Categories: FILMTVEntertainment

फिल्मों के लिए पति से अलग हो गईं बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां, एक तो घर से ही भाग गई थीं (These Bollywood Actresses Separated From Husband For Films, One Had Run Away From Home)

वैसे तो आज का ज़माना काफी बदल चुका है. महिलाएं भी अब किसी मामले में पुरुषों से पीछे नहीं है और लगातार इस प्रोग्रेस की…

वैसे तो आज का ज़माना काफी बदल चुका है. महिलाएं भी अब किसी मामले में पुरुषों से पीछे नहीं है और लगातार इस प्रोग्रेस की रफ्तार तेज़ ही होती जा रही है. लेकिन यहां खासकर उन अभिनेत्रियों का जिक्र है, जो आज से कुछ समय पहले तक इंडस्ट्री का पार्ट रहीं और कुछ अभी भी अपने करियर को लेकर एक्टिव हैं. इस आर्टिकल में उन एक्ट्रेस के बारे में जानेंगे, जिन्होंने पहले तो अपने करियर को दाव पर लगाकर शादी की और फिर पश्चाताप का आंसू बहाकर पति को छोड़ दिया.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

डिंपल कपाड़िया – एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया ने दिवंगत एक्टर राजेश खन्ना से शादी की थी. डिंपल ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘बॉबी’ से की थी. उनकी पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट साबित हुई और वो रातों-रात स्टार बन गईं. इंडस्ट्री के हर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर उन्हें अपनी फिल्म में लेना चाहते थे. लेकिन करियर के इस पीक पर ही उन्होंने राजेश खन्ना से शादी कर ली. शादी से पहले ही राजेश खन्ना ने उनसे प्रॉमिस करवा लिया कि वो शादी के बाद फिल्में नहीं करेंगी. हालांकि शादी के करीब 10 साल तक एक्ट्रेस ने वादा निभाया भी. वो अपने बच्चों की परवरिश में लगी रहींं. लेकिन फिर उन्होंने फिल्मों में दुबारा आने की कोशिश की तो राजेश खन्ना ने उनका विरोध किया, जिससे दोनों के बीच मनमुटाव काफी ज्यादा बढ़ गया. हालात ऐसे बन गए कि अपनी दोनों बेटियों के साथ डिंपल कपाड़िया ने राजेश खन्ना का घर ही छोड़ दिया.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

राखी – 70 के दशक में टॉप की एक्ट्रेस हुआ करती थीं राखी. उन्होंने भी अपने उड़ान भरते हुए करियर के बीच में ही लिरिक्स के जादूगर गुलजार से शादी कर ली. कहते हैं कि गुलजार ने भी राखी को शादी के बाद फिल्मों में काम करने से साफ तौर पर इनकार कर दिया था. हालांकि एक्ट्रेस ने सोचा था कि, किसी दूसरे फिल्मों में न सही गुलजार की फिल्मों में तो वो काम कर ही पाएंगी. लेकिन उनके इस सपने पर भी पानी फिर गया. अपने करियर को इस तरह डूबता देख उन्होंने अपनी बेटी के जन्म के कुछ ही महीनों बाद गुलजार का घर छोड़कर दिया. इसके बाद दुबारा से उन्होंने फिल्मों में काम करने की शुरुआत कर दी.

ये भी पढ़ें: फाइनल राउंड में पूछे गए इस सवाल पर हरनाज संधू के जवाब ने जीत लिया था हर किसी का दिल, जानें सुष्मिता सेन और लारा दत्ता से पूछे गए थे कौन से सवाल (Harnaaz Sandhu’s Answer To This Question Asked In The Final Round Won Everyone’s Heart, Know Which Questions Were Asked To Sushmita Sen And Lara Dutta)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

मल्लिका शेरावत – वैसे तो मल्लिका शेरावत ने अपनी शादी की बात को कभी माना ही नहीं. लेकिन खबरों की मानें तो उन्होंने फिल्मों में आने से पहले ही कैप्टन करण गिल नाम के शख्स से शादी की थी. लेकिन चुकी मल्लिका के सपने उन्हें किसी भी तरह के बंधन में बंधने से रोकते रहे, सो ऐसे में उन्होंने आखिरकार अपने पति से तलाक ले लिया. यहां तक कि मॉडलिंग और फिल्मों में करियर बनाने के लिए मुंबई आने की खातिर वो अपने घर से भी भाग गई थीं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

चित्रांगदा सिंह – एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह ने फिल्म हजारों ख्वाहिशें ऐसी से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. लेकिन बता दें कि बॉलीवुड में आने से पहले ही उन्होंने अपने बचपन के दोस्त से शादी कर ली थी. फिल्मों में करियर बनाने की खातिर वो ज्यादातर मुंबई में रहा करती थीं, जबकि उनके पति दिल्ली में रहते थे. इसी वजह से इन दोनों के बीच मनमुटाव बढ़ता चला गया. चित्रांगदा के पति चाहते थे कि वो अपने बेटे को लेकर दिल्ली में ही उनके साथ रहे, जबकि चित्रांगदा को फिल्मों में करियर बनाना था. ऐसे में उन्होंने भी फिल्मों की खातिर पति से तलात लेने में भी अपनी भलाई समझी.

ये भी पढ़ें: आथिया शेट्टी भी हो चुकी हैं बॉडी शेमिंग का शिकार, बोलीं – दुबलेपन की वजह से चिढ़ाते थे लोग (Athiya Shetty Has Also Become A Victim Of Body Shaming, Said- People Used To Tease Because Of Thinness)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

मलाइका अरोड़ा – मलाइका अरोड़ा ने अरबाज खान से लव मैरिज किया था. दोनों एक-दूसरे के साथ काफी खुश थे. लेकिन शादी के कुछ सालों बाद ये खूबसूरत कपल भी तलाक लेकर अलग हो गए. हालांकि इनके तलाक के पीछे कई वजहें बताई जाती हैं. लेकिन एक वजह ये ये भी कहा जाता है कि मलाइका काफी ग्लैमरस कपड़े पहनना पसंद करती थीं. उन्हें आए दिन पार्टियां करने का शौक था. उनके ये ख्यालात खान फैमिली को, खासकर सलमान खान को पसंद नहीं आते थे. कहीं न कहीं इस वजह से भी मलाइका ने अरबाज से दूरी बना ली. आज के समय में वो रियलिटी शोज में काफी ज्यादा एक्टिव रहती हैं. उनके पहनावे तो लाइमलाइट बटोरते ही रहते हैं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

खुशी की बात है कि आज के समय में ऐसा कुछ भी सुनने को नहीं ही मिलता है, कि किसी एक्ट्रेस को अपनी शादी के लिए करियर से समझौता करना पड़ा हो. शादी के बाद भी लड़कियां उसी रफ्तार में काम कर रही हैं और उनके पति उनका पूरी तरह से साथ देते नजर आते हैं. कह सकते हैं कि अब ज़माना काफी ज्यादा बदल गया है. वैसे आपका क्या कहना है, कि इन अभिनेत्रियों ने जो फैसला लिया वो सही था या गलत.

ये भी पढ़ें: शोषण का शिकार हो चुकी हैं ये बॉलीवुड अभिनेत्रियां, जानकर दंग रह जाएंगे आप (These Bollywood Actresses Have Become Victims Of Exploitation, You Will Be Stunned To Know)

Recent Posts

हेमा मालिनी ने शिकागो के इस्कॉन मंदिर के शिलालेख का किया अनावरण (Hema Malini Unveils Inscription Of Chicago’s Iskcon Temple)

हर कोई जानता है कि हेमा मालिनी कितनी कृष्ण भक्त हैं. अक्सर मुंबई के इस्कॉन…

कंगना रनौत ने स्टार किड्स पर एक बार फिर साधा निशाना, बोलीं- उबले अंडे लगते हैं(Kangana Ranaut Takes A Dig At Star Kids, Says- They Look Like Boiled Eggs)

हर मुद्दे पर बिंदास बेबाक तीखे बयान देकर अच्छे अच्छों की बोलती बंद कर देनेवाली…

© Merisaheli