Categories: FILMEntertainment

जब यामी गौतम का आईएएस बनने का सपना रह गया अधूरा, इस हादसे ने बदल दी ज़िंदगी (When Yami Gautam’s Dream of Becoming an IAS Remained Unfulfilled, This Accident Changed Her life)

इसमें कोई दो राय नहीं है कि अपनी एक्टिंग के दम पर यामी गौतम ने इंडस्ट्री में एक अलग जगह बनाई है. सिर्फ एक्टिंग ही नहीं, बल्कि यामी की मासूमियत के भी लोग कायल हैं. हाल ही में यामी की फिल्म ‘दसवीं’ रिलीज़ हुई थी, जिसमें अभिषेक बच्चन और निम्रत कौर मुख्य भूमिकाओं में नज़र आए. इस फिल्म की सक्सेस पार्टी में भी यामी के हुस्न के जलवे देखने को मिले थे. कई बेहतरीन फिल्मों में काम कर चुकीं यामी गौतम एक अच्छी एक्ट्रेस हैं, बचपन से भले ही एक्टिंग के प्रति उनका झुकाव रहा हो, लेकिन उन्होंने एक आईएएस ऑफिसर बनने का सपना देखा था. वो अपने इस सपने को साकार भी कर लेतीं, लेकिन एक हादसे ने उनकी ज़िंदगी ही बदल दी और उनका यह सपना अधूरा ही रह गया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

जी हां, यामी गौतम की दिलचस्पी एक्टिंग की तरफ पहले से ही थी, बावजूद इसके वो पढ़-लिखकर एक आईएएस ऑफिसर बनना चाहती थीं, पर अफसोस उनका यह सपना पूरा न हो सका. दरअसल, एक इंटरव्यू में यामी ने बताया था कि वो एक आईएएस ऑफिसर बनना चाहती थीं, लेकिन एक हादसे की वजह से वो ऐसा नहीं कर पाईं. यामी की मानें तो एक सड़क दुर्घटना में उनकी गर्दन पर चोट लग गई थी और इस हादसे की वजह से उनकी ज़िंदगी पूरी तरह से बदल गई. यह भी पढ़ें: तो ऐसे शुरु हुई थी यामी गौतम और आदित्य धर की लव स्टोरी (So This Is How The Love Story Of Yami Gautam And Aditya Dhar Started)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

यामी ने बताया कि एक्सीडेंट के चलते उन्हें इंटरनल इंजरी काफी ज्यादा हो गई थी. उनके गर्दन पर लगी चोट इतनी ज्यादा गंभीर थी कि गर्दन में फ्रैक्चर हो गया था. डॉक्टरों ने उन्हें कह दिया था कि वो वर्कआउट भी नहीं कर सकती हैं और इस एक्सीडेंट की वजह से ही उनका आईएएस बनने का सपना अधूरा रह गया, जिसके बाद उन्होंने एक्टिंग में अपनी किस्मत आज़माने का फैसला किया और आज ग्लैमर इंडस्ट्री में यामी किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

यामी के एक्टिंग करियर की बात करें तो उन्होंने आयुष्मान खुराना के साथ फिल्म ‘विक्की डोनर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. यामी की यह पहली ही फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई थी और यामी की एक्टिंग की सराहना भी की गई. डेब्यू फिल्म के बाद यामी ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया, जिनमें ‘बाला’, ‘काबिल’, ‘ए थर्सडे’ जैसी कई फिल्में शामिल हैं. हालांकि फिल्मों में आने से पहले यामी को कई विज्ञापनों में भी देखा जा चुका है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हिमाचल प्रदेश के मिडल क्लास फैमिली से आने वाली यामी गौतम अपने शानदार काम के चलते इंडस्ट्री में जानी जाती हैं. यामी की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने पॉपुलर डायरेक्ट और राइटर आदित्य धर के साथ शादी की है. दोनों की लव स्टोरी की पर गौर फरमाएं तो साल 2019 में फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ के सेट पर ही यामी और आदित्य की मुलाकात हुई थी. आदित्य धर ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया था, जबकि यामी ने फिल्म में एक रॉ एजेंट की भूमिका निभाई थी. यह भी पढ़ें: The Kashmir Files: फ़िल्म के सपोर्ट में आए यामी गौतम-आदित्य धर, कहा- हमारे पास रोने के लिए कंधा, सुनने के लिए कान नहीं थे(Yami Gautam, Aditya Dhar Extend Support To ‘The Kashmir Files’ Says- We didn’t have shoulder to cry on and ear to hear our pleas)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कहा जाता है कि इस फिल्म के दौरान दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे थे, लेकिन उन्होंने अपने रिलेशनशिप को सीक्रेट ही रखा. कुछ समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद यामी और आदित्य ने शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया. पिछले साल जून महीने में यामी और आदित्य ने शादी कर ली. शादी के बाद अपनी तस्वीरें शेयर करके यामी ने फैन्स के साथ यह गुड न्यूज़ शेयर की थी. यामी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और इंस्टाग्राम पर उनकी एक से बढ़कर एक ग्लैमरस तस्वीरें देखने को मिलती हैं.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

भैरवी (Short Story: Bairavi)

अपर्णा देशपांडेआजही त्याने तबला जमवला. वादी ठोकून घेतल्या. मोबाईलवर गोहरजानची ठुमरी लावली आणि ताल धरला.…

April 12, 2024

२० वर्षांनी तुटलेली मैत्री पुन्ही जुळली, मल्लिका शेरावत आणि इम्रान हाश्मी पुन्हा एकत्र ( Emraan Hashmi Mallika Sherawat Meets Each Other And End Their 20 Year Old Fight During Murder)

अखेर इमरान हाश्मी आणि मल्लिका शेरावत यांच्यातील 20 वर्षांचा संघर्ष संपुष्टात आला आहे. आपसातील मतभेद,…

April 12, 2024

नाती टिकविण्यासाठी वेळ कसा काढाल? (How Do You Find Time To Maintain A Relationship?)

आजकालच्या जोडप्यांना एकमेकांसाठी वेळ नाही-फुरसत नाही. घर-ऑफिस, पोरंबाळं, त्यांचं संगोपन आणि घरातील रामरगाडा यांच्या कचाट्यात…

April 12, 2024

अभिनेते सयाजी शिंदे यांच्यावर अँजिओप्लास्टी, आता प्रकृती स्थिर (Sayaji Shine Hospitalied, Actor Goes Angioplasty In Satara)

आपल्या खणखणीत अभिनयाने मराठीसह हिंदी चित्रपटसृष्टी गाजवणारे अभिनेते सयाजी शिंदे यांच्यावर अँजिओप्लास्टी करण्यात आली आहे.…

April 12, 2024

घरी आलेल्या पाहुण्यांच्याबाबतीत प्रकर्षाने पाळला जातो हा नियम, खान ब्रदर्सनी सांगितलं सत्य (No One go hungry from Salman Khan’s house, father Salim Khan has made these rules for the kitchen)

सलमान खान आणि त्याचे वडील सलीम खान यांच्या दातृत्वाचे अनेक किस्से बरेचदा ऐकायला मिळतात. भाईजान…

April 12, 2024
© Merisaheli