Categories: FILMTVEntertainment

एक्टर बनने के लिए घर से भागे थे ये स्टार्स, काफी दिलचस्प है इरफान खान का किस्सा (These Stars Ran Away From Home To Become An Actor, Irfan Khan’s Story Is Quite Interesting)

रणवीर सिंह की फिल्म 'जयेशभाई जोरदार' इन दिनों काफी चर्चा में है. रणवीर सिंह तो पहले से ही इंडस्ट्री में छाए हुए हैं, जबकि फिल्म…

रणवीर सिंह की फिल्म ‘जयेशभाई जोरदार’ इन दिनों काफी चर्चा में है. रणवीर सिंह तो पहले से ही इंडस्ट्री में छाए हुए हैं, जबकि फिल्म की लीड एक्ट्रेस शालिनी पांडे भी खूब सुर्खियां बटोर रही हैं. खासकर जब से उन्होंने बताया है कि वो फिल्मों में करियर बनाने के लिए अपना घर छोड़कर भाग गई थीं. खुशी की बात है कि उन्हें लगातार काम मिल भी रहे हैं. अब तो बॉलीवुड में भी एक्ट्रेस ने डेब्यू कर लिया है. लेकिन आपको बता दें कि शालिनी पांडे पहली ऐसी एक्ट्रेस नहीं हैं, जिन्होंने एक्टिंग लाइन में करियर बनाने के लिए घर छोड़ा. आज हम आपको कुछ ऐसे सुपर सक्सेफुल एक्टर्स के बारे में बताएंगे, जो शालिनी पांडे की तरह ही फिल्मों में काम करने के लिए घर छोड़ कर भाग गए थे.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

इरफान खान – आज भले ही दिग्गज अभिनेता इरफान खान इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनके दमदार एक्टिंग की बदोलत और सच्चे व्यक्तित्व की बदोलत लोग उन्हें हमेशा याद रखेंगे. उन्होंने अपनी कड़ी मेहन और लगन से जो मंजिल हासिल किया था, वो किसी किसी को नसीब होता है. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि उन्होंने ये सब हासिल करने के लिए क्या कुछ नहीं किया. चुकी वो सामंति परिवार से ताल्लुख रखते थे, जहां पर एक्टिंग के बारे में सोचना भी गुनाह माना जाता था. ऐसे में इरफान खान के लिए अपने एक्टिंग के सपने को पूरा करना नामुमकिन था. लेकिन उन्होंने इस नामुमकिन को मुमकिन बनाने के लिए घर छोड़ दिया. जी हां दोस्तों, इरफान खान वो शख्सियत हैं जो फिल्मों में करियर बनाने के लिए घर से भाग गए थे और बुलंदी पर पहुंच गए. लेकिन शायद ईश्वर को वो कुछ ज्यादा ही पसंद आ गए और उन्हें अपने पास बुला लिया.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

यश – ‘केजीए’ फेम यश को भी फिल्मों में करियर बनाने के लिए घर से भागना पड़ा था. दरअसल उनके पिता बस ड्राइवर थे और मां हाउसवाइफ. उनके माता-पिता चाहते थे कि बेटा पढ़-लिखकर सरकारी अधिकारी बने. लेकिन बेटा को तो फिल्मों में काम करने का जुनून सवार था. ऐसे में उन्होंने घर से भागने में ही अपनी भलाई समझी और जाकर एक थियेटर ग्रुप को ज्वाइन कर लिया. एक्टिंग में करियर बनाने के लिए वो मैसूर छोड़कर बेंगलुरु चले गए. आपको जानकर हैरानी होगी कि उस वक्त उनके पास मात्र 300 रुपए ही थे.

ये भी पढ़ें: जरीन खान ने अपनी ही फिल्म को कहा था अश्लील, मेकर्स पर लगाए थे ये आरोप (Zareen Khan Had Called Her Own Film Obscene, These Allegations Were Leveled Against The Makers)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

नसीरुद्दीन शाह – बॉलीवुड के दिग्गज सीनियर अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की एक्टिंग का कायल तो हर कोई है. लेकिन शायद ही आपको इस बात की जानकारी हो कि एक्टिंग में करियर बनाने के लिए वो मात्र 16 साल की उम्र में ही घर छोड़ कर भाग गए थे. उन्होंने इस बात का जिक्र अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘Naseeruddin Shah : And Then One Day: A Memoir’ में किया है.

ये भी पढ़ें: ‘भूल भुलैया’ में ऐश्वर्या राय को मिला था ‘मंजुलिका’ का ऑफर, लेकिन इस वजह से कर दिया इनकार (Aishwarya Rai Got The Offer Of ‘Manjulika’ In ‘Bhool Bhulaiyaa’, But Refused Because Of This)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सोनी सूद – कोरोना महामारी में लॉकडाउन के दौरान गरीबों के देवता बनकर उभरे बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद आज किसी नाम के मोहताज नहीं हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि उनके पैरेंट्स भी नहीं चाहते थे कि वो फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखे. एक बार सोनू सूद ने अपने ट्वीट के जरिये बताया था कि, “मैं डीलक्स एक्सप्रेस में सवार हो बॉलीवुड में अपने सपनों को पूरा करने के लिए लुधियाना से मुंबई चल दिया था. लुधियाना स्टेशन पर फिल्मफेयर मैग्जीन खरीदा और चल पड़ा.”

ये भी पढ़ें: ‘तुम पर एक्स्ट्रा लाइट लगेंगी’, ये कह कर नवाजुद्दीन सिद्धिकी को कर दिया था रिजेक्ट (Nawazuddin Siddiqui Was Rejected By Saying That, ‘You Will Need To Give Extra Light’)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

कंगना रनौत – बेबाक गर्ल कंगना रनौत की एक्टिंग ही उनके व्यक्तिव की पहचान है. उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों में अपने दमदार एक्टिंग से हर किसी को हैरान कर दिया. वो जब मात्र 15 साल की थीं, तभी उन्होंने अपना घर छोड़ दिया था. कंगना के पिता उनके इस फैसले से काफी ज्यादा नाराज थे. लेकिन उनके सिर पर तो एक्टिंग का जुनून सवार था. एक इंटरव्यू के दौरान कंगना ने कहा था कि, “21 साल में तो मैंने अपने जीवन के सभी खलनायकों को कुचल दिया था, एक सफल एक्ट्रेस थी, एक नेशनल पुस्कार विनर थी, मुंबई शहर के पॉश लोकेशन बांद्रा में अपने घर की मालकिन थी.”

ये भी पढ़ें: कोई गोल्ड मेडलिस्ट, तो कोई है डिप्लोमा होल्डर… जानें बॉलीवुड की इन पढ़ी-लिखी हसीनाओं के बारे में (Someone Is A Gold Medalist And Someone Is A Diploma, Know About These Educated Beauties Of Bollywood)

Recent Posts

फिल्म समीक्षा: मनोरंजन से भरपूर ‘जुग जुग जियो’ (Movie Review: Jug Jugg Jeeyo)

'जुग जुग जियो' एक इमोशनल फैमिली ड्रामा फिल्म है, जिसमें प्यार, रोमांस, भावनाएं, रिश्ते-नाते के…

लघुकथा – वफादार कुत्ता (Short Story- Wafadar Kutta)

"आंटी, राहुल बाबा भी रोज़ सुबह दूध पीते हैं और शैंकी को दूध-रोटी देते समय…

© Merisaheli