Categories: FILMEntertainment

जब अर्जुन कपूर को करना पड़ा था रिजेक्शन का सामना, डेब्यू फिल्म पाने के लिए एक्टर ने की खूब मेहनत (When Arjun Kapoor got Rejected, Actor Worked Hard to Get His Debut Film)

बॉलीवुड के जाने-माने प्रोड्यूसर बोनी कपूर के बेटे अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) का नाम आज इंडस्ट्री के बेहतरीन एक्टर्स में शुमार है. फिल्म ‘इशकजादे’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले अर्जुन कपूर ने इंडस्ट्री में 10 साल पहले कदम रखा था. इसमें कोई दो राय नहीं है कि अर्जुन कपूर ने अपने दस साल के फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं, लेकिन प्रोड्यूसर का बेटा होने के बावजूद इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्हें काफी संघर्ष करने पड़े. शुरुआती दिनों में इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले अर्जुन कपूर को कई बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था. यहां तक कि डेब्यू फिल्म पाने के लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी. आइए जानते हैं कि बार-बार रिजेक्ट होने के बाद आखिर उन्हें पहली फिल्म कैसे मिली थी?

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अर्जुन कपूर ने साल 2012 में परिणीति चोपड़ा के साथ फिल्म ‘इशकजादे’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. उनकी मां मोना कपूर ने भी अपने बेटे की पहली फिल्म को देखने के ख्वाब सजा लिए थे, लेकिन उससे पहले ही कैंसर के चलते उनका निधन हो गया था. मोना कपूर 25 मार्च 2012 को कैंसर से ज़िंदगी की जंग हार गईं और इस दुनिया को अलविदा कह दिया. मां के निधन के बाद अर्जुन कपूर की फिल्म 11 मई 2012 को रिलीज़ हुई तो यह उस साल की सबसे बड़ी हिट साबित हुई थी. यह भी पढ़ें: ‘देखो मां तुम्हारा बेटा कितना बड़ा हो गया है…’ जन्मदिन पर पेरिस से दिल को छू लेनेवाली तस्वीर के साथ अर्जुन कपूर मां को याद कर हुए भावुक, लिखा इमोशनल नोट… (‘Look Maa Your Son Is 37 Today & All Grown Up…’ Arjun Kapoor Misses Late Mom Mona Kapoor On His Birthday, Pens An Emotional Note)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म में परिणीति चोपड़ा और अर्जुन कपूर की जोड़ी को खूब पसंद किया था. फिल्म के हिट होने के बाद अर्जुन कपूर का आत्मविश्वास तो काफी बढ़ा, लेकिन वो अपनी मां को काफी मिस कर रहे थे. अर्जुन कपूर ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्हें अपनी पहली फिल्म पाने के लिए कितने पापड़ बेलने पड़े थे और बार-बार रिजेक्शन का सामना करने के बाद उन्हें किसी तरह से डेब्यू फिल्म मिली थी.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक्टर ने बताया था कि डेब्यू फिल्म में ठग परमा के किरदार को पाने के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा था. अर्जुन की मानें तो वो अपने पिता बोनी कपूर के साथ किसी भी हाल में डेब्यू नहीं करना चाहते थे, जबकि यह उनके लिए बिल्कुल आसान था कि वो अपने पिता के साथ ही पहली फिल्म कर लें और अपना करियर शुरु कर लें. हलांकि उनका मानना था कि अगर वो पिता के साथ करियर शुरु करते तो खुद को टेस्ट नहीं कर पाते, क्योंकि उनके लिए पिता के साथ काम करने का मतलब सेफ्टी नेट में रहना था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

खुद के दम पर अपनी पहचान बनाने और इंडस्ट्री में कदम रखने के लिए अर्जुन ने ऑडिशन देना शुरु किया. वो पहले आदित्य चोपड़ा के ऑफिस गए, जहां उन्होंने अपनी फोटोज़ दीं. प्रोड्यूसर ने उनकी फोटो देखी और देखते ही कह दिया कि यह तो एक्टर नहीं बन सकता. दरअसल, उस दौरान अर्जुन का वजन 130 से 140 किलो था. जरूरत से ज्यादा वजन होने के कारण आदित्य चोपड़ा ने देखते ही उनको रिजेक्ट कर दिया था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आदित्य चोपड़ा द्वारा रिजेक्ट किए जाने के बाद अर्जुन ने जिम में जमकर पसीना बहाया और कड़ी मेहनत के दम पर अपना दमदार ट्रांसफॉर्मेशन किया. अपने बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन के बाद उन्होंने फोटोशूट करवाया और एक बार फिर से आदित्य चोपड़ा के पास पहुंचे. अब आदित्य चोपड़ा भी उन्हें मना नहीं कर पाए और उन्हें फिल्म के लिए साइन कर लिया. एक्टर ने भी उन्हें निराश नहीं किया और अपनी एक्टिंग से बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया. यह भी पढ़ें: बर्थडे बॉय अर्जुन कपूर ने लेडी लव मलाइका अरोड़ा के संग पेरिस से शेयर की बेहद रोमांटिक तस्वीरें, यूजर्स ने कहा- शादी कर लो (Arjun Kapoor shares pictures with ladylove Malaika Arora from Paris, Users comment- Bhai, Shadi kar lo)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कहा जाता है कि अर्जुन कपूर बॉलीवुड में अपना डेब्यू ‘वायरल दीवांग’ के साथ करने वाले थे, लेकिन जब फिल्म नहीं बन पाई तो उन्होंने ‘इशकजादे’ की, जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई. इसके बाद तो अर्जुन कपूर के पास फिल्मों की झड़ी सी लग गई. उन्होंने ‘टू स्टेट्स’ और ‘की एंड का’ में अपने दमदार अभिनय से हर किसी का दिल जीत लिया.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

आलिया भट्ट प्रथमच दिसणार गुप्तहेराच्या अवतारात (Alia Bhatt New Movie ‘Alpha’ Role As Super Agent Trained For Four Month)

बॉलीवूडची लाडकी अभिनेत्री आलिया भट्ट आपल्या वेगवेगळ्या भूमिकांतून नेहमीच प्रेक्षकांचे मनोरंजन करताना दिसते. आता लवकरच…

July 11, 2024

अक्षय कुमार- मैं हिंदी बोलना अधिक पसंद करता हूं, क्योंकि… (Akshay Kumar- Main Hindi Bolna Adhik Pasand Karta Hun,‌ Kyonki…)

इन दिनों अक्षय कुमार अपनी फिल्म 'सरफिरा' को लेकर सुर्ख़ियों में हैं, जो सच्ची घटना…

July 11, 2024

कहानी- मिडिल क्लास (Short Story- Middle Class)

“… हम मिडिल क्लास वालों की ज़िंदगी में तो कुछ ना कुछ आफ़त लगी ही…

July 11, 2024

‘ये रे ये रे पैसा ३’ मध्ये वनिता खरात, नागेश भोसले, जयवंत वाडकर यांची वर्णी  ( Maharashtrachi Hasyajatra Fame Vanita Kharat Cast In Ye Re Ye Re Paise 3 Movie)

बहुचर्चित "ये रे ये रे पैसा ३" या मल्टिस्टारर चित्रपटात आता अभिनेत्री वनिता खरात, नागेश…

July 11, 2024
© Merisaheli