Categories: FILMEntertainment

तो इसलिए अब सोनू निगम नहीं करते सिंगिंग रियलिटी शो को जज, बोले-“मुझे कोई नहीं बताएगा कि मुझे कैसा बर्ताव करना है ” (So That’s Why Now Sonu Nigam Does Not Judge The Singing Reality Show, Said – “No One Will Tell Me How To Behave”)

फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने सिंगर सोनू निगम (Sonu Nigam) ने न सिर्फ हिंदी फिल्मों के गानों में अपनी आवाज़ से लोगों को दीवाना बनाया,…

फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने सिंगर सोनू निगम (Sonu Nigam) ने न सिर्फ हिंदी फिल्मों के गानों में अपनी आवाज़ से लोगों को दीवाना बनाया, बल्कि उन्होंने मलयालम, तेलुगू, तमिल, बंगाली, नेपाली और गुजराती समेत अनेक भाषाओं में अपनी आवाज़ का जादू चलाया है. सोनू ‘सा रे गा मा पा’ और ‘इंडियन आइडल’ रियलिटी शोज को जज भी कर चुके हैं. हालांकि अब इस तरह के सिंगिंग शोज को जज करने से वो दूरी बनाकर चलने में ही अपनी भलाई समझते हैं. आज हम आपको इस आर्टिकल में इसी बात की जानकारी देने जा रहे हैं, कि आखिर सोनू निगम क्यों नहीं करना चाहते हैं सिंगिंग रियलिटी शोज को जज.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सोनू निगम (Sonu Nigam) के शख्सियत की बात करें तो वो काफी क्लियर कट बोलने वाले लोगों में से हैं. जो बात सच है, उसमें वो किसी तरह का मिलावट करने से कतराते हैं. दरअसल बात ये है कि रियलिटी शोज में जो जज की कुर्सी पर विराजमान होते हैं, वो हर कंटेस्टेंट की तारीफ जमकर करते हैं. ऐसे में सोनू निगम (Sonu Nigam) का कहना है कि हद से ज्यादा और झूठी तारीफ किसी बच्चे की करते रहना उसके भविष्य के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं होता. भले ही कोई कंटेस्टेंट गाने को सही से ना भी गाता हो, तो भी हम उसे सच ना बताकर उसकी तारीफ करें, ये बिल्कुल भी सही नहीं. ये भी पढ़ें : अक्षय कुमार ने फिर दिखाई दरियादिली, कश्मीर के एक स्कूल को फिर से बनाने के लिए दिए इतने करोड़ रुपए (Akshay Kumar Again Showed Generosity, Gave So Many Crores To Rebuild A School In Kashmir)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सोनू निगम (Sonu Nigam) का कहना है कि, ‘बतौर जज हमारी जिम्मेदारी होती है, कि कोई कंटेस्टेंट अगर गलत गा रहा है, तो उसे हम सही फीडबैक दें, ताकि वो अपनी गलतियों को सुधार सके. जज अगर हमेशा वाह वाह ही करता रहेगा तो कंटेस्टेंट को कैसे समझ में आएगा कि वो कहां गलत गा रहा है और कहां सही. इस तरह से तो बच्चे बिगड़ ही जाएंगे.’ ये भी पढें : गरीबी से बदहाल हो गए हैं प्रत्युषा बनर्जी के मां-बाप, बोले- हमारा तो सब कुछ लुट गया (Pratyusha Banerjee’s Parents Have Become Troubled Due To Poverty, Said-We Have Lost Everything)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सोनू निगम (Sonu Nigam) ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था, “मैं किसी भी बात को साफतौर पर कहता हूं. कोई मुझे ये नहीं बता सकता कि मुझे किस तरह से बर्ताव करना चाहिए. हम खुद ही संगीत की सच्ची दुनिया से आते हैं. अगर मुझे ऐसा करने को कहा गया तो मैं करूंगा. लेकिन क्या मुझे सच में वो सब करने में मजा आएगा, जो मैं रियलिटी शो में करना नहीं चाहता हूं?”

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सोनू निगम (Sonu Nigam) ने बताया कि वो बंगाल में एक शो को जज कर रहे हैं, जिसका नाम ‘सुपर सिंगर’ है. उन्होंने कहा कि, वो उनके इंटरेस्ट का शो है. सोनू निगम (Sonu Nigam) के साथ उस शो में कुमार शानू (Kumar Sanu) भी हैं. वो कहते हैं कि, “वहां का माहौल काफी सच्चा है. मैं वहां काफी सहज महसूस करता हूं. वहां मुझे किसी तरह का मेलोड्रामा करने को नहीं कहा जाता. अगर ऐसा कभी होगा तो देखा जाएगा.” ये भी पढ़ें : करोड़ों की अंगूठी और बुर्ज खलीफा में अपार्टमेंट, शिल्पा शेट्टी को राज ने दिए कई कीमती तोहफे (Ring Of Crores And Apartment In Burj Khalifa, Raj Gave Many Valuable Gifts To Shilpa Shetty)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सोनू निगम (Sonu Nigam) हर बात पर अपनी बात खुलकर रखते हैं, तभी तो आए दिन उनके किसी न किसी बात पर विवाद खड़ा हो जाया करता है. कुछ दिनों पहले की ही बात है, जब बॉलीवुड के महान सिंगर दिवंगत किशोर कुमार (Kishore Kumar) के बेटे अमित कुमार (Amit Kumar) ‘इंडियन आइडल’ में पहुंचे थे, तब उन्होंने शो के मेकर्स को लेकर ये खुलासा किया था कि, उन्हें शो के सारे कंटेस्टेंट की तारीफ करने के निर्देश दिए गए थे. 

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

अमित कुमार की इस बात पर जहां कई कलाकारों ने कहा था कि इसमें गलत क्या है? तो वहीं सोनू निगम ने अपना रिएक्शन देते हुए कहा था, कि जज के तौर पर हमें कंटेस्टेंट को सही बात बतानी चाहिए, न कि सिर्फ उनकी वाह वाही करनी चाहिए. उनकी झूठी तारीफ करने से कोई फायदा नहीं होगा. 

Recent Posts

कहानी- पिंजरा (Short Story- Pinjara)

"पापा, मिट्ठू का पिंजरा धूप से अंदर ले आती हूं, तो वह चिढ़ जाता है,…

जब विजय देवरकोंडा के साथ रश्मिका मंदाना ने किया था किसिंग सीन, लोगों ने उन्हें बुरी तरह से किया था ट्रोल (When Rashmika Mandanna did Kissing Scene with Vijay Deverakonda, People Trolled Her Badly)

साउथ की ब्लॉक बस्टर फिल्म 'पुष्पा' में श्रीवल्ली का किरदार निभाकर लाखों-करोड़ों दिलों को जीतने…

© Merisaheli