नाखून से जानिए व्यक्ति का स्वभाव (Your Nail Shape Reveal About Your Personality)

हमारे शरीर की बनावट हमारे बारे में बहुत कुछ बता देती है, जैसे नाखून. नाखून देखकर आप व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं. आइए, हम आपको बताते हैं कि नाखून के व्यक्ति के स्वभाव के बारे में कैसे जाना जा सकता है.

जिन लोगों के नाखून सफ़ेद हों
जिन लोगों के नाखून का रंग सफ़ेद होता है, ऐसे लोग जन्म से ही अमीर, उदार मन के, दृढ़ निश्चयी और मेहनती होते हैं. ऐसे लोग सबके साथ घुल-मिल जाते हैं और हर काम आसानी से कर लेते हैं.

जिन लोगों के नाखून लंबे हों
जिन लोगों के नाखून लंबे होते हैं, वे उदार, प्रगतिशील और हंसमुख होते हैं. ऐसे लोग जीवन में खूब तरक्की करते हैं और दूसरों की सहायता भी खूब करते हैं.

जिन लोगों के नाखून छोटे हों
जिन लोगों के नाखून छोटे होते हैं, ऐसे लोग थोड़ा संकीर्ण विचारों के होते हैं. बदलाव इन्हें जल्दी पसंद नहीं आता. ऐसे लोगों का व्यवहार भी थोड़ा रूखा होता है. ये सिर्फ अपने बारे में सोचते हैं, दूसरों को समझने की कोशिश नहीं करते.

जिन लोगों के नाखून पतले व लंबे हों
जिन लोगों के नाखून पतले व लंबे होते हैं, ऐसे लोग जल्दी निर्णय नहीं ले पाते. ऐसे लोगों को निर्णय लेने के लिए परिवार या दोस्तों की मदद की ज़रूरत पड़ती है.

जिन लोगों के नाखून चौकोर हों
जिन लोगों के नाखून चौकोर होते हैं, ऐसे लोग दिल के बड़े कमज़ोर होते हैं. ज़रा सी भी परेशानी से ऐसे लोग घबरा जाते हैं. इन्हें अपनी ज़िंदगी में बहुत ज़्यादा बदलाव नहीं चाहिए होता है. हां, ये मेहनती बहुत होते हैं और अपना हर काम बड़ी लगन से करते हैं.

 

Kamla Badoni :
© Merisaheli