Beauty

क्या पीरियड्स के दौरान वैक्सिंग नहीं करना चाहिए? (Can We Get Waxing Done During Periods?)

क्या पीरियड्स के दौरान वैक्सिंग नहीं करना चाहिए? मैंने ये महसूस किया है कि पीरियड्स के दौरान वैक्सिंग कराने से मुझे स्किन में बहुत जलन होती है? ऐसा क्यों होता है?

वैक्सिंग के बाद त्वचा में होनेवाली जलन से बचना चाहती हैं, तो भूल से भी पीरियड्स के दौरान वैक्सिंग न करवाएं. पीरियड्स के दौरान, ख़ासकर शुरुआती तीन दिनों में स्किन काफ़ी सेंसिटिव हो जाती है, जिससे न सिर्फ़ वैक्सिंग के दौरान, बल्कि वैक्सिंग के बाद भी त्वचा में जलन महसूस होती है. अतः हमेशा ये कोशिश करें कि पीरियड्स के दौरान वैक्सिंग न कराएं. यदि पीरियड्स के दौरान वैक्सिंग कराना ज़रूरी हो, तो वैक्सिंग के बाद त्वचा का ख़ास ध्यान रखें.

यह भी पढ़ें: मेरे नाखून बार-बार टूट क्यों जाते हैं? (10 Nail Care Tips Every One Should Know)

 

वैक्सिंग के बाद होने वाली जलन से बचने के आसान घरेलू उपाय:
* वैक्सिंग के बाद हाथोें में कोल्ड क्रीम लगाएं. ऐसा करने से आपको जलन से राहत मिलेगी.
* वैक्सिंग के बाद टी ट्री ऑयल भी लगा सकती हैं. इस तेल में एंटीबैक्टीरियल और एंटीसेप्टिक गुण होते हैं जो खुजली और सूजन को कम करते हैं.
* यदि वैक्सिंग के बाद त्वचा में खुजली हो रही है, तो आधा कप नारियल तेल में 1 कप चीनी डालें और इस मिश्रण को स्क्रब की तरह इस्तेमाल करें. नारियल तेल मे एंटीफंगल और एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं, जिससे त्वचा में होने वाली खुजली दूर होती है. नारियल तेल स्किन कोे हाइड्रेट भी करता है.

सॉफ्ट हाथों के लिए घर पर बनाएं लेमन स्क्रब, देखें वीडियो: 

 

 

 

Summary
Article Name
क्या पीरिड्स के दौरान वैक्सिंग नहीं करना चाहिए? (Can We Get Waxing Done During Periods?)
Description
क्या पीरिड्स (Periods) के दौरान वैक्सिंग (Waxing) नहीं करना चाहिए? मैंने ये महसूस किया है कि पीरिड्स के दौरान वैक्सिंग कराने से मुझे स्किन में बहुत जलन होती है? ऐसा क्यों होता है? वैक्सिंग के बाद त्वचा में होनेवाली जलन से बचना चाहती हैं, तो भूल से भी पीरिड्स के दौरान वैक्सिंग न करवाएं. पीरिड्स के दौरान, ख़ासकर शुरुआती तीन दिनों में स्किन काफ़ी सेंसिटिव हो जाती है, जिससे न सिर्फ़ वैक्सिंग के दौरान, बल्कि वैक्सिंग के बाद भी त्वचा में जलन महसूस होती है
Author
Publisher Name
Pioneer Book Company Pvt Ltd
Publisher Logo
Kamla Badoni

Share
Published by
Kamla Badoni

Recent Posts

गरोदरपणात दीपिका पादुकोणला काय खावंसं वाटतंय? तिच्या मते डाएट म्हणजे काय? (Pregnant Deepika Padukone Is Eating This In Seventh Month Of Pregnancy)

बॉलिवूड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण लवकरच आई होणार आहे. तिच्या प्रेग्नेंसीमुळे सध्या ती चांगलीच चर्चेत आहे.…

July 19, 2024

रवीना टंडनच्या सवतीने तिच्याबद्दल काय म्हटलेलं? (When Raveena Tandon’s Soutan Said This for Her, Actress Reacted Like This)

बॉलीवूडची हॉट गर्ल रवीना टंडन 90 च्या दशकातील सर्वात यशस्वी अभिनेत्रींपैकी एक होती, परंतु आजही…

July 19, 2024

कहानी- वनस्थली (Short Story- Vanasthali)

''इस वनस्थली का ध्यान रखना लल्ला!'' सुधा काकी के वे शब्द कानों में फिर से…

July 19, 2024
© Merisaheli