Categories: FILMEntertainment

जब मोटापे ने बढ़ा दी थी हुमा कुरैशी की मुश्किल, बॉडी शेमिंग के चलते करना पड़ा था रिजेक्शन का सामना (When Obesity Increased Huma Qureshi’s Trouble, Had to Face Rejection due to Body Shaming)

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेसेस में शुमार हुमा कुरैशी ने अपनी दमदार एक्टिंग से फिल्मों और ओटीटी की दुनिया में खूब नाम कमाया है. इन दिनों एक्ट्रेस अपनी फिल्म ‘डबल एक्सएल’ को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं, जिसमें सोनाक्षी सिन्हा ने भी मुख्य भूमिका निभाई है. यह फिल्म समाज में फैले एक ऐसे गंभीर मुद्दे पर बनी है, जिससे किसी न किसी लड़की को अक्सर दो-चार होना पड़ता है. फिल्म के प्रमोशन में जी-जान से जुटी हुमा कुरैशी ने हाल ही में एक प्रमोशनल इवेंट के दौरान अपने साथ घटी एक घटना को उजागर किया. एक्ट्रेस ने बताया कि किस तरह से मोटापे ने एक वक्त उनकी मुश्किलें बढ़ा दी थी और बॉडी शेमिंग के चलते उन्हें रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हुमा कुरैशी और सोनाक्षी सिन्हा स्टाटर फिल्म ‘डबल एक्सएल’ द्वारा बॉडी शेमिंग जैसे गंभीर मुद्दे को हल्के-फुल्के ढंग से लोगों के बीच दिखाने की कोशिश की गई है. ऐसे में एक्ट्रेस ने रियल लाइफ में झेले गए बॉडी शेमिंग के दर्द को बयां करते हुए अपना अनुभव साझा किया है और बताया है कि वज़न ज्यादा होने के चलते उन्हें किस तरह से न सिर्फ शर्मिंदगी झेलनी पड़ी, बल्कि एक फिल्म से भी हाथ धोना पड़ा था. यह भी पढ़ें: विक्की कौशल की इस आदत से परेशान हो जाती हैं कैटरीना कैफ, पति को लेकर एक्ट्रेस ने किया दिलचस्प खुलासा (Katrina Kaif Gets Upset With This Habit of Vicky Kaushal, Actress Made Interesting Disclosure About Her Husband)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हुमा कुरैशी की फिल्म ‘डबल एक्सएल’ आज बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हो गई है. ऐसे में इसके प्रमोशन के दौरान एक इंटरव्यू में अपनी ज़िंदगी से जुड़े बॉडी शेमिंग के किस्से को बयान करते हुए एक्ट्रेस ने बताया कि बढ़े हुए वज़न के चलते उन्हें एक फिल्म से रिजेक्ट कर बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था. इसके साथ ही एक्ट्रेस ने बताया कि किस तरह से ‘डबल एक्सएल’ की कहानी उनकी लाइफ में आई है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इंटरव्यू में हुमा ने बताया कि यह फिल्म मेरे दोस्तों और परिवार वालों के साथ एक मज़ेदार बातचीत के रूप में शुरु हुई. दरअसल, हम सब मेरे लिविंग रूम में मौजूद थे और उस दौरान मौजूद सभी कलाकार लॉकडाउन के बाद वज़न बढ़ने के मुद्दे पर बात कर रहे थे. लॉकडाउन के बाद वज़न बढ़ने की हम सभी शिकायत कर रहे थे और मुदस्सर अजीज ने इसे लेकर एक कहानी लिख डाली, जिस पर यह फिल्म बनी है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक सवाल के जवाब में हुमा ने सुंदरता और बॉडी फिगर के लिए बेंचमार्क स्थापित करने के लिए समाज को ज़िम्मेदार ठहराया. एक्ट्रेस ने बताया कि पतला होना या किसी तरह का फिक्स वज़न होने में विश्वास दिलाने के लिए काफी हद तक हमारा समाज ज़िम्मेदार है. उन्होंने बताया कि पहले उन्हें भी ज्यादा वज़न होने के कारण रिजेक्ट कर दिया गया था और वो बॉडी शेमिंग की शिकार हो चुकी हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आपको बता दें कि साल 2012 में फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली हुमा कुरैशी को रियल लाइफ में कई बार उनके वज़न को लेकर ट्रोल किया जा चुका है. हालांकि उनका यह मानना है कि उनकी फिल्म ‘डबल एक्सएल’ बॉडी शेमिंग को लेकर लोगों की मानसिकता को बदलने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है. यह भी पढ़ें:
जब सलमान खान को लेकर मलाइका अरोड़ा ने दिया था चौंकाने वाला बयान, करियर को लेकर कही थी ये बात (When Malaika Arora gave a Shocking Statement about Salman Khan, Said This About Her Career)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि फिल्म ‘डबल एक्सएल’ में हुमा कुरैशी के अलावा सोनाक्षी सिन्हा, ज़हीर इकबाल और महत राघवेंद्र ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं. इससे पहले हुमा को वेब सीरीज़ ‘महारानी 2’ में देखा जा चुका है, जिसमें उनकी एक्टिंग की दर्शकों ने खूब सराहना की.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

कविता- रसिक प्रेम (Poetry- Rasik Prem)

रसिक श्यामलेकर अधरों पर मुस्कानछेड़ वंशिका की तानपुकार रहे राधा नाम राधामन ही मन रिझायेरसिक…

May 20, 2024

कहानी- आख़री ख़त (Short Story- Aakhri Khat)

औरत को ये क़ैद क्यों मिलती है? शायद तुम्हारे मौन का कारण तुम्हारी अपनी क़ैद…

May 20, 2024

Turn Down The Heat

Parenting is hard work. Sometimes, our kids make us feel angry. We will come home…

May 20, 2024

यामी गौतम झाली आई! अभिनेत्रीच्या घरी चिमुकल्या सदस्याचं आगमन (Yami Gautam And Director Aditya Dhar Blessed With Baby Boy)

बॉलीवूड अभिनेत्री यामी गौतमच्या घरी चिमुकल्या सदस्याचं आगमन झालं आहे. १० मे रोजी अक्षय्य तृतीयेच्या…

May 20, 2024
© Merisaheli