Categories: FILMTVEntertainment

ब्रह्मास्त्र के लिए रणबीर कपूर ने नहीं ली कोई फीस, कारण जानकर आप करेंगे तारीफ (Ranbir Kapoor Did Not Charge Any Fee For Brahmastra, You Will Appreciate Knowing The Reason)

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने का काम किया है. मात्र दो हफ्तों में 227.95 करोड़ रुपए की कमाई कर इस फिल्म ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ के रिकॉर्ड को तोड़ने का काम किया है, तो वहीं दूसरी और नेशनल सिनेमा डे पर ‘ब्रह्मास्त्र’ ने एडवांस टिकट बुकिंग के मामले में ‘KGF 2’ को भी पीछे छोड़ने का काम किया है. अब ‘ब्रह्मास्त्र’ साल 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड की फिल्म बन चुकी है. गौरतलब है कि फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने लाइफटाइम 225 करोड़ रुपए का कारोबार किया था. अब इसी बीच फिल्म के लीड एक्टर रणबीर कपूर के फीस को लेकर चर्चा का बाजार गर्म है, जिसे जानकर आपको हैरानी तो होगी लेकिन आप इसके लिए एक्टर की तारीफ किए बिना भी नहीं रह पाएंगे.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ के डायरेक्टर अयान मुखर्जी पहले ही इस बात का जिक्र कर चुके हैं कि इस फिल्म के लिए कई सारे लोगों ने बहुत त्याग किया है. वैसे तो फिल्म का बजट 410 करोड़ बताया जाता है, लेकिन रिपोर्ट में ये दाबा किया जाता है कि फिल्म का बजट 650 करोड़ रुपए है. जहां रणबीर कपूर के फीस को लेकर चर्चा की बात है तो कहा जा रहा है कि उन्होंने इस फिल्म में काम करने के लिए एक भी रुपए फीस के तौर पर नहीं लिया है. खुद रणबीर ने कुछ समय पहले बताया था कि, फिल्म का बजट इतना अधिक है, क्योंकि ये एक फिल्म नहीं बल्कि तीन फिल्मों की ट्रिलॉजी का बजट है. फिल्म के VFX पर जो खर्च का बड़ा हिस्सा आया है, वो पार्ट-2 और पार्ट-3 में भी इस्तेमाल किया जाएगा. इसलिए आगे आने वाली दो फिल्मों के लिए भी अभी से ही VFX तैयार है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

ज्यादा बजट की वजह से खर्चे में की गई कटौती – एक इंटरव्यू के दौरान फिल्म के डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने कहा कि, “फिल्म के लिए बहुत सारे लोगों ने पर्सनल लेवल पर बलिदान दिया है. ये सच है कि रणबीर कपूर ने फिल्म के लिए कोई फीस नहीं ली है. उन्होंने ‘ब्रह्मास्त्र’ के निर्माण के लिए कुछ भी नहीं लिया. ये बहुत, बहुत बड़ी बात है, क्योंकि इन सब बलिदान के बिना ये फिल्म बनाना संभव नहीं होता.” इससे पहले ही अयान मुखर्जी ने फिल्म को लेकर कहा था कि फिल्म का VFX बजट काफी अधिक है, इसी वजह से कई तरह के खर्चों में कटौती की गई, जिससे की जल्द से जल्द फिल्म को बनाया जा सके. हालांकि इन सबके बावजूद फिल्म को बनने में 10 साल लग गए.

ये भी पढ़ें: शाहरुख खान की वजह से रितेश देशमुख हो चुके हैं इस चीज के आदी, अब छोड़ पाना है मुश्किल (Riteish Deshmukh Has Become Addicted To This Thing Because Of Shahrukh Khan, Now It Is Difficult to Leave)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

रणबीर ने इस वजह से नहीं ली कोई फीस – अयान मुखर्जी के बाद वहीं बैठे रणबीर कपूर ने कहा कि उन्होंने फिल्म के लिए कुछ भी नहीं चार्ज किया है. रणबीर ने कहा कि, “ये फिल्म मेरी जिंदगी के लिए एक पूंजी की तरह है. मैं इस फिल्म का को-प्रोड्यूसर भी हूं. हम फिल्म के लॉन्ग टर्म के बारे में सोच रहे हैं. मैंने इसके पार्ट-1 के लिए एक पैसा भी नहीं लिया, क्योंकि मुझे पूरा विश्वास है कि फिल्म के तीन हिस्से बनेंगे, जो कि एक एक्टर के रूप में मुझे मिलने वाली किसी भी कीमत से परे है.”

ये भी पढ़ें: एक्टिंग नहीं, बल्कि ये बिजनेस करना चाहते थे प्रभास (Prabhas Wanted To Do This Business, Not Acting)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

ब्रह्मास्त्र’ के लिए आलिया भट्ट की फीस – आलिया भट्ट की फीस को लेकर फिल्म के डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने बताया कि, आलिया फिल्म के साथ साल 2014 से जुड़ी हुई हैं. उन्होंने साल 2012 में फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. ऐसे में आलिया भट्ट के लिए इस फिल्म की जो फीस तय हुई, वो काफी कम थी, लेकिन जबतक हमने ये फिल्म पूरी की, वो छोटी फीस भी इसकी मेकिंग में ही खर्च हो गए.

ये भी पढ़ें: जब शाहरुख खान ने कहा था – “मैं दिल्ली वाला हूं, मुंबई के लोगों को जेब में लेके घूमता हूं”, वायरल हो रहा वीडियो (When Shahrukh Khan Said – “I Am A Delhi Wala, I Walk Around With The People Of Mumbai In My Pocket”, Video Going Viral)

Khushbu Singh

Recent Posts

या कारणामुळे प्रार्थना बेहेरेने सोडली मुंबई, अलिबागला शिफ्ट होण्यामागचं कारण आलं समोर ( Prarthana Behere Share Why She Shifted To Alibag)

पवित्र रिश्ता या मालिकेतून आपल्या करिअरची सुरुवात करणाऱ्या प्रार्थनाने झी मराठीवरील माझी तुझी रेशीम गाठ…

April 16, 2024

‘जेलर’ चित्रपटाचा अल्ट्रा झकास मराठी ओटीटीवर वर्ल्ड डिजिटल प्रीमियर (The World Digital Premiere Of The Movie Jailor Will Soon Be On Ultra Zakas Marathi Ott)

गुन्हेगाराला सुधारण्याची संधी मिळाली तर गुन्हेगाराच्या आयुष्यात काय बदल घडून येऊ शकतो, या विषयावर आधारीत…

April 16, 2024

सलमान खान केस अपडेट- दोन आरोपींसह आयपी अॅड्रेसचा शोध ( Salman Khan House Firing Case Mumbai Police Traced Ip Address Of Criminal)

सलमान खानच्या घरावर झालेल्या गोळीबार प्रकरणात आणखी एक नवीन अपडेट समोर आले आहे. 14 एप्रिल…

April 16, 2024

अजय-अतुलच्या लाइव्ह कॉन्सर्टमध्ये थिरकल्या नीता अंबानी, ‘झिंगाट’वर केला डान्स, पाहा व्हिडीओ (Nita Ambani Dance On Zingaat In Ajay Atul Live Concert In Nmacc)

मुंबईतील बीकेसी येथे उभारण्यात आलेल्या नीता अंबानी कल्चरल सेंटरला नुकताच एक वर्ष पूर्ण झाले आहे.…

April 15, 2024

जान्हवी कपूरने शेअर केले राधिका मर्चंटच्या ब्रायडल शॉवरचे फोटो, पज्जामा पार्टींत मजा करताना दिसली तरुणाई (Janhvi Kapoor Shares Photos From Radhika Merchant Bridal Shower Party)

सोशल मीडियावर खूप सक्रिय असलेल्या जान्हवी कपूरने पुन्हा एकदा तिच्या चाहत्यांना सोमवारची सकाळची ट्रीट दिली…

April 15, 2024

A Strange Connection

The loneliness does not stop.It begins with the first splash of cold water on my…

April 15, 2024
© Merisaheli