Categories: FILMTVEntertainment

खुद को फिट रखने के लिए शिल्पा शेट्टी खाती हैं इस आटे की रोटियां, आप भी बना सकती हैं घर पर (Shilpa Shetty Eats This Flour Roti To Keep Herself Fit, You Can Also Make It At Home)

किसी के लिए भी खुद को फिट रखना उतना आसान नहीं होता, जितना नज़र आता है. फीजिकल वर्क से लेकर खानपान तक का काफी ज्यादा…

किसी के लिए भी खुद को फिट रखना उतना आसान नहीं होता, जितना नज़र आता है. फीजिकल वर्क से लेकर खानपान तक का काफी ज्यादा खास ध्यान रखना पड़ता है, तब जाकर कर्वी फिगर, ग्लोइंग स्किन और अट्रैक्टिव पर्सनासलिटी का मालिक कोई बनता है. ऐसे में बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी अपने फिटनेस को लेकर काफी ज्यादा चर्चा में रहती हैं. आए दिन वो अपने फिटनेस के सिक्रेट्स फैंस के साथ शेयर भी करती रहती हैं. फिर चाहे एक्सरसाइज हो, योगा हो, मेडिटेशन हो या फिर कोई डाइट हो. शिल्पा अपनी हर बात अपने चाहने वालों के साथ शेयर करती हैं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

फिटनेस के मामले में शिल्पा की पहचान ना सिर्फ बॉलीवुड इंडस्ट्री तक सीमित है. बल्कि बाहरी दुनिया में भी उनके जैसा फिटनेस लड़कियों के लिए Inspiration का काम करती है. वैसे तो आप शिल्पा को ज्यादा करके फिटनेस वर्कआउट करते ही देखते हैं, लेकिन वो अपने डाइट का भी बहुत ज्यादा ध्यान रखती हैं. इसके लिए वो गेंहू के आटे की रोटियों की बजाय एक खास अनाज से बनी रोटियां खाती हैं. और शिल्पा का ये खास अनाज कोई और नहीं, बल्कि ज्वार है.

ये भी पढ़ें: जब शहनाज गिल ने पहली बार की थी मॉडलिंग, एक्ट्रेस ने बताया दिलचस्प किस्सा (When Shahnaz Gill Did Modeling For The First Time, The Actress Told An Interesting Story)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

वैसे तो भारत में ज्वार का आटा काफी फेमस है और लोग काफी चाव से इसे खाते भी हैं, लेकिन इसकी खासियतें जानकर आप हैरान रह जाएंगे. बिजी लाइफस्टाइल की वजह से लोग इसे कम खाते हैं, लेकिन खुद को फिट रखना चाहते हैं, तो वीक में कम से कम दो बार आपको ज्वार के आटे का रोटी खाना ही चाहिए.

ये भी पढ़ें: मुसलमान होने की वजह से वहीदा रहमान को झेलना पड़ा था रिजेक्शन, खुद एक्ट्रेस ने बताई थी हैरान करने वाली वजह (Waheeda Rehman Had To Face Rejection Due To Being A Muslim, The Actress Herself Told The Surprising Reason)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

शिल्पा बताती हैं कि, “अगर आप ज्वार को अपने डाइट में शामिल करना चाहते हैं और नहीं कर पा रहे हैं तो आपकी इस समस्या का हल है ज्वार की रोटी. वो आगे बताती हैं कि ज्वार ग्लूटन फ्री होता है. वेट कम करने में हेल्प करता है और बाउल मूवमेंट को भी रेगुलेट करता है यानी इससे आपका पाचन भी बेहतर रहता है.”

ये भी पढ़ें: फिल्मों में आने से पहले राधिका मदान का था ये प्रोफेशन, नहीं जानते होंगे आप (Radhika Madan Had This Profession Before Coming To Films, You Would Not Know)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

शिल्पा शेट्टी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर अपने फैंस के लिए ज्वार की रोटी बनाने का तरीका दिखाया है. एक्ट्रेस ज्वार के आटे की रोटी बनाने के लिए एक कप पानी में नमक डालकर उबालती हैं फिर उस उबले हुए पानी से ज्वार के आटे को मिलाती हैं. अब इस आटे में वो थोड़ा सा तेल और काला तिल डालकर अच्छे से आटा को मिलाती हैं और फिर उसे बेलकर गैस पर अच्छे से सेकती हैं. आप भी देखें शिल्पा शेट्टी के ज्वार के आटे की रोटियां-

जहां एक तरफ गेंहू के आटे में फैट की मात्रा होने से वेट कम करने में परेशानी होती है, वहीं ज्वार के आटे की रोटियां आप पेट भर के खा सकते हैं बिना इस टेंशन के कि इससे आपका वेट बढ़ेगा. वैसे वेट लॉस का कोई शानदार आइडिया आपके पास भी हो तो हमें कमेंट कर जरूर बताएं.

ये भी पढ़ें: जब इंटरव्यू में अभिषेक बच्चन से पूछे गए एक सवाल पर बुरी तरह भड़क गई थीं ऐश्वर्या राय (When Aishwarya Rai Got Furious Over A Question Asked To Abhishek Bachchan In The Interview)

Recent Posts

लघुकथा- लोभ का कुआं (Short Story- Lobh Ka Kuan)

पंडित का अहंकार सामने आ गया- 'मैं राज पंडित एक गडरिए का शिष्य बनूं?' पर…

इस कदर ज्योतिष में विश्वास रखती हैं एकता कपूर कि जानकर दंग रह जाएंगे आप (Ekta Kapoor Believes In Astrology So Much That You Will Be Stunned To Know)

टीवी और बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी मानी हस्ती एकता कपूर के बारे में ऐसे तो…

तेनाली रामा की कहानी: बेशकीमती फूलदान (Tenali Rama Story: Can A Flower Vase Take Life)

राजा कृष्णदेव राय के विजयनगर में हर साल वार्षिक उत्सव बहुत ही धूमधाम से बनाया…

© Merisaheli