Categories: FILMEntertainment

SHOCKING : अमिताभ बच्चन के बंगले ‘प्रतीक्षा’ की दीवार तोड़ेगी बीएमसी, जानें इसके पीछे की बड़ी ख़बर (BMC Will Break The Wall Of Amitabh Bachchan’s Bungalow ‘Pratiksha’, Know The Big News Behind it)

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के लिए मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने बड़ी मुश्किल खड़ी कर दी है. बीएमसी ने मेगास्टार के बंगले ‘प्रतीक्षा’ की एक दीवार को तोड़ने का नोटिस जारी कर दिया है.  इतना ही नहीं बीएमसी ने दीवार के तोड़े जाने वाले हिस्से को चिन्हित करने का आदेश भी मुंबई उपनगरीय कलेक्ट्रेट के सर्वे अधिकारियों को दे दिया है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

जानकारी हो कि साल 2017 में ही बीएमसी ने अमिताभ बच्चन को दीवार तोड़ने के लिए नोटिस भेजा था, लेकिन बीएमसी के उस नोटिस का जवाब महानायक ने अब तक नहीं दिया है. ये भी पढ़ें : तलाक के ऐलान के बाद, अब आमिर खान – किरण राव ने वीडियो के जरिये बताई अपने रिश्ते की सच्चाई. (After Announcement Of Divorce, Now Aamir Khan – Kiran Rao Told The Truth Of Their Relationship Through A Video.)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

दीवार क्यों तोड़ी जा रही है ? 

दरअसल इस दीवार को तोड़ने के पीछे की वजह रोड की चौड़ाई को बढ़ाना है. जिस मार्ग की बात हो रही है वो है संत ज्ञानेश्वर मार्ग. इस मार्ग की शुरुआत ‘प्रतीक्षा’ ं बंगले से होती है, जो एस्कॉन मंदिर की तरफ जाता है. फिलहाल इस मार्ग की चौड़ाई मात्र 45 फुट है, जिसे बढ़ाकर बीएमसी 60 फुट करने का प्लान कर रही है, जिससे कि यहां लगने वाले ट्रैफिक जाम से निजात मिल सके. ये भी पढ़ें : ‘हसीन दिलरुबा’ में इंटीमेट सीन की शूटिंग को लेकर तापसी पन्नू ने किया बड़ा खुलासा. (Taapsee Pannu Made A Big Disclosure About The Shooting Of Intimate Scene In ‘Haseen Dilruba’)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

इस सड़क के चौड़ीकरण के दायरे में बिग बी के बंगले के अलावा एक और बंगला आ रहा है, जो कि उद्योगपति केवी सत्यमूर्ती का है. अमिताभ बच्चन के बंगले से ज्यादा बड़ा हिस्सा इस दायरे में सत्यमूर्ती के बंगले का आ रहा है. यही कारण है कि उन्होंने बीएमस का नोटिस मिलते ही कोर्ट का रुख कर लिया था. ये भी पढ़ें : ऋतिक रोशन का नया फोटो शूट हो रहा है जमकर वायरल, फराह खान ने कहा ‘ग्रीक गॉड’ (Hritik Roshan’s New Photo Shoot Is Going Fiercely Viral, Farah Khan Said ‘Greek God’)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

उन्हें कोर्ट से स्थगन भी मिल गया था. जिसके बाद बीएमसी ने रोड के चौड़ीकरण के काम को फिलहाल के लिए रोक दिया था. वहीं पिछले साल कोर्ट ने मुंबई महानगरपालिका की कोशिश पर स्थगन वापस ले लिया. अब बीएमसी ने उद्योगपति सत्यमूर्ती के बंगले को तोड़ दिया है. हालांकि अमिताभ बच्चन के बंगले की दीवार को अभी हाथ नहीं लगाया गया है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

इस मामले को लेकर स्थानीय सभासद अभिवक्ता तुलिप ब्रायन मिरांडा ने बीएमसी पर सवाल खड़े करते हुए पक्षपात का आरोप लगाया , जिसके बाद महानगरपालिका ने बिग बी के बंगले की दीवार को तोड़ने की प्रक्रिया भी शुरु कर दी. 

Meri Saheli Team

Recent Posts

कहानी- मुखौटा (Short Story- Mukhota)

"तुम सोच रहे होगे कि‌ मैं बार में कैसे हूं? मेरी शादी तो बहुत पैसेवाले…

May 25, 2024

श्वेता तिवारी माझी पहिली आणि शेवटची चूक, ‘या’ अभिनेत्याची स्पष्ट कबुली (When Cezanne Khan Called His Kasautii… Co-Star Shweta Tiwari “First & Last Mistake”)

श्वेता तिवारी तिचा अभिनय आणि फोटोंमुळे नेहमी चर्चेत असते. सोशल मीडियावर हॉट फोटो पोस्ट करुन…

May 25, 2024

सुट्टीचा सदुपयोग (Utilization Of Vacation)

एप्रिलच्या मध्यावर शाळा-कॉलेजला सुट्ट्या लागतील. सुट्टी लागली की खूप हायसे वाटते. थोड्या दिवसांनंतर मात्र सुट्टीचा…

May 25, 2024

अवनीत कौरच्या कान्स पदार्पणाने जिंकली सर्वांची मन, भारतीय संस्कारांचे पदार्पण (Avneet Kaur Touches The Ground During Cannes Red Carpet Appearance, Her Indian Sanskar Is Winning Hearts) 

77 वा कान्स फिल्म फेस्टिव्हल सुरू आहे. बॉलिवूडपासून हॉलिवूडपर्यंतचे सितारे कान्सच्या रेड कार्पेटवर आपली जादू…

May 25, 2024
© Merisaheli