Aishwarya Rai’s Blue Eyes, He Said This to Actress)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कहा जाता है कि सलमान खान, ऐश्वर्या राय को लेकर कुछ ज्यादा ही पजेसिव थे और उनके इसी नेचर के चलते दोनों का यह रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चल सका. इसका नतीजा यह हुआ कि कुछ साल के रिलेशनशिप के बाद दोनों के रिश्ते का दर्दनाक अंत हो गया. दोनों के बीच के झगड़े ने भी मीडिया में खूब सुर्खियां बटोरी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शाहरुख खान की फिल्म ‘चलते-चलते’ के सेट पर पहुंचकर सलमान खान ने खूब हंगामा किया था. इस फिल्म में शाहरुख खान के अपोज़िट ऐश्वर्या राय को कास्ट किया गया था, लेकिन सलमान के हंगामे के चलते पल भर में सब कुछ बिगड़ गया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

खबरों की मानें तो जब ऐश्वर्या को शाहरुख के अपोज़िट फिल्म ‘चलते-चलते’ में कास्ट किया गया था, उसी दौरान दोनों का रिश्ता ब्रेकअप की कगार पर था. उन दिनों दोनों के बीच जमकर झगड़े हो रहे थे और इसी बीच एक दिन सलमान खान इस फिल्म के सेट पर पहुंच गए, जहां वो ऐश्वर्या से झगड़ा करने लगे और खूब हंगामा किया. बताया जाता है कि शाहरुख खान ने दोनों के झगड़े को शांत कराने के लिए बीच-बचाव भी किया, लेकिन सलमान उल्टा शाहरुख खान के साथ ही भिड़ गए.

यह भी पढ़ें: जब बॉलीवुड के इन बड़े सितारों ने किया मुफ्त में काम, फिल्म के लिए नहीं ली कोई फीस (When These Big Stars of Bollywood Worked for Free, They Did not Charge Any Fees for Film)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म के सेट पर सलमान के बवाल का खामियाज़ा ऐश्वर्या राय को भुगतना पड़ा और मेकर्स ने उन्हें फिल्म से बाहर का रास्ता दिखा दिया. इस फिल्म से ऐश्वर्या को बाहर निकालने के बाद मेकर्स ने उनकी जगह रानी मुखर्जी को साइन कर लिया.

यह भी पढ़ें: जब सलमान खान और ऐश्वर्या राय की लव लाइफ में आया था भूचाल, यह एक वाकया बना ब्रेकअप की वजह (This Incident Became The Main Reason for Salman Khan and Aishwarya Rai Breakup)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आपको बता दें कि सलमान खान से ब्रेकअप के बाद ऐश्वर्या का नाम विवेक ओबेरॉय संग जुड़ा. कहा जाता है कि दोनों सीरियस रिलेशनशिप में थे और दोनों के अफेयर के चर्चे भी मीडिया में आम हो गए थे, लेकिन इन दोनों का रिश्ता भी लंबा नहीं चल सका और ब्रेकअप हो गया. सलमान और विवेक संग ब्रेकअप के बाद आखिरकार उन्हें अभिषेक बच्चन के रूप में सच्चा लाइफ पार्टनर मिला और एक्ट्रेस ने जूनियर बच्चन संग साल 2007 में शादी कर ली.

Recent Posts

कहानी- एक पवित्र पाप (Short Story- Ek Pavitra Paap)

“ये कहो अगर मैं इस बार प्रेम ऋतु में न आया होता तो…” मेघ ने…

© Merisaheli