Categories: FILMEntertainment

अपनी एजुकेशन को लेकर रणबीर कपूर ने ऐश्वर्या राय से बोला था इतना बड़ा झूठ, जानकर यकीन नहीं होगा आपको (Ranbir kapoor Lied To Aishwarya Rai About His Education)

कपूर खानदान के लाडले रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) ने इंडस्ट्री में अपनी जो खास इमेज बनाई है उसे बखान करने के लिए शब्द कम पड़…

कपूर खानदान के लाडले रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) ने इंडस्ट्री में अपनी जो खास इमेज बनाई है उसे बखान करने के लिए शब्द कम पड़ जाए. शानदार एक्टिंग हुनर के मालिक रणबीर वैसे तो हर मामले में परफेक्ट हैं, लेकिन सिर्फ पढ़ाई के मामले में वो थोड़े पीछे रहे, क्योंकि बचपन से ही पढ़ाई में उनकी दिलचस्पी खुछ खास नहीं रही थी. हालांकि जैसे-तैसे कर उन्होंने एजुकेशन हासिल तो कर ही लिया. आज हम आपको रणबीर से जुड़ा एक बहुत ही दिलचस्प किस्सा बताने जा रहे हैं, जिसे एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) ने बताया था. दरअसल अपने एजुकेशन से जुड़ा एक बड़ा झूठ रणबीर ने ऐश्वर्या से कहा था, जिसका बाद में पोल खुल गया था.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सुपरस्टार रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) ने मुंबई के माहिम स्थित बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से अपनी पढ़ाई की थी. रणबीर ने खुद कई बार इस बात का जिक्र किया है कि उन्हें पढ़ाई-लिखाई में ज्यादा मन नहीं लगता था. हां खेल-कूद में वो काफी ज्यादा दिलचस्पी दिखाते थे. जब रणबीर ने 10 वीं क्लास पास की थी तो उनके परिवार वालों की खुशिंयों का कोई ठिकाना नहीं था. खासकर उनकी दादी कृष्णा कपूर (Krishna Kapoor) की.

ये भी पढ़ें : सलमान खान नहीं करेंगे कभी शादी? बोले- एक ही रिश्ता सबसे लंबा टिका (Salman Khan Will Never Marry? Said- Only One Relationship Lasts The Longest)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

रणबीर के दसवीं पास करने पर उनकी दादी कृष्णा कपूर (Krishna kapoor) ने अपने घर पर एक बड़ी पार्टी का आयोजन किया, जिसमें कई फिल्मी हस्तियों को भी इनवाइट किया गया था. इसी पार्टी में एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) भी इनवाइटेड थीं. दरअसल रणबीर को दसवीं में 54.3% नंबर मिले थे, लेकिन जब ऐश्वर्या उनकी पार्टी में पहुंची और रणबीर से बात की तो रणबीर ने ऐश को बताया कि उनके 65% नंबर आए हैं. इस बात का खुलासा ऐश्वर्या ने एक बार कपिल शर्मा के शो में किया था. उन्होंने बताया कि 65% नंबर बताने के बाद रणबीर ने कहा कि बताओ इतने नंबर में ही सब खुश हैं.

ये भी पढ़ें : जब अमिताभ बच्चन संग KBC 13 में कंटेस्टेंट ने किया फ्लर्ट, बिग बी बोले- शो बंद कीजिए (When The Contestant Flirted With Amitabh Bachchan In KBC 13, Big B Said- Stop The Show)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बता दें कि रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) ने साल 2007 में आई फिल्म ‘सांवरिया’ से फिल्मों में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. हालांकि इससे पहले उन्होंने फिल्म ‘ब्लैक’ में संजय लीला भंसाली को असिस्ट किया था. वैसे रणबीर की पहली फिल्म ‘सांवरिया’ तो फ्लॉप हो गई थी, लेकिन उन्होंने लोगों के दिलों पर अपना जादू चला दिया था.

ये भी पढ़ें : तो इस मजबूरी में अमिताभ बच्चन ने किया था पान मसाला का विज्ञापन, खुद बताई वजह (So In This Compulsion, Amitabh Bachchan Did The Advertisement Of Pan Masala, The Reason Given Himself)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

फिल्म सांवरिया के बाद रणबीर ने ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’, ‘रॉकस्टार’ और ‘बर्फी’ जैसी फिल्मों में काम करते-करते ये साबित कर दिया कि उनमें एक्टिंग का शानदार हुनर है. फिर साल 2010 में आई प्रकाश झा की फिल्म ‘राजनीति’ में तो रणबीर ने अपने एक्टिंग से हर किसी को हैरान ही कर दिया था.

ये भी पढ़ें: KBC: जैकी श्रॉफ ने बताया कहां से सीखी भीडू भाषा, जवाब सुन चौंक गए बिग बी (KBC: Jackie Shroff Told From Where He Learned The ‘Bhidu’ Language, Big B Was Shoked To Hear The Answer)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

वहीं ‘ये जवानी है दीवानी’, ‘अंजाना-अंजानी’, ‘तमाशा’, ‘जग्गा जासूस’ और ‘ऐ दिल है मुश्किल’ से लेकर संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ तक में उन्होंने अपने अभिनय से लोगों को क्रेजी कर दिया. ऐशा कोई शख्स नहीं जो उनके अभिनय कौशल का दीवाना न हो.

Recent Posts

© Merisaheli