फिल्म स्टार्स के फिटनेस मंत्र (Fitness Mantra of Bollywood Film Stars)

दीपिका पदुकोण मेरा तो फिटनेस का सिंपल फंडा है- हेल्दी खाओ, हेल्दी रहो. मेरे लिए फिटनेस का मतलब स्लिम होना नहीं है, बल्कि फिज़िकली मज़बूत…

दीपिका पदुकोण
मेरा तो फिटनेस का सिंपल फंडा है- हेल्दी खाओ, हेल्दी रहो. मेरे लिए फिटनेस का मतलब स्लिम होना नहीं है, बल्कि फिज़िकली मज़बूत होना है. मेरे लिए एक्सरसाइज़ और हेल्दी फूड अधिक मायने रखता है. स्लिम रहने के लिए मैं कम नहीं, बल्कि हेल्दी खाने में विश्‍वास रखती हूं. हां, मैं जिम ज़रूर जाती हूं और कार्डियो एक्सरसाइज़ करती हूं. साथ ही मसल्स को मज़बूत बनाने के लिए वेट ट्रेनिंग भी करती हूं. मैं साइज़ जीरो को महत्व नहीं देती, क्योंकि यदि आप ख़ुद को कंफर्टेबल महसूस करते हैं, तो किसी भी साइज़ में कोई बुराई नहीं है.

प्रियंका चोपड़ा
मैं फिट रहने के लिए नियमित रूप से बैलेंस्ड फूड और वर्कआउट करती हूं. बॉडी को शेप में रखने के लिए हफ़्ते में कम से कम 5 दिन वर्कआउट करती हूं व योग भी करती हूं. मैं फ्रूट्स व वेजीटेबल्स अधिक खाती हूं. साथ ही पानी भी ख़ूब पीती हूं. हफ़्ते में चार बार जिम भी जाती हूं, जिसमें 15 मिनट ट्रेडमिल पर चलती हूं व उसके बाद 25 क्रन्चेज़ व पुशअप्स करती हूं. वर्कआउट में जंपिंग, सही वज़न के साथ बाइसेप्स कर्ल्स, पावर रनिंग करती हूं.

 

करीना कपूर
मैं रेग्युलर पावर योगा करती हूं. योग ने मेरी ज़िंदगी ही बदल दी है. मैं हर रोज़ सुबह योग करती हूं, जिससे दिनभर ख़ुद को हेल्दी महसूस करती हूं. इसके अलावा मैं एक्सरसाइज़ और डायट का परफेक्ट कॉम्बिनेशन भी रखती हूं. दिन में एक घंटा एक्सरसाइज़ भी करती हूं.

कैटरीना कैफ
मेरा फिटनेस मंत्र है राइट डायट. इसके अलावा मैं जिम जाती हूं. लेकिन फिर भी मेरे ख़्याल से सही डायट के साथ-साथ सही समय पर भोजन करना भी ज़रूरी है. यानी राइट डायट ऑन राइट टाइम, क्योंकि यदि आप समय पर भोजन नहीं करते, तो इसका असर आपके हेल्थ, फिटनेस और मूड सब पर पड़ता है. मैं योग को भी बहुत महत्व देती हूं. मैं रेग्युलर और डिसिप्लिन के साथ योग अभ्यास करती हूं. मेरे वर्कआउट में जिम, वेट ट्रेनिंग व योग शामिल है. मैं फूड से अधिक लिक्विड यानी जूस, सूप, शरबत आदि अधिक लेती हूं, जिससे रिफ्रेश व फिट महसूस करती हूं.

कंगना राणावत
मैं कितनी भी बिज़ी रहूं, पर एक्सरसाइज़ कभी मिस नहीं करती, यही मेरा फिटनेस सीक्रेट है. इसके अलावा फिट रहने के लिए सुबह जल्दी उठकर पावर योगा, प्राणायाम व मेडिटेशन करती हूं. साथ ही किक बॉक्सिंग भी करती हूं, ताकि स्टेमिना बढ़ सके.

Share
Published by
Meri Saheli Team

Recent Posts

काजोल ने ट्रोलर्स से निपटने के लिए अपने बच्चों को दिया ये दमदार मंत्र (Kajol Gave This Powerful Mantra To Her Children To Deal With Trollers)

सोशल मीडिया ने जहां लोगों की जिंदगी काफी आसान कर दी है, वहीं इससे लोगों…

कहानी- आस (Short Story- Aas)

“सिया, तुम कोरी भावुकता में बह रही हो. हमारी तो यह इकलौती संतान है. हमें…

© Merisaheli