Categories: TVEntertainment

फ़िल्म की कहानी जितनी दिलचस्प है कपिल शर्मा और गिन्नी चतरथ की लव स्टोरी, सेकेंड वेडिंग एनिवर्सरी पर देखें कपल की खूबसूरत फोटोज़ (Know About The Interesting Love Story of Kapil Sharma and Ginni Chatrath, See Couples Beautiful Photos on Their 2nd Wedding Anniversary)

कॉमेडियन कपल शर्मा और उनकी पत्नी गिन्नी चतरथ आज यानी 12 दिसंबर 2020 को अपनी शादी की दूसरी सालगिरह सेलिब्रेट कर रहे हैं. आज से…

कॉमेडियन कपल शर्मा और उनकी पत्नी गिन्नी चतरथ आज यानी 12 दिसंबर 2020 को अपनी शादी की दूसरी सालगिरह सेलिब्रेट कर रहे हैं. आज से ठीक दो साल पहले यानी 12 दिसंबर 2018 को कपल शादी के पवित्र बंधन में बंधा था. दोनों की शादी को लेकर उनके चाहने वाले काफी एक्साइटेड थे और इस शादी ने काफी सुर्खियां भी बटोरी. वैसे तो कपिल और गिन्नी चतरथ ने लव मैरिज की थी, लेकिन प्यार की राह पर चलने के बाद शादी की मंज़िल तक पहुंचना दोनों के लिए इतना आसान भी नहीं था. दरअसल, फ़िल्मों में जिस तरह से हीरोइन को इंप्रेस करने और उससे शादी करने के लिए हीरो को पापड़ बेलने पड़ते हैं, वैसे ही गिन्नी को अपनी लाइफ पार्टनर बनाने के लिए कपिल शर्मा को भी काफी पापड़ बेलने पड़े.

यहां तक कि गिन्नी के पिता को भी यह रिश्ता मंजूर नहीं था, फिर भी अपने प्यार की राह में आने वाली सभी परेशानियों को कपिल और गिन्नी ने बड़े प्यार सुलझाते हुए अपने रिश्ते को शादी के मुकाम तक पहुंचाया. चलिए कपिल शर्मा और गिन्नी चतरथ की शादी की दूसरी सालगिरह पर कपल की खूबसूरत तस्वीरों के साथ जानते हैं उनकी दिलचस्प प्रेम कहानी.

कपिल पर्दे पर जितनी बेबाकी और आसानी से कॉमेडी कर दर्शकों का दिल जीत लेते हैं, असल ज़िंदगी में प्यार की राह उनके लिए काफी मुश्किल थी. कहा जाता है कि कॉलेज के दिनों में कपिल पॉकेट मनी के लिए प्ले किया करते थे और साल 2005 में एक ऑडिशन के दौरान पहली बार उनकी मुलाकात गिन्नी से हुई थी. यह भी पढ़ें: कपिल शर्मा ने शेयर की बेटी के पहले बर्थडे सेलिब्रेशन की बेहद क्यूट फोटोज़: प्यार और आशीर्वाद देने के लिए फैंस को कहा थैंक यू (Kapil Sharma Has Shares Cute Photos of the Daughter’s Birthday Celebration, Says Thank You To Fans For Love And Blessings )

एक इंटरव्यू में कपिल शर्मा ने फ़िल्मी कहानी जितनी दिलचस्प अपनी लव स्टोरी के बारे में खुलकर बताया था. उन्होंने कहा कि पहली मुलाकात के बाद कपिल के एक दोस्त ने बताया था कि गिन्नी उन्हें लाइक करती हैं, लेकिन उन्हें इस बात पर यकीन नहीं हुआ और उन्होंने इसे खारिज कर दिया.

कपिल शर्मा का कहना है कि दोस्त के ऐसा कहने के बाद उन्होंने सीधे गिन्नी से पूछ लिया कि तुम मुझे लाइक तो नहीं करती? कपिल के इस सवाल का जवाब गिन्नी ने ना कहकर दिया था. इसके कुछ समय बाद उन्होंने गिन्नी को अपनी मां से मिलवाया, लेकिन गिन्नी का परिचय कराते हुए उन्होंने अपनी मां से कहा था कि यह मेरी स्टूडेंट है.

अपनी प्रेम कहानी के बारे में आगे बताते हुए कपिल शर्मा ने कहा कि मां से गिन्नी को मिलाने के कुछ समय बाद वे ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ में ऑडिशन देने के लिए मुंबई पहुंचे, लेकिन बदकिस्मती से उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया. रिजेक्ट होने के बाद कपिल ने गिन्नी को कॉल करके कहा कि मैं तुम्हारे साथ ज्यादा कॉन्टेक्ट में नहीं रह सकता, क्योंकि उन्हें लगा कि गिन्नी के साथ उनके रिश्ते का कोई फ्यूचर नहीं है.

कपिल की मानें स्ट्रगल के दिनों में उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी. इसके साथ बड़ी समस्या यह थी कि कपिल और गिन्नी की कास्ट भी अलग थी, इसलिए उन्होंने ब्रेक लेने का फैसला किया. हालांकि दोनों की किस्मत में कुछ और ही लिखा था, क्योंकि जब वे दोबोरा ‘लाफ्टर चैलेंज’ के लिए ऑडिशन देने गए तो सिलेक्ट हो गए और तब गिन्नी ने बधाई देने के लिए उन्हें कॉल किया.

‘लाफ्टर चैलेंज’ में सिलेक्ट होने के बाद उनका करियर ठीक चल रहा था, जब उन्होंने इस शो में नाम और शोहरत हासिल की, तब उनकी मां गिन्नी के घर कपिल की शादी का रिश्ता लेकर गईं, लेकिन उनके पिता को यह रिश्ता मंजूर नहीं था, लिहाजा उन्होंने इनकार कर दिया.

गिन्नी के पिता द्वारा शादी के प्रस्ताव को ठुकराए जाने के बाद कपिल अपने काम में व्यस्त हो गए, जबकि गिन्नी फाइनेंस से अपनी एमबीए की पढ़ाई में जुट गईं, जिसके चलते कपिल को लगा कि शायद गिन्नी अपनी पढ़ाई की वजह से शादी करने से बच रही हैं.

कपिल ने अपनी लव स्टोरी का ज़िक्र करते हुए आगे बताया कि एक समय ऐसा आया जब मैं मुंबई शिफ्ट हो गया और मेरी ज़िंदगी में काफी कुछ चल रहा था, फिर उन्होंने सोचा कि उनकी ज़िंदगी में इतना कुछ हुआ, लेकिन गिन्नी ने कभी उन्हें परेशान नहीं किया. इसके बाद उन्होंने सोचा कि यह शादी करने का सही समय है और एक बार फिर उन्होंने गिन्नी के घर शादी का प्रस्ताव भेजा.

इस बार दोनों के रिश्ते को लेकर किसी को कोई ऐतराज़ नहीं था और कपल ने 12 दिसंबर 2018 को शादी कर ली. शादी के बाद गिन्नी ने साल 2019 में बेटी अनायरा को जन्म दिया. अपनी शादी की दूसरी सालगिरह से दो दिन पहले यानी 10 दिसंबर को कपिल और गिन्नी ने बेटी अनायरा का पहला बर्थडे धूमधाम से सेलिब्रेट किया. यह भी पढ़ें: कॉमेडी क्वीन भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया की शादी की थर्ड एनिवर्सरी, रोमांटिक फोटोज़ शेयर कर कपल ने किया एक-दूसरे को विश (Bharti Singh and Harsh Limbachiyaa Wishes Each Other on The Third Wedding Anniversary by Sharing Romantic Photos)

उन्होंने बर्थडे सेलिब्रेशन की कुछ क्यूट फोटोज़ भी सोशल मीडिया पर शेयर की. बता दें कि बेटी के फर्स्ट बर्थडे को कपिल ने अपनी फैमिली के साथ ही सेलिब्रेट किया और अनायरा को प्यार व आशीर्वाद देने के लिए फैन्स का शुक्रिया भी अदा किया.

गौरतलब है कि कपिल शर्मा ने एमएच वन पर ‘हंसते रहो हंसाते रहो’ कॉमेडी शो में काम किया, फिर ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ में उन्हें पहला ब्रेक मिला. साल 2007 में कपिल शर्मा इस शो के विजेता बने और 10 लाख रुपए की पुरस्कार राशि जीती. इसके बाद कपिल ने कई कॉमेडी शोज़ में काम किया, फिर साल 2013 में कपिल ने अपने प्रोडक्शन बैनर के तले अपने शो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ लॉन्च किया, जो दर्शकों को बेहद पसंद आया. इसके अलावा वे अनीस बज़मी की फ़िल्म ‘इट्स माय लाइफ’, अब्बास मस्तान की फ़िल्म ‘किस किसको प्यार करूं’ और करन जौहर की फ़िल्म में भी नज़र नज़र आ चुके हैं.

Recent Posts

हेमा मालिनी ने शिकागो के इस्कॉन मंदिर के शिलालेख का किया अनावरण (Hema Malini Unveils Inscription Of Chicago’s Iskcon Temple)

हर कोई जानता है कि हेमा मालिनी कितनी कृष्ण भक्त हैं. अक्सर मुंबई के इस्कॉन…

कंगना रनौत ने स्टार किड्स पर एक बार फिर साधा निशाना, बोलीं- उबले अंडे लगते हैं(Kangana Ranaut Takes A Dig At Star Kids, Says- They Look Like Boiled Eggs)

हर मुद्दे पर बिंदास बेबाक तीखे बयान देकर अच्छे अच्छों की बोलती बंद कर देनेवाली…

© Merisaheli