फिल्मों में आने से पहले राधिका म...

फिल्मों में आने से पहले राधिका मदान का था ये प्रोफेशन, नहीं जानते होंगे आप (Radhika Madan Had This Profession Before Coming To Films, You Would Not Know)

‘मर्द को दर्द नहीं होता’ और ‘पटाखा’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी एक्ट्रेस राधिका मदान ने आज इंडस्ट्री में अपनी अच्छी खासी पहचान बना ली है. वो अपनी खूबसूरती से ज्यादा अपने शानदार एक्टिंग हुनर के लिए जानी जाती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं, कि फिल्मों में आने से पहले राधिका क्या काम करती थीं. उनका प्रोफेशन क्या था और कैसे उन्होंने मुंबई आकर फिल्मों में एट्री की? राधिका मदान से जुड़ी ये सारी जानकारी आपको इस आर्टिकल में मिलने वाली है. तो चलिये जानते हैं राधिका मदान की ज़िदगी से जुड़े कुछ अनोखे पहलु, जो उन्हें बनाते हैं स्पेशल.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

राधिका दिल्ली के प्रीतमपुरा की रहने वाली हैं, लेकिन एक्टिंग में करियर बनाना था इसलिए मुंबई आकर रहने लगीं. लेकिन मुंबई आने से पहले और फिल्मों में करियर बनाने से पहले वो दिल्ली में डांस इंस्ट्रक्टर का काम किया करती थीं और डांस सिखाती थीं. हालांकि बचपन से ही उन्हें डांस और एक्टिंग का शौक था, इसलिए वो मुंबई आ गईं.

ये भी पढ़ें: जब शहनाज गिल ने पहली बार की थी मॉडलिंग, एक्ट्रेस ने बताया दिलचस्प किस्सा (When Shahnaz Gill Did Modeling For The First Time, The Actress Told An Interesting Story)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

मुंबई में उन्हें पहला ब्रेक टीवी शो ‘मेरी आशिकी तुमसे ही’ में मिला था. टीवी के इस शो में राधिका को इशानी के किरदार के लिए सेलेक्ट किया गया था. इस सीरियल में उनके अपोजिट शक्ति अरोड़ा नज़र आए थे. दोनों की जोड़ी को लोगों ने खूब पसंद किया था. और इसी टीवी शो को करने के बाद राधिका ने फिल्मों में एंट्री कर ली. विशाल भारद्वाज की फिल्म ‘पटाखा’ से राधिका ने बॉलीवुड में डेब्यू किया. इसके बाद लगातार वो काम करती ही चली गईं.

ये भी पढ़ें: जब इस एक्ट्रेस ने हिंदी फिल्म में दिया था पहला किसिंग सीन, मच गया था हर ओर बवाल (When This Actress Gave The First Kissing Scene In A Hindi Film, There Was A Ruckus Everywhere)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

राधिका अब तक 2 वेब सीरीज और 4 फिल्मों में काम कर चुकी हैं. पिछले साल वो फिल्म ‘शिद्दत’ में नज़र आई थीं, इसमें उनके साथ एक्टर विक्की कौशल के भाई सनी नज़र आए थे. इन दिनों वो अपनी अपकमिंग फिल्म ‘कुत्ते’ की शूटिंग में पूरी तरह से बिजी हैं. एक इंटरव्यू के दौरान राधिका ने बताया था कि वो करीना कपूर और शाहिद कपूर स्टारर फिल्म ‘जब वी मेट’ के सीक्वल में करीना का रोल प्ले करना चाहती हैं.

ये भी पढ़ें: जया पर्दा की ज़िंदगी से जुड़ी 5 दिलचस्प बातें नहीं जानते होंगे आप (5 Interesting Things Related To Jaya Parda’s Life You Might Not Know)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बता दें कि राधिका के लिए फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाना आसान नहीं था. एक बार तो एक डायरेक्टर ने उन्हें ये कहकर रिजेक्ट कर दिया था कि, “तुम सुंदर नहीं हो.” वहीं एक बार वो काफी ज्यादा हैरान तब रह गई थीं, जब उन्हें उनकी पहली फिल्म के पहले शॉट में ही गर्भनिरेधक गोली खरीदने को कहा गया था. हालांकि अब वो इंडस्ट्री को काफी अच्छे से जानने और समझने लगी हैं. और उनकी खूबसूरती उनके एक्टिंग के आगे कोई मायने नहीं रखती हैं. आज के समय में राधिका मदान के पास फिल्मों की कोई कमी नहीं है.

×