FILM

एक भद्दे मज़ाक के चलते जब टूटी आमिर खान और जूही चावला की हिट जोड़ी, सालों तक दोनों ने नहीं की बात (When Hit Jodi of Aamir Khan and Juhi Chawla Broke due to Crude Joke, Both of Them did not Talk for Years)

बॉलीवुड इंडस्ट्री में 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार जूही चावला ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है. उन्होंने कई सुपरस्टार्स के साथ फिल्में की हैं और उनके साथ पर्दे पर एक्ट्रेस की जोड़ी भी खूब जमी है. इंडस्ट्री के उन सुपरस्टार्स में मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान का नाम भी शामिल है, जिनके साथ जूही ने कई सुपरहिट फिल्में की हैं. दोनों की ऑनस्क्रीन केमेस्ट्री को फैन्स काफी पसंद भी करते थे, लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया जब एक भद्दे मज़ाक के चलते दोनों की यह हिट जोड़ी टूट गई और सालों तक दोनों ने एक-दूसरे से बात तक नहीं की. आइए जानते हैं यह दिलचस्प किस्सा…

हिंदी सिनेमा का एक ऐसा दौर था, जब जूही चावला के साथ हर कोई काम करना चाहता था. 90 के दशक में जूही चावला इतनी बड़ी फीमेल स्टार थीं जिनके साथ आमिर खान से लेकर शाहरुख खान जैसे टॉप एक्टर्स ने भी काम किया. 56 साल की जूही ने अपने फिल्मी करियर में दो फिल्म फेयर अवॉर्ड भी अपने नाम किए हैं. यह भी पढ़ें: मुंबई छोड़ चेन्नई शिफ्ट हो रहे हैं आमिर खान, इस वजह से लिया इतना बड़ा फैसला, मां से है खास कनेक्शन (Aamir Khan to leave Mumbai and relocate to Chennai amid mother Zeenat Hussain’s ill health)

अंबाला में जन्मीं जूही चावला के पिता इंडिया रेवेन्यू सर्विस में ऑफिसर थे और एक्ट्रेस की पढ़ाई-लिखाई मुंबई से ही हुई. अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद जूही ने मॉडलिंग शुरु कर दी और 1984 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया. उसी साल उन्होंने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भी हिस्सा लिया और बेस्ट कॉस्ट्यूम का अवॉर्ड अपने नाम किया.

जूही चावला ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1986 में फिल्म ‘सल्तनत’ से की थी, लेकिन उनकी यह डेब्यू फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिट गई. इसके बाद उन्होंने कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा, लेकिन यहां भी उनका जलवा फीका पड़ गया. कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में फ्लॉप होने के बाद एक बार फिर से उन्होंने बॉलीवुड का रुख किया और उन्हें फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ में काम करने का मौका मिला.

फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ में एक्ट्रेस की एक्टिंग की न सिर्फ जमकर तारीफ की गई, बल्कि आमिर खान के साथ पर्दे पर उनकी रोमांटिक केमेस्ट्री ने भी दर्शकों दिल जीत लिया. इस सुपरहिट फिल्म को चीन में भी रिलीज़ किया गया था. इसी फिल्म से आमिर और जूही की जोड़ी सुपरहिट हो गई और उनके पास फिल्मों की झड़ी लग गई.

इसके बाद दोनों ने अपने फिल्मी करियर में ‘हम हैं राही प्यार के’, ‘लव लव लव’, ‘तुम मेरे हो’, ‘दौलत की जंग’, ‘इश्क’ और ‘आतंक ही आतंक’ जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया. कई फिल्मों में साथ काम करने के साथ ही दोनों के बीच रियल लाइफ में भी अच्छी दोस्ती हो गई थी, लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि दोनों की दोस्ती में दरार पड़ गई.

दरअसल, फिल्म ‘तुम मेरे हो’ की शूटिंग के दौरान आमिर खान ने जूही चावला को एक सांप पकड़ा दिया और खुद उनके करीब आने लगे. यह देखकर एक्ट्रेस काफी डर गईं और सेट से भागने लगीं. हालांकि आमिर खान ने उनके साथ सिर्फ मज़ाक किया था, लेकिन उनका यह भद्दा मज़ाक एक्ट्रेस को पसंद नहीं आया और वो बुरी तरह से भड़क गईं, क्योंकि उन्हें लगा कि आमिर उनके साथ कुछ गलत करने वाले थे. यह भी पढ़ें: जूही चावला से शादी करना चाहते थे सलमान खान, इस वजह से नहीं बन पाई बात (Salman Khan Wanted To Marry Juhi Chawla, Because Of This Things Could Not Be Done)

कहा जाता है कि आमिर खान के इस भद्दे मज़ाक के चलते एक्ट्रेस ने आमिर से दूरी बना ली और उन्होंने करीब 6-7 साल तक एक्टर से बात ही नहीं की. वैसे तो दोनों की जोड़ी काफी हिट थी और दोनों रियल लाइफ में भी अच्छे दोस्त हुआ करते थे, लेकिन इसी प्रैंक की वजह से दोनों के रिश्ते में दरार पड़ गई और इसी घटना के बाद से जूही ने फिर कभी आमिर के साथ काम नहीं किया. (फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम)

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

पुन्हा एकदा शाहिद कपूरने खरेदी केली अलिशान प्रॉपर्टी, किंमत वाचून बसेल धक्का ( Shahid Kapoor buys luxury sea-view apartment in Mumbai)

शाहिद कपूर आणि पत्नी मीरा कपूर बी-टाऊनच्या आवडत्या जोडप्यांपैकी एक आहेत आणि अनेकदा सोशल मीडिया…

May 28, 2024

ढोल-ताशांच्या गजरात ‘येड लागलं प्रेमाचं’ मालिकेचा दमदार प्रिमियर साजरा (Premiere Of Marathi Serial ‘Yed Lagale Premache’ Celebrated In Grandeur)

‘येड लागलं प्रेमाचं’ ही नवी मालिका कालपासून स्टार प्रवाह चॅनलवर सुरू झाली. त्याच्या प्रिमियरचा अनोखा…

May 28, 2024

कडक ऊन आणि थंडगार पन्हं (Harsh Heat And Cold Panha)

उन्हाचा दाह वाढू लागला की, काहीतरी थंड पिण्याची इच्छा होते. अशा वेळी उन्हाळ्यातील दाह कमी…

May 28, 2024

रुग्णालयात राखीवर हल्ला, डिस्चार्ज मिळाल्यानंतर तिला गुप्त जागी शिफ्ट केले (Rakhi Sawant Ex Husband Claims She Was Attacked In The Hospital)

बॉलिवूडची ड्रामा क्वीन राखी सावंत सध्या प्रकृती अस्वास्थ्यामुळे चर्चेत आहे. नुकतीच तिची तब्येत अचानक बिघडली…

May 28, 2024

कविता- सफलता सांझी है (Poem- Saflata Sanjhi Hai)

मत भूल सफलता सांझी हैकुछ तेरी है, कुछ मेरी हैमां-बाप और बच्चे सांझे हैंकुछ रिश्ते-नाते…

May 27, 2024
© Merisaheli