Categories: TVEntertainment

टीवी सीरियल की 15 फेमस जोड़ियां, आपकी फेवरेट जोड़ी कौन सी है? (15 Most Popular On-Screen Jodis Of Indian TV Serial)

टीवी सीरियल की 15 ऑन स्क्रीन जोड़ियां दर्शकों के बीच बहुत पॉप्युलर रही हैं. सालोंसाल चलने वाले हिंदी सीरियल दर्शकों के दिल के बेहद करीब…

टीवी सीरियल की 15 ऑन स्क्रीन जोड़ियां दर्शकों के बीच बहुत पॉप्युलर रही हैं. सालोंसाल चलने वाले हिंदी सीरियल दर्शकों के दिल के बेहद करीब हो जाते हैं और इन सीरियल्स में काम करने वाले कलाकारों से दर्शक इस कदर जुड़ जाते हैं कि वो कलाकार जैसे दर्शकों के घर के सदस्य बन जाते हैं. हम आपको टीवी सीरियल की ऐसी 15 पॉप्युलर जोड़ियों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें दर्शकों का बहुत प्यार मिला.

1) राम कपूर और साक्षी तंवर – सीरियल ‘बड़े अच्छे लगते हैं’
‘बड़े अच्छे लगते हैं’ सीरियल में राम कपूर और साक्षी तंवर ने राम और प्रिया का किरदार निभाया. बेमेल होते हुए भी ये जोड़ी दर्शकों को इतनी पसंद आई कि इस सीरियल के बाद भी राम कपूर और साक्षी तंवर ने एक साथ नज़र आए हैं. ये एक मैच्योर लव स्टोरी है इसलिए कई दर्शकों ने इसे खुद से जोड़कर देखा.

2) करण पटेल और दिव्यांका त्रिपाठी – सीरियल ‘ये है मोहब्बतें’
‘ये है मोहब्बतें’ सीरियल ने करण पटेल और दिव्यांका त्रिपाठी के करियर को बहुत ऊंचाई पर पहुंचा दिया, साथ ही इन दोनों को बहुत लोकप्रियता भी दी. ‘ये है मोहब्बतें’ छोटे पर्दे के सबसे लंबे चलने वाले सफल शोज़ में से एक था. खास बात ये है कि इस शो के माध्यम से दिव्यांका और करण दोनों को अपने रियल लाइफ पार्टनर भी मिले.

3) विवियन डिसेना और दृष्टि धामी – सीरियल ‘मधुबाला एक इश्क़ एक जुनून’
‘मधुबाला एक इश्क़ एक जुनून’ सीरियल में विवियन डिसेना ने आरके और दृष्टि धामी ने मधुबाला का किरदार निभाया. इन दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने बहुत पसंद किया. आज भी कई दर्शक इन दोनों को आरके और मधुबाला के नाम से ही पुकारते हैं.

4) गौतम रोडे और जेनिफर विंगेट – सीरियल ‘सरस्वतीचंद्र’
शाही फिल्मों के मेकर संजय लीला भंसाली के सीरियल ‘सरस्वतीचंद्र’ में गौतम रोडे और जेनिफर विंगेट की जोड़ी को दर्शकों का बहुत प्यार मिला. गौतम रोडे और जेनिफर विंगेट टीवी सीरियल की क्यूट और स्टाइलिश जोड़ियों में से एक हैं. इस शो में इन दोनों की केमिस्ट्री इतनी लाजवाब थी कि रियल लाइफ में इनके अफेयर की अफवाहें उड़ने लगी थीं.

5) बरुन सोबती और सनाया इरानी – सीरियल ‘इस प्यार को क्या नाम दूं’
‘इस प्यार को क्या नाम दूं’ सीरियल में बरुन सोबती और सनाया इरानी के किरदार अर्णव और ख़ुशी भी दर्शकों के दिल के बहुत करीब हैं. स्ट्रिक्ट और खड़ूस बिज़नेसमैन अर्नव सिंह रायज़ादा और चुलबुली, बातूनी और झल्ली-सी खुशी कुमारी गुप्ता की लव स्टोरी को दर्शकों ने बहुत पसंद किया और ये जोड़ी जल्दी ही मशहूर हो गई.

यह भी पढ़ें: 10 बातें टीवी एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी से हर महिला को सीखनी चाहिए (10 Things Every Woman Should Know From TV Actress Divyanka Tripathi)

6) गुरमीत चौधरी और दृष्टि धामी – सीरियल ‘गीत- हुई सबसे पराई’
‘गीत- हुई सबसे पराई’ सीरियल में गुरमीत चौधरी ने मान सिंह खुराना और दृष्टि धामी ने गीत का किरदार निभाया. गीत और मान सिंह खुराना का प्यार दर्शकों के दिल को छू गया और ये जोड़ी बहुत जल्दी मशहूर हो गई.

7) करन कुन्दरा और कृतिका कामरा – सीरियल ‘कितनी मोहब्बत है’
‘कितनी मोहब्बत है’ सीरियल में करन कुन्दरा अर्जुन पुंज और कृतिका कामरा ने आरोही शर्मा का किरदार निभाया. एक अमीर और घमंडी लड़के की ज़िंदगी में जब एक सिंपल और प्यारी सी लड़की आती है, तो क्या होता है. इस रोमांटिक लव स्टोरी ने दर्शकों का दिल जीत लिया, इसीलिए करन कुन्दरा और कृतिका कामरा घर-घर में मशहूर हो गए.

8) मोहनीष बहल और कृतिका कामरा – सीरियल ‘कुछ तो लोग कहेंगे’
‘कुछ तो लोग कहेंगे’ सीरियल में मोहनीष बहल और कृतिका कामरा की जोड़ी को दर्शकों ने बहुत पसंद किया. इस सीरियल में कपल के बीच उम्र का फासला दिखाया गया, जिसके चलते ये शो काफी चर्चा में रहा, साथ ही मोहनीष बहल और कृतिका कामरा इस सीरियल की वजह से बहुत मशहूर हो गए.

9) राजीव खंडेलवाल और आमना शरीफ – सीरियल ‘कहीं तो होगा’
‘कहीं तो होगा’ सीरियल में राजीव खंडेलवाल और आमना शरीफ के किरदार सूरज गरेवाल और कशिश को भी दर्शकों का बहुत प्यार मिला. ये छोटे पर्दे की एक ऐसी खूबसूरत रोमांटिक जोड़ी थी जिसकी केमिस्ट्री दर्शकों को बहुत पसंद आती थी. इस जोड़ी ने लंबे समय तक दर्शकों का मनोरंजन किया है.

10) हितेन तेजवानी और गौरी प्रधान – सीरियल ‘कुटुंब’
‘कुटुंब’ सीरियल के क्यूट कपल हितेन तेजवानी और गौरी प्रधान बाद में असल ज़िंदगी में भी लाइफ पार्टनर बन गए थे. हितेन तेजवानी और गौरी प्रधान के किरदार प्रथम मित्तल और गौरी ने लंबे समय तक अपने बेहतरीन अभिनय से दर्शकों का मनोरंजन किया और दर्शकों ने भी इस जोड़ी पर दिल खोलकर प्यार लुटाया.

यह भी पढ़ें: दिव्यांका त्रिपाठी, सुशांत सिंह राजपूत, ऋत्विक धनजानी से लेकर अंकिता लोखंडे तक एकता कपूर के शो के सेट पर हुआ इन टीवी स्टार्स को प्यार (7 TV Couples Who Fell In Love On The Sets Of Ekta Kapoor’s Shows)

11) सीज़ेन खान और श्वेता तिवारी – सीरियल ‘कसौटी ज़िंदगी की’
‘कसौटी ज़िंदगी की’ सीरियल में सीज़ेन खान और श्वेता तिवारी द्वारा निभाए गए किरदार अनुराग बासु और प्रेरणा को भी दर्शकों का भरपूर प्यार मिला. टीवी की ये क्यूट जोड़ी बहुत जल्दी ही दर्शकों की पसंदीदा बन गई.

12) अमर उपाध्याय और स्मृति ईरानी – सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’
‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ सीरियल में अमर उपाध्याय ने मिहिर और स्मृति ईरानी ने तुलसी का किरदार निभाया और बहुत जल्दी ये दोनों किरदार घर-घर के फेवरेट बन गए. मिहिर और तुलसी की प्रेम कहानी ने इस सीरियल को बहुत पॉपुलर बना दिया.

13) सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे – सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’
‘पवित्र रिश्ता’ सीरियल में सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे की जोड़ी को दर्शकों ने बहुत पसंद किया. खास बात ये है कि साथ काम करते हुए इन दोनों को प्यार हो गया. हालांकि बाद में दोनों अलग हो गए, लेकिन आज भी दर्शक मानव और अर्चना की जोड़ी को याद करते हैं.

14) करन मेहरा और हिना खान – सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’
‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ सीरियल में नैतिक और अक्षरा यानी करन मेहरा और हिना खान की जोड़ी हर घर की चहेती जोड़ी थी. टीवी सीरियल के इस क्यूट कपल को दर्शकों का बहुत सारा प्यार मिला.

15) अनस रशीद और दीपिका सिंह – सीरियल ‘दीया और बाती हम’
‘दीया और बाती हम’ सीरियल के सूरज और संध्या यानी अनस रशीद और दीपिका सिंह की जोड़ी दर्शकों के बीच काफी पॉपुलर थी. इस सीरियल में एक पति अपनी पत्नी के आईपीएस ऑफिसर बनने के सपने को पूरा करने के लिए कदम-कदम पर उसका साथ देता है. दर्शकों को या कहानी और कहानी के पात्र दोनों पसंद आए और ये शो हिट हो गया.

सभी फोटो इंटरनेट से ली गई हैं

Recent Posts

तो इस डर की वजह से मलाइका ने कभी एक्टिंग नहीं की, खुद किया खुलासा (So Because Of This Fear, Malaika Never Acted, Revealed Herself)

बॉलीवुड और टीवी की जानी मानी शख्सियत मलाइका अरोड़ा अपने फिटनेस की वजह से हमेशा…

© Merisaheli