‘भूल भुलैया’ में ऐश्...

‘भूल भुलैया’ में ऐश्वर्या राय को मिला था ‘मंजुलिका’ का ऑफर, लेकिन इस वजह से कर दिया इनकार (Aishwarya Rai Got The Offer Of ‘Manjulika’ In ‘Bhool Bhulaiyaa’, But Refused Because Of This)

डायरेक्टर अनीज बजमी की फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ के ट्रेलर को रिलीज कर दिया गया है. इस फिल्म में कार्तिक आर्यन के साथ कियारा आडवाणी लीड रोल में नजर आ रहे हैं. तो वहीं सपोर्टिंग रोल में तबू भी नजर आने वाली हैं. यहां पर अक्षय कुमार की जगह कार्तिक आर्यन हैं, जबकि विद्या बालन की जगह कियारा आडवाणी, तो वहीं अमीषा पटेल की जगह तबू नजर आने वाली हैं. बता दें कि साल 2007 में आई फिल्म ‘भूल भुलैया’ की सीक्वल है ‘भूल भुलैया 2’. वैसे तो ये फिल्म 30 जुलाई 2020 को ही रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोना महामारी की वजह से इसके रिलीज डेट को टाल दिया गया था. हालांकि अब ये इसी साल मई के महीने में 20 तारीख को रिलीज होने वाली है.

वैसे इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि साल 2007 में आई फिल्म ‘भूल भुलैया’ में ‘मंजुलिका’ के किरदार को निभाने के लिए विद्या बालन से पहले मेकर्स की पसंद ऐश्वर्या राय थीं, लेकिन उन्होंने इस फिल्म को करने से साफ तौर पर इनकार कर दिया था. आखिर किस वजह से ऐश्वर्या ने इस फिल्म में ‘मंजुलिका’ बनना एक्सेप्ट नहीं किया, चलिये जानते हैं.

ये भी पढ़ें: कोई गोल्ड मेडलिस्ट, तो कोई है डिप्लोमा होल्डर… जानें बॉलीवुड की इन पढ़ी-लिखी हसीनाओं के बारे में (Someone Is A Gold Medalist And Someone Is A Diploma, Know About These Educated Beauties Of Bollywood)

साल 2007 में आई ‘भूल भुलैया’ में अक्षय कुमार ने डॉक्टर आदित्य श्रीवास्तव का किरदार निभाया था, तो वहीं विद्या बालन ने अवनी का किरदार निभाकर लोगों के दिलों को जीत लिया था. इनके अलावा अमीषा पटेल, परेश रावल, शाइनी आहूजा, विक्रम गोखले, मनोज जोशी और राजपाल यादव जैसे कलाकार सपोर्टिंग रोल में नज़र आए थे. वैसे विद्या बालन से पहले ऐश्वर्या राय को अप्रोच किया गया था, लेकिन जब ऐश्वर्या ने इनकार कर दिया तो फिर रानी मुखर्जी को मंजुलिका के किरदार का ऑफर दिया गया था. लेकिन रानी ने भी इसे करने से मना कर दिया. इसके बाद विद्या बालन को ये फिल्म मिली थी.

ये भी पढ़ें: OMG: इन 9 सुपरहिट फिल्मों को करीना कपूर ने कर दिया था रिजेक्ट (OMG: These 9 Superhit Films Were Rejected By Kareena Kapoor)

गौरतलब है कि फिल्म भूल भुलैया मलयालम फिल्म ‘Manichitrathazhu’ की हिंदी रीमेक है, जो साल 1993 में आई थी. इस फिल्म को डारेक्टर प्रियदर्शनी ने हिंदी में बनाई थी. जब इस फिल्म के कास्टिंग की शुरुआत हुई तो मेकर्स की पहली पसंद ऐश्वर्या राय थीं. लेकिन जब उन्हें इस फिल्म का ऑफर दिया गया तो उन्होंने ये कहकर मना कर दिया था कि वो किसी भी तरह का हॉन्टेड रोल नहीं करेंगी. फिर इसके बाद रानी मुखर्जी को अप्रोच किया गया. लेकिन रानी ने भी इसे करने से मना कर दिया. इसके बाद मेकर्स मे विद्या बालन को इसका ऑफर दिया, जिसे उन्होंने खुशी-खुशी एक्सेपट कर लिया और उन्होंने मंजुलिका के किरदार को यादगार बना दिया.

ये भी पढ़ें: जब लता मंगेशकर को मिला था शादी में गाने का ऑफर, उनका जवाब सुन आपका दिल खुश हो जाएगा (When Lata Mangeshkar Got The Offer To Sing At The Wedding, Your Heart Will Be Happy To Hear Her Answer)

इतना ही नहीं इस फिल्म में अमीषा पटेल को अप्रोच करने से पहले राधा के रोल के लिए कटरीना कैफ को ऑफर दिया गया था. लेकिन कैटरीना ने भी इस ऑफर को रिजेक्ट कर दिया, जिसके बाद अमीषा पटेल को ये फिल्म मिल गई और उन्होंने इस किरदार में जान डाल दी.

×