Categories: Fashion GuideFashion

लक्ष्मीजी को करें प्रसन्न: पहनें रंग राशि के अनुसार (Your Lucky Colour For Diwali)

धन-वैभव की देवी लक्ष्मीजी को प्रसन्न करने के लिए दीपावली के ख़ास मौके पर कौन-से रंग के कपड़े पहनना आपके लिए शुभ होगा? जानने के…

धन-वैभव की देवी लक्ष्मीजी को प्रसन्न करने के लिए दीपावली के ख़ास मौके पर कौन-से रंग के कपड़े पहनना आपके लिए शुभ होगा? जानने के लिए हमने बात की एस्ट्रो-टैरो-न्यूमरोलॉजी-वास्तु व फेंगशुई एक्सपर्ट मनीषा कौशिक से.


मेष
मेष राशि की महिलाओं के लिए शुभ कलर है रेड. वैसे भी रेड कलर महिलाओं को बहुत पसंद होता है. ये रंग ऊर्जा और उत्साह का प्रतीक है इसलिए लाल रंग पहनकर सेंटर ऑफ अट्रैक्शन बन जाइए. साथ ही मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए मांग टीका जरूर पहनें.

वृषभ
आपके लिए पिंक और व्हाइट कलर शुभ है. साथ ही आपके आउटफिट की एम्ब्रॉयडरी या ज्वेलरी सिल्वर कलर की हो, तो मां लक्ष्मी की कृपा आप पर ज़रूर होगी.

मिथुन
आपके लिए ग्रीन कलर का कोई भी शेड शुभ रहेगा. ये प्रकृति का रंग है और शांति व स्थिरता का प्रतीक भी. मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए बड़ी फिंगर रिंग या बाजूबंद ज़रूर पहनें.

कर्क
मां लक्ष्मी के स्वागत के लिए आप ब्लू, व्हाइट और सी ग्रीन कलर के आउटफिट पहन सकती हैं. आपके आउटफिट फ्री फ्लोविंग, फैंसी और एम्ब्रॉयडर्ड होने चाहिए. मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कमरबंद या चाबी का छल्ला ज़रूर पहनें.

सिंह
सिंह राशि की महिलाओं को हमेशा बोल्ड एंड ब्राइट कलर पहनने चाहिए. दीपावली के मौके पर मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए गोल्डन, मस्टर्ड, यलो और ऑरेंज कलर के आउटफिट पहनें. मां लक्ष्मी आपकी पीठ थपथपाए, इसके लिए ऐसा आउटफिट पहनें, जिसके बैक पर हैवी एम्ब्रॉयडरी हो.

कन्या
आप पेस्टल, लेकिन ब्राइट कलर के आउटफिट पहनें, जैसे- वायब्रेंट पीच, मोव, लाइट ब्लू और लाइट पिंक. मां लक्ष्मी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने के लिए फ्लोरल पैटर्न, चेक्स, डिज़ाइनर कट्स वाले ट्रेंडी आउटफिट पहनें.

तुला
दीपावली के ख़ास मौके पर आपके लिए ब्लू कलर लकी रहेगा. ये कलर न स़िर्फ आपसी सामंजस्य का प्रतीक है, बल्कि मां लक्ष्मी को भी प्रिय है. आप अपनी इच्छानुसार प्लेन कलर, फ्लोविंग कट्स या ब्लू कलर का डिज़ाइनर आउटफिट पहन सकती हैं. शुभ फल प्राप्ति के लिए इस आउटफिट के साथ डॉलर स्टाइल नेकपीस पहनें.

वृश्‍चिक
ये दीपावली आपके लिए रहस्य और चमत्कारों से भरी रहेगी. आपके पास पहनने के लिए कई सारे रंग हैं, जैसे- मरून, पर्पल, बॉटल ग्रीन, रेड (ब्लैक कलर के साथ) आदि. ये सारे रंग रात में पहनने के लिए बेस्ट हैं और मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए भी उपयुक्त हैं.

धनु
आपके पास चुनने के लिए कई रंग हैं, जैसे- ऑरेंज, यलो, रेड, रस्ट या मस्टर्ड. अपना बैंक बैलेंस बढ़ाने के लिए इन रंगों का चुनाव करें और मां लक्ष्मी को प्रसन्न करें.

मकर
आप रेड और यलो कलर के वायब्रेंट ट्रेडिशनल आउटफिट पहनें. बिल्कुल देसी अवतार में बनें-संवरें, वेस्टर्न या फ्यूज़न आउटफिट न पहनें. मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहे, इसके लिए टेम्पल ज्वेलरी पहनें.

कुंभ
दीपावली के दिन बिल्कुल नए अंदाज़ में सजें-संवरें. इलेक्ट्रिक शेड्स के ऐसे आउटफिट पहनें, जिनका रंग लाइट हिसाब से बदलता रहे. मां लक्ष्मी को आकर्षित करने के लिए पायल ज़रूर पहनें.

मीन
आप यलो कलर का कोई भी शेड पहन सकती हैं. यदि आपके पास यलो कलर का आउटफिट नहीं है, तो आप मोव, लाइलैक, लैवेंडर, लाइट पर्पल, पीच या व्हाइट कलर भी पहन सकती हैं. मां लक्ष्मी के शुभ कदमों का स्वागत करने के लिए आप भी पैरों में बिछिया पहनें.

– कमला बडोनी                                                                                                                                                         Photo Courtesy- Nargis                                                                                                                                       

Share
Published by
Meri Saheli Team

Recent Posts

फिल्म समीक्षा: मनोरंजन और डर की लाजवाब जुगलबंदी देखने मिली ‘भूलभुलैया 2’ में… (Movie Review- Bhoolbhulaiyaa 2)

भूत-प्रेतों वाली फिल्म हमेशा से ही दर्शकों को पसंद आती रही है, यह और बात…

जब सरेआम पार्टी में फट गई थी रणवीर सिंह की पैंट, पत्नी दीपिका पादुकोण ने ऐसे रखी अपने पति की लाज (When Ranveer Singh’s Pant Was Torn at a Party, Wife Deepika Padukone Helped Him In This Way)

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेसेस में शुमार दीपिका पादुकोण और इंडस्ट्री के टैलेंटेड एक्टर रणवीर सिंह…

इन 5 फिल्मों के ऑफर को ठुकरा चुके हैं सिद्धार्थ मल्होत्रा, जानकर दंग रह जाएंगे आप (Siddharth Malhotra Has Turned Down The Offer Of These 5 Films, You Will Be Stunned To Know)

बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपने एक्टिंग हुनर से हर किसी…

42 की उम्र में भी श्वेता तिवारी खुद को इस तरह से रखती हैं फिट और खूबसूरत (Even At The Age Of 42, Shweta Tiwari Keeps Herself Fit And Beautiful In This Way)

टीवी इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी अपनी फिटनेस और खूबसूरती के लिए काफी…

© Merisaheli