Categories: FILMEntertainment

फिट रहने के लिए जिम से ज़्यादा योगा पर भरोसा करती हैं ये एक्ट्रेसेस! (Bollywood Actresses Who Chose Yoga Over Gym)

शिल्पा शेट्टी: शिल्पा के सेक्सी फिगर पर ना जाने कितने मरते हैं और हर लड़की चाहती है उनकी तरह पतली कमर और हॉट फिगर. शिल्पा…

शिल्पा शेट्टी: शिल्पा के सेक्सी फिगर पर ना जाने कितने मरते हैं और हर लड़की चाहती है उनकी तरह पतली कमर और हॉट फिगर. शिल्पा को ऐसी फिटनेस मिली है योगा से. शिल्पा योगा की दिवानी हैं और अक्सर योगा करते हुए वो वीडीयो शेयर भी करती हैं. शिल्पा ने योगा की डीवीडी भी रिलीज़ की हैं ताकि लोगों को इंस्पिरेशन मिले और लोग भी फिट रहना सीखें और योग करें. शिल्पा को बाबा रामदेव के योगा सेशन भी अटेंड करते देखा गया है.

बिपाशा बासु: शिल्पा की ही तरह बिपाशा ने भी योगा फ़िटनेस डीवीडी रिलीज़ की है और बिप्स की फिट और यंग बॉडी का राज़ भी योगा में छिपा है. बिपाशा कई बार अपने पति करण सिंह ग्रोवर के साथ भी योगा करती नज़र आती हैं.

करीना कपूर: करीना कितनी फिटनेस कॉन्शियस हैं यह तो सब जानते हैं. करीना ने ही साइज़ ज़ीरो का ट्रेंड भी शुरू किया था. करीना की सेक्सी फ़िंगर ही नहीं बल्कि ग्लोइंग स्किन का राज़ भी योगा में छिपा है. करीना को जिम जाना इतना पसंद नहीं लेकिन उन्हें अपनी फिटनेस तो बनाए रखनी थी क्योंकि वो एक एक्ट्रेस हैं इसीलिए उन्होंने योगा करना शुरू किया और अब वो अपनी फैमिली और दोस्तों को भी योग के लिए प्रेरित करती हैं. बताया जाता है कि करीना के कहने पर ही अब मलाइका भी योगा से प्यार करने लगी हैं और वो भी नियमित रूप से योगा करती हैं.

सुष्मिता सेन: 44 को उम्र में वो इतनी हॉट और फिट हैं तो इसका राज़ छिपा है योग में. वो अपने से पंद्रह साल छोटे रोहमन को डेट कर रही हैं और दोनों साथ में बेहद प्यारे लगते हैं. सुष्मिता को अक्सर अपने बॉयफ़्रेंड रोहमन के साथ योगा करते देखा गया है. वो खुद सोशल मीडिया पर वीडीयो और पिक्स शेयर करती हैं.

जैकलीन फर्नांडिस: जैकलीन अपना योगा रूटीन कभी मिस नहीं करतीं. समय के साथ साथ वो बेहद फिट होती गईं और इसकी वजह है योगा. वो अक्सर योगा करते हुए अपने वीडीयो और तस्वीरें शेयर करती हैं और लोग उनसे प्रेरणा भी लेते हैं क्योंकि उनके ट्रांसफ़ॉर्म को लोगों ने देखा है कि वो अब कितनी फिट हो चुकी हैं. फ़िटनेस को लेकर वो ऑनलाइन इवेंट भी करती हैं जिसमें वो सबको इंस्पायर करती हैं फ़िटनेस के लिए.

मलाइका अरोड़ा: मलाइका की फिटनेस का दीवाना तो सारा वर्ल्ड है. सब जानते हैं कि मलाइका काफ़ी जिम जाती थी और वर्कआआउट कर पसीना बहाती थीं लेकिन जबसे करीना ने उन्हें योगा के फायदों के बारे में सजग किया वो योगा करने पर ज़ोर देने लगीं और हम उनके सोशल मीडिया पर योग करते हुए पोस्ट्स देखते रहते हैं. वो योगा इवेंट्स और हेल्थ एंड वेलनेस साइट्स के साथ पार्टनरशिप और काम भी करती हैं. वो अक्सर योगा पोज़ के ज़रिए लोगों को योग करने के लिए ना सिर्फ़ प्रेरित करती हैं बल्कि इसके मानसिक फ़ायदों के बारे में भी जानकारी देती हैं.

यह भी पढ़ें: कंगना रनौत ने शेयर कीं भाई अक्षत के प्री-वेडिंग सेलेब्रेशन्स की तस्वीरें (Kangana Ranaut Shares Pictures Of Brother Akshat’s Pre-Wedding Celebrations)

Recent Posts

स्वस्थ मन के लिए 11 ईज़ी इफेक्टिव वास्तु ट्रिक्स… (11 Easy Effective Vastu Tricks For Positive Mind…)

हर किसी की ख़्वाहिश रहती है कि वह स्वस्थ रहें और फिट रहें. इसके लिए…

कहानी- चिमटियां (Short Story- Chimtiyan)

“अरे हां अम्मा, संभालकर लगाई थीं. दोनों सिरों को अटकाया था चिमटी से, पर चिमटी…

सिंदूर का गिरना अशुभ क्यों माना जाता है? जानें सिंदूर गिरने के शुभ-अशुभ संकेत (Why Spilling Of Sindoor On The Floor Is Inauspicious)

हमने अपनी नानी-दादी को कहते सुना है कि सिंदूर का गिरना बहुत अशुभ संकेत है…

© Merisaheli