Categories: TVEntertainment

कांग्रेस में शामिल होकर काम्या पंजाबी ने की अपनी सियासी पारी की शुरुआत, टीवी के ये सितारे भी पॉलिटिक्स में आज़मा चुके हैं अपनी किस्मत (Kamya Punjabi Starts Her Political Innings by Joining Congress, These TV Celebs Also Tried Their Luck in Politics)

अपनी जबरदस्त एक्टिंग से दर्शकों के दिलों में जगह बनाने वाली टीवी एक्ट्रेस काम्या पंजाबी ने कांग्रेस पार्टी में शामिल होकर अपनी सियासी पारी की शुरुआत कर ली है. बुधवार को एक्ट्रेस मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष भाई जगताप, कार्यकारी अध्यक्ष चरण सिंह सपरा और युवा नेता सूरज सिंह ठाकुर की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुईं. रिपोर्ट्स के अनुसार, सितंबर 2021 में टीवी शो ‘शक्ति: अस्तित्व के एहसास की’ के ऑफ एयर हो जाने के बाद काम्या ने पॉलिटिक्स जॉइन करने के बारे में गंभीरता से सोचना शुरू कर दिया. एक्ट्रेस की मानें तो पॉलिटिक्स में आने के बाद वो एक्टिंग नहीं छोड़ेंगी और दोनों के बीच बैलेंस बनाकर काम करती रहेंगी.

हालांकि काम्या पंजाबी टीवी की ऐसी कोई पहली एक्ट्रेस नहीं है, जिन्होंने पॉलिटिक्स जॉइन करने का फैसला किया. काम्या से पहले भी टीवी के कई सेलेब्स राजनीति में अपनी किस्मत आज़मा चुके हैं. इनमें से कई राजनीति में कदम रखने के बाद सफल भी हुए हैं. चलिए एक नज़र डालते हैं टीवी के उन सितारों पर, जो काम्या पंजाबी से पहले राजनीति में अपनी किस्मत आज़मा चुके हैं. यह भी पढ़ें: एक्टिंग के बाद अब पॉलिटिक्स में अपनी किस्मत आज़माएंगी काम्या पंजाबी, इस पार्टी में हो सकती हैं शामिल (TV Actress Kamya Punjabi to Enter in Politics, She May Join This Political Party)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

स्मृति ईरानी

‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में तुलसी का किरदार निभाकर घर-घर में मशहूर होने वाली स्मृति ईरानी ने एक्टिंग के बाद राजनीति में अपनी किस्मत आज़माई और साल 2014 से वो मोदी सरकार में मंत्री हैं. स्मृति केंद्रीय संसाधन मंत्री रह चुकी हैं और फिलहाल वो केंद्रीय कपड़ा मंत्रालय का कार्यभार संभाल रही हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गुल पनाग

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म और टीवी की फेमस एक्ट्रेस गुल पनाग ने भी एक्टिंग के बाद राजनीति में अपनी किस्मत आज़माने का फैसला किया. साल 2014 में आम आदमी पार्टी से जुड़कर एक्ट्रेस ने अपनी सियासी पारी शुरु की थी. उन्होंने बकायदा चंडीगढ़ से चुनाव भी लड़ा, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा. गुल पनाग को कुछ फिल्मों के अलावा ‘खूबसूरत’, ‘किसमें कितना है दम’ और ‘मुसाफिर हूं यारों’ जैसे टीवी सीरियल्स में देखा जा चुका है.

अरुण गोविल

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

रामानंद सागर के पौराणिक सीरियल ‘रामायण’ में भगवान राम का किरदार निभाकर घर-घर में लोकप्रियता हासिल करने वाले एक्टर अरुण गोविल ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थामकर अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत की थी. फिलहाल एक्टर पर्दे से दूर हैं, लेकिन राजनीति में सक्रिय हैं.

शेखर सुमन

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की कई फिल्मों के अलावा टीवी सीरियल्स में नज़र आ चुके जाने माने एक्टर शेखर सुमन भी राजनीति में अपनी किस्मत आज़मा चुके हैं. कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद शेखर सुमन ने पटना साहिब से चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

शिल्‍पा शिंदे

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘बिग बॉस 11’ की विनर और ‘भाबीजी घर पर हैं’ में अंगूरी भाभी का किरदार निभा चुकीं एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे भी राजनीति में अपनी किस्मत आज़मा चुकी हैं. उन्होंने फरवरी 2019 में कांग्रेस का हाथ थामा था, तब से वो एक्टिंग के साथ-साथ राजनीति में भी लगातार सक्रिय हैं. यह भी पढ़ें: शाहरुख खान संग फिल्म करने से मना कर चुकी हैं कंगना सहित ये 5 अभिनेत्रियां (These 5 Actresses Including Kangna Have Refused To Do A Film With Shahrukh Khan)

राखी सावंत

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

ग्लैमर इंडस्ट्री की ड्रामा क्वीन राखी सावंत अपने बेबाक अंदाज़ के लिए काफी मशहूर हैं. अपनी अजीबो-गरीब हरकतों से लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचने वाली राखी भी राजनीति का स्वाद चख चुकी हैं. राजनीति में कदम रखने के बाद राखी ने हरी मिर्च चुनाव चिह्न से चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

व्यंग्य- संबोधन सूचक नया शब्द…  (Satire- Sambodhan Suchak Naya Shabd…)

“अंकल, अपना बैग हटा लीजिए, मुझे बैठना है.”जनाब अंकल शब्द के महात्म से परिचित नहीं…

May 21, 2024

कतरिना कैफ गरोदर ?विकी कौशलसोबतच्या त्या व्हिडिओमुळे रंगल्या चर्चा  (Katrina Kaif Is Pregnant, Her Viral Video From London With Vicky Kaushal Sparks Pregnancy Rumours)

बॉलिवूडच्या प्रेमळ जोडप्यांपैकी एक असलेल्या विकी कौशल आणि कतरिना कैफ यांच्या लग्नाला तिसरे वर्ष पूर्ण…

May 21, 2024
© Merisaheli