Categories: FILMTVEntertainment

फाल्गुनी पाठक ऐसे बनीं डांडिया क्वीन, इस वजह से फिल्मों से बना रखी है दूरी (Falguni Pathak Became The Dandiya Queen, Because Of This She Has Kept Distance From Bollywood)

क्वीन ऑफ डांडिया के नाम से मशहूर सिंगर फाल्गुनी पाठक का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोलता है. फाल्गुनी पाठक का आइकॉनिक सॉन्ग 'मैंने पायल…

क्वीन ऑफ डांडिया के नाम से मशहूर सिंगर फाल्गुनी पाठक का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोलता है. फाल्गुनी पाठक का आइकॉनिक सॉन्ग ‘मैंने पायल है छनकाई’ का सिंगर नेहा कक्कड़ ने रीमेक बनाया है, जिसकी वजह से वो काफी ज्यादा सुर्खियों में हैं. वहीं दूसरी ओर इस गाने की वजह से सोशल मीडिया पर नेहा कक्ड़ की काफी किरकिरी हो रही है, जबकि फाल्गुनी पाठक की तारीफ करते लोग थक नहीं रहे हैं. फैंस का मानना है कि फाल्गुनी पाठक की आवाज और उनके गानों को कोई रिप्लेस नहीं कर सकता. अब इन सब के बीच लोगों की दिल्चस्पी फाल्गुनी पाठक के पर्सनल लाइफ के बारे में जानने की भी हो रही है, कि जब वो इतनी शानदार सिंगर हैं तो उन्होंने बॉलीवुड से दूरी क्यों बना रखी है? उन्होंने शादी की है या नहीं? इस तरह के अनेकों सवाल लोगों के मन में आ रहे हैं. तो आइए हम आपको उन सारे सवालों के जवाब देते हैं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

12 मार्च 1969 को फाल्गुनी पाठक का जन्म हुआ था. रिपोर्ट्स की मानें तो उन्होंने मुंबई के कॉलेज से बी.कॉम की पढ़ाई की है. वो सिंगर, परफॉर्मर, आर्टिस्ट और कंपोजर भी हैं. उनके ज्यादातर म्यूजिक गुजरात के ट्रेडिशनल म्यूजिकल फॉर्म पर बेस्ड होते हैं. साल 1987 में उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

एक इंटरव्यू के दौरान फाल्गुनी पाठक ने खुद बताया था कि उनके करियर की शुरूआत खुद ब खुद होती चली गई. उनका पहला अल्बम साल 1998 में आया था. धीरे-धीरे उनके सारे गाने हिट होते चले गए. उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों के लिए भी गानें रिकॉर्ड किए. यही नहीं वो कई टीवी शोज में भी नजर आ चुकी हैं. जैसे – ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’, ‘कौन बनेगा करोड़पति’, ‘बा बहू और बेबी’ और ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ जैसे शोज में आ चुकी हैं.

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की लेडी शाहरुख खान हैं कृति सेनन, ऐसा रहा दिल्ली से मुंबई तक का 8 सालों का सफर (Bollywood’s Lady Shahrukh Khan Is Kriti Sanon, This Is The Journey Of 8 Years From Delhi To Mumbai)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

फाल्गुनी पाठक के सुपरहिट गानों की बात करें तो, उनमें ‘चूड़ी जो खनकी हाथों में’, ‘मेरी चूनड़ उड़ उड़ जाए’, ‘मैंने पायल है छनकाई’, ‘सावन में’ जैसे गानें शामिल हैं. उनके पॉप सिंगल्स काफी ज्यादा फेमस हुए थे. खासकर गुजराती कम्युनिटी में वो काफी ज्यादा मशहूर हैं.

ये भी पढ़ें: कृतिका कामरा को बैठे बिठाए मिला था पहला ब्रेक, जानकर दंग रह जाएंगे आप (Kritika Kamra Got Her First Break Like This, You Will Be Stunned To Know)

मिली जानकारी के अनुसार साल 2013 में फाल्गुनी पाठक ने सिर्फ नवरात्री त्योहार से 2 करोड़ रुपए कमाए थे. एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी की ओर से उन्हें परफॉर्म करने के लिए हर दिन के 70 लाख रुपए दिए गए थे. वैसे बताया जाता है कि एक शो में परफॉर्म करने के लिए वो 20 से 25 लाख रुपए चार्च करती हैं.

ये भी पढ़ें: इन बेहतरीन फिल्मों के ऑफर को रिजेक्ट कर चुकी हैं श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor Has Rejected The Offer Of These Best Films)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

इसलिए बॉलीवुड से रहती हैं दूर- एक बार फाल्गुनी पाठक ने खुद बताया था कि उन्हें बॉलीवुड से ढेर सारे ऑफर मिलते हैं, लेकिन वो स्टेज शोज करके ही काफी खुश हैं. उनका कहना था कि अगर आप बॉलीवुड में काम करते हैं तो डबल मेहनत करनी पड़ती है. यही वजह रही की उन्होंने बॉलीवुड को कभी सीरियसली नहीं लिया.

Recent Posts

ब्रेकअप के तुरंत बाद शादी के बंधन में बंधी टीवी की ये अभिनेत्रियां (These TV Actresses Got Married Soon After Breakup)

बॉलीवुड हो या टीवी इंडस्ट्री के सितारे, इनकी प्रोफेशनल लाइफ से लेकर पर्सनल लाइफ तक…

© Merisaheli