तीरंदाज़ी विश्व कप: दीपिका कुमारी ने रचा इतिहास, गोल्ड मेडल की हैट्रिक लगाते हुए बनीं दुनिया की नंबर 1 तीरंदाज़! (Archery World Cup: Deepika Kumari Creates History In Paris, Regains World No 1 Ranking After Winning Gold At World Cup)

स्टार तीरंदाज दीपिका कुमारी ने देश का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है और इतिहास रच डाला. पेरिस में चल रहे आर्चरी के वर्ल्ड…

स्टार तीरंदाज दीपिका कुमारी ने देश का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है और इतिहास रच डाला. पेरिस में चल रहे आर्चरी के वर्ल्ड कप स्टेज 3 टूर्नामेंट में भारत ने रविवार को 3 गोल्ड मेडल जीते. देश की बेटी दीपिका ने तीन स्वर्ण पदक जीत न सिर्फ़ देश का नाम और मान बढ़ाया बल्कि वो खुद भी इस जीत के साथ वर्ल्ड नंबर वन की रैंकिंग हासिल करने में कामयाब हो गई.

दीपिका ने एक ही दिन में तीन गोल्ड मेडल हासिल किए. उन्होंने स्टेज 3 में गोल्ड मेडल की अपनी हैट्रिक पूरी की, दीपिका ने रिकर्व इंडिविजुअल कंप्टीशन 6-0 से जीती और वो बन गई दुनिया की नंबर 1 महिला तीरंदाज़! इस व्यक्तिगत इवेंट में दीपिका ने रूस की एलिना ओसिपोवा को हराया. इससे पहले महिला टीम के साथ दीपिका ने फाइनल में मैक्सिको को 5-1 से हराकर गोल्ड मेडल पर क़ब्ज़ा किया, इसके बाद अपने पति अतानू दास के साथ तीरंदाजी विश्व कप के मिक्स्ड रिकर्व इवेंट में गोल्ड मेडल जीता और फिर व्यक्तिगत इवेंट में भी गोल्ड लेकर विश्व नंबर एक का ख़िताब अपने नाम किया.

वर्ल्ड आर्चरी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर भी इसकी घोषणा की है कि दीपिका कुमारी इससे नंबर एक का स्पॉट हासिल करेंगी.

लोग दीपिका को बधाई दे रहे हैं और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी दीपिका को बधाई दी है. ऐसे में दीपिका के इस प्रदर्शन से टोक्यो ऑलम्पिक में गोल्ड जीतने की उम्मीद बढ़ चुकी हैं और खुद दीपिका ने भी कहा है कि इस जीत के बाद भी वो और मेहनत करती रहेंगी ताकि अपनी कमज़ोरियों को सुधार सकें और ऑलम्पिक में भी ऐसा ही प्रदर्शन करने को वो काफ़ी उत्सुक हैं.

दीपिका की इस उपलब्धि पर बॉलीवुड और स्पोर्ट्स से जुड़े स्टार्स उन्हें बधाई दे रहे हैं, रणदीप हुड्डा, गौहर खान और युवराज सिंह ने ट्वीट कर बधाई संदेश दिया!

Recent Posts

बॉलीवुड के इन एक्टर्स की दीवानी हैं अनन्या पांडे (Ananya Pandey Is Crazy About These Bollywood Actors)

अनन्या पांडे बॉलीवुड की उभरती ऐक्ट्रेस में से एक हैं. कुछ ही साल पहले शुरू…

© Merisaheli