Categories: FILMEntertainment

अजय देवगन से शादी करने के लिए जब काजोल ने की थी अपने पिता से बगावत, जानें यह दिलचस्प किस्सा (When Kajol Rebelled With Her Father to Marry Ajay Devgan, Know This Interesting Story)

बॉलीवुड के सुपरस्टार्स में शुमार बेमिसाल एक्टर अजय देवगन ने फिल्म इंडस्ट्री में 30 साल पूरे कर लिए हैं. फिल्म 'फूल और कांटे' से इंडस्ट्री…

बॉलीवुड के सुपरस्टार्स में शुमार बेमिसाल एक्टर अजय देवगन ने फिल्म इंडस्ट्री में 30 साल पूरे कर लिए हैं. फिल्म ‘फूल और कांटे’ से इंडस्ट्री में धमाकेदार आगाज़ करने वाले अजय देवगन की पहली ही फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. इस फिल्म के बाद से उनके पास फिल्मों की भरमार लग गई और उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं. अजय के फिल्मी करियर के दौरान उनका नाम वैसे तो कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा, लेकिन उन्होंने काजोल को अपनी लाइफ पार्टनर के तौर पर चुना. काजोल और अजय देवगन के दो बच्चे हैं, जिनके नाम हैं न्यासा और युग. दोनों अपने पैरेंट्स होने की ज़िम्मेदारी को बहुत अच्छी तरह से निभा रहे हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि काजोल के पिता इस शादी के खिलाफ थे और अजय के साथ शादी करने के लिए काजोल ने अपने पिता से बगावत कर ली थी. चलिए जानते हैं काजोल और अजय देगवन की लव स्टोरी से जुड़ा यह दिलचस्प किस्सा.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

काजोल ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी शादी से जुड़े इस किस्से का खुलासा करते हुए बताया था कि जब वो अजय देवगन से शादी करना चाहती थीं और उन्होंने अपने पिता से इस बाते में बात की तो उन्होंने इनकार कर दिया. एक्ट्रेस की मानें तो उनके पिता शोमू मुखर्जी उनकी शादी के खिलाफ थे. इसकी वजह थी काजोल की उम्र. दरअसल, काजोल के पिता नहीं चाहते थे कि काजोल 24 साल की उम्र में शादी करें, पर काजोल कहां किसी की सुनने वाली थीं, लिहाजा वो बगावत पर उतर आईं. यह भी पढ़ें: तलाक की खबरों के बीच वेडिंग एनिवर्सरी पर शिल्पा शेट्टी ने बरसाया राज कुंद्रा पर प्यार, लिखा- हमारी खुशियां, हंसी, बच्चों और जिंदगी के नाम (Shilpa Shetty Wishes Raj Kundra on 12th Wedding Anniversary, Pens Heartfelt Note For Husband)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

भले ही पिता काजोल की शादी के खिलाफ थे, लेकिन मां तनुजा ने अपनी बेटी का साथ दिया. तनुजा ने काजोल से कहा था कि उन्हें अपने दिल की बात सुननी चाहिए. अपनी मां का साथ पाकर काजोल भी अपनी शादी के फैसले पर अड़ गईं और 24 फरवरी 1999 को उन्होंने अजय देवगन से शादी कर ली. काजोल ने एक चैट शो में बताया था कि कोई यह नहीं चाहता था कि वो और अजय देवगन शादी करें. एक्ट्रेस ने कहा कि उनका परिवार बहुत कंफ्यूज्ड था और जब उन्होंने शादी को लेकर अपने पिता से बात की तो वो करीब एक हफ्ते तक नाराज़ रहे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इंटरव्यू के दौरान अजय देवगन से शादी की वजह करने का खुलासा करते हुए काजोल ने बताया था कि वो अपनी ज़िंदगी और करियर में ठहराव चाहती थीं. इसी वजह से उन्होंने शादी करने का फैसला किया. आज काजोल और अजय देवगन की मैरिड लाइफ काफी अच्छी चल रही है. शादी के बाद न्यासा और युग के जन्म के बाद काजोल ने फिल्में करनी कम कर दी, क्योंकि वो अपने बच्चों और फैमिली को अपना पूरा टाइम देना चाहती थीं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आपको बता दें कि एक ऐसा भी वक्त था जब काजोल और अजय देवगन दोनों ही किसी और के साथ रिलेशनशिप में थे. हालांकि दोनों दोस्तों की तरह एक-दूसरे के साथ वक्त बिताना पसंद करते थे. कहा जाता है कि उस दौरान काजोल अपने रिलेशनशिप और लव लाइफ को लेकर अजय से एडवाइज़ लिया करती थीं. अजय भी काजोल को लव गुरु बनकर टिप्स दिया करते थे, लेकिन कौन जानता था कि आगे चलकर दोनों एक-दूसरे के लाइफ पार्टनर बन जाएंगे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दोनी की मुलाकात पहली बार फिल्म ‘हलचल’ की शूटिंग के दौरान हुई थी और दोनों के बीच दोस्ती हो गई. जब काजोल की मुलाकात पहली बार अजय से हुई थी तो उन्होंने देखा कि वो एक किनारे अकेले बैठना पसंद करते हैं और किसी से ज्यादा बातें भी नहीं करते हैं. तब काजोल ने उनसे बात करने की शुरुआत की और धीरे-धीरे वो काजोल से बात करने लगे, फिर दोनों के बीच दोस्ती हो गई. यह भी पढ़ें: तलाक की अफवाहों के बीच निक जोनस की पोस्ट पर प्रियंका चोपड़ा ने दिया बेहद रोमांटिक रिएक्शन, लिखा, मैं तुम्हारी बांहों में मरना चाहती हूं (Amid separation rumours, Priyanka Chopra writes lovestruck comment on Nick Jonas post: ‘I just died in your arms’)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

वैसो तो काजोल और अजय देवगन ने कई सारी फिल्मों में साथ काम किया है. दोनों को ‘गुंडाराज’, ‘हलचल’, ‘इश्क’, ‘प्यार तो होना ही था’, ‘दिल क्या करे’, ‘यू मी और हम’, ‘टूनपुर का सुपरहीरो’, ‘तान्हाजी’ जैसी फिल्मों में देखा जा चुका है. वहीं अजय देवगन के वर्कफ्रंट की बात करें तो वे राजामौली के डायरेक्शन में बनी ‘आरआरआर’ में नज़र आएंगे. इसके अलावा उन्हें ‘गंगूबाई काठियावाडी’, ‘मई डे’, ‘मैदान’, ‘थैंक गॉड’ और ‘दृश्यम 2’ में देखा जा सकेगा.

Recent Posts

कविता- हर बार मेरा आंचल तुम बनो… (Poetry- Har Baar Mera Aanchal Tum Bano…)

हूं बूंद या बदली या चाहे पतंग आसमान तुम बनो हूं ग़ज़ल या कविता या…

© Merisaheli