Categories: FILMTVEntertainment

जब 5 साल की उम्र में मरते-मरते बची थीं ईशा गुप्ता, उनके साथ हुई थी यह दिल दहला देने वाली घटना (When Esha Gupta Narrowly Escaped from Death At the Age of 5, This Shocking Incident Happened to Her)

बॉलीवुड की हॉट और खूबसूरत एक्ट्रेस ईशा गुप्ता (Esha Gupta) वैसे तो अपनी बोल्ड फोटोज़ को लेकर  अक्सर सुर्खियों में रहती हैं, लेकिन इन दिनों ईशा ‘आश्रम 3’ को लेकर लगातार चर्चा में बनी हुई हैं. प्रकाश झा की इस सीरीज़ में ईशा ने सोनिया का किरदार निभाया है. अपनी बाथरूम सेल्फी और बैकलेस बोल्ड फोटोज़ से इंटरनेट पर सनसनी मचाने वाली ईशा गुप्ता के जीवन से जुड़े उस पहलू के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं, जिसके बारे शायद ही कोई जानता हो. यह वाकया उनके बचपन के दिनों से जुड़ा है, जब वो मौत को मात देकर बाल-बाल बची थीं. आइए जानते हैं आखिर उनके साथ कौन सी घटना घटी थी.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बताया जाता है कि ईशा जब महज पांच साल की थीं, तब वो एक रिश्तेदार के घर पहुंची थीं, जहां उन्होंने एक बोतल मिर्गी की गोलियां निगल ली थी. मिर्गी की गोलियां खाने के बाद उनकी हालत बिगड़ गई थी और वो काफी बीमार पड़ गई थीं. उनकी तबीयत इतनी ज्यादा बिगड़ गई थी कि वो मरते-मरते बचीं. दरअसल, समय रहते अगर उनका इलाज नहीं कराया गया होता तो उनके साथ कुछ भी हो सकता था. यह भी पढ़ें: जब गुस्से में आकर डायरेक्टर देने लगा ईशा गुप्ता को गालियां, एक्ट्रेस ने पलटकर ऐसे की थी बोलती बंद (When the Angry Director Started Abusing Esha Gupta, Know What Was Her Reaction)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इस बात से बहुत कम लोग ही वाकिफ हैं कि ईशा गुप्ता के पास जर्नलिज्म में ग्रैजुएशन की डिग्री है यानी अगर वो एक्ट्रेस न बनतीं तो एक बेहतरीन जर्नलिस्ट ज़रूर बन सकती थीं. इसके अलावा ईशा ने लॉ की पढ़ाई भी की है, लेकिन किसी वजह से वो अपनी लॉ  की पढ़ाई पूरी नहीं कर सकीं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, ईशा को स्कॉलरशिप मिली थी, जिसके बाद वह फॉरेन की एक यूनिवर्सिटी में लॉ की डिग्री लेने के लिए गई थीं, लेकिन पढ़ाई के दौरान उनकी मां को कैंसर हो गया था, जिसके कारण वह पढ़ाई बीच में ही छोड़कर भारत वापस लौट आईं और उनकी लॉ की डिग्री अधूरी रह गई.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आपको बता दें कि ईशा गुप्ता ने साल 2007 में ‘फेमिना मिस इंडिया’ में हिस्सा लिया था. इस प्रतियोगिता में ईशा तीसरे नंबर पर रही थीं और मिस इंडिया बनने से चूक गईं. मिस इंडिया का खिताब अपने नाम करने से चूकने वाली ईशा गुप्ता मॉडलिंग भी कर चुकी हैं. मॉडलिंग में सफलता पाने के बाद उन्होंने अनुपम खेर के एक्टिंग स्कूल से ट्रेनिंग ली और उसके बाद से उन्होंने एक्टिंग को अपने प्रोफेशन के तौर पर अपना लिया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अपनी बोल्डनेस से तहलका मचाने वाली ईशा गुप्ता अपनी फिटनेस का भी खास तौर पर ख्याल रखती हैं. वो अक्सर अपने फिटनेस वीडियो भी फैन्स के साथ शेयर करती रहती हैं. एक्ट्रेस के फिटनेस वीडियो को उनके फैन्स भी देखना काफी पसंद करते हैं. यह भी पढ़ें:
जब इंटीमेट सीन्स की शूटिंग के दौरान त्रिधा चौधरी का हुआ था बुरा हाल, ‘आश्रम’ में अपनी बोल्डनेस से मचाया तहलका (When Tridha Choudhury Had a Bad Situation During the Shooting of Intimate Scenes, She Created Panic with Her Boldness in ‘Ashram’)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

ईशा ने साल 2012 में एक्टिंग में डेब्यू किया था. उन्होंने एक्टर इमरान हाशमी के साथ फिल्म ‘जन्नत 2’ से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी. अपनी डेब्यू फिल्म ‘जन्नत 2’ के लिए ईशा ने फिल्म फेयर का बेस्ट फीमेल डेब्यू अवॉर्ड भी जीता था. इसके बाद ईशा ने ‘राज 3डी’, ‘चक्रव्यूह’, ‘गोरी तेरे प्यार में’, ‘हमशकल्स’, ‘रुस्तम’, ‘कमांडो 2’, ‘बादशाहो’ और ‘वन डे: जस्टिस डिलीवर्ड’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

‘मी होणार सुपरस्टार छोटे उस्ताद ३’ मध्ये सिद्धार्थ चांदेकर सूत्रसंचालकाच्या भूमिकेत (Siddhartha Chandekar To Anchor ” Mee Honar Superstar Chhote Ustad 3″ Reality Show)    

मी होणार सुपरस्टार छोटे उस्तादचं तिसरं पर्व १३ जुलैपासून प्रेक्षकांच्या भेटीला येणार आहे. महाराष्ट्राच्या कानाकोपऱ्यातून आलेले…

July 13, 2024

‘डासांची उत्पत्ती रोखणे कठीण’ – प्रतिबंधक उपाय करण्याबाबतच्या परिसंवादात तज्ज्ञांचे प्रतिपादन (Measures And Reforms Discussed In A Conclave To Combat Mosquito Borne Diseases Like Malaria And Dengue)

पावसाळा जोरात सुरू झाला आहे. त्यामुळे डासांचा प्रादुर्भाव झालेला आहे. अन् डेंग्यू, मलेरिया या रोगांचा…

July 13, 2024

कहानी- मुखौटे (Short Story- Mukhaute)

बस अब और नाटक  नहीं. लगा भाभी से लिपटकर ख़ूब रो लूं और बता दूं…

July 13, 2024
© Merisaheli